इजरायल के PM बेंजामिन नेतन्याहू ने ऋषि सुनक का धन्यवाद करते हुए बोले- यह केवल हमारी लड़ाई नहीं बल्कि...

Israel Hamas War: इजरायल हमास युद्ध आज 13वां दिन से लगातार जारी है. इस लड़ाई में अब तक 4900 लोगों की मौत हो चुकी है. अभी भी मौत का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है.

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

Israel Hamas War: इजरायल हमास युद्ध आज 13वां दिन से लगातार जारी है. इस लड़ाई में अब तक 4900 लोगों की मौत हो चुकी है. अभी भी मौत का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है. इजरायल के गाजा में लोगों के खाने पीने से लेकर सभी प्रकार की परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. बीते दिन बुधवार को अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन इजरायल के दौरे पर पहुंचे थे. इस दौरान उन्होंने गाजा के लोगों को मानवीय संकट दूर करने को लेकर कई घोषणा भी की.

आज 19 अक्टूबर गुरुवार को ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक इजरायल के दौरे पर पहुंचे है. इस दौरान इज़राइल के प्रधान मंत्री के कार्यालय ने ट्वीट किया, "इज़राइल के प्रधान मंत्री बेंजामिन नेतन्याहू वर्तमान में यरूशलेम में प्रधान मंत्री कार्यालय में ब्रिटिश प्रधान मंत्री ऋषि सुनक के साथ एक निजी बैठक कर रहे हैं. नेता एक विस्तारित बैठक भी करेंगे, जिसके समापन पर वे मीडिया को बयान जारी करेंगे."

तेल अवीव में इजरायली पीएम बेंजामिन नेतन्याहू और ब्रिटिश पीएम ऋषि सुनक के साथ सयुक्त प्रेस कॉफ्रेंस किया. इस दौरान इजरायल के पीएम नेतन्याहू ने हमास के साथ लड़ाई में समर्थन के लिए धन्यवाद देते हुए कहा कि, "यह केवल हमारी लड़ाई नहीं है, बल्कि यह पूरी सभ्य दुनिया की लड़ाई है. यह हमारा सबसे काला घंटा है, यह दुनिया का सबसे काला घंटा है. हमें एक साथ खड़े होने और जीतने की जरूरत है."

ऋषि सुनक ने सम्पूर्ण इजरायल को लेकर क्या कुछ बोले?

तेल अवीव से ब्रिटिश प्रधान मंत्री ऋषि सुनक कहते हैं, "मुझे ऐसी भयानक परिस्थितियों में यहां आकर खेद है. बीते दो सफ्ताह में यह देश कुछ ऐसे दौर से गुजरा है, जिसे किसी भी देश, किसी भी व्यक्ति को कम से कम नहीं सहना चाहिए. पूरे इजरायल के लोगों मैं ब्रिटिश लोगों की गहरी संवेदनाएं साझा करना चाहता हूं और इस बात पर जोर देना चाहता हूं कि हम अंतरराष्ट्रीय कानून के अनुरूप खुद की रक्षा करने, हमास के पीछे जाने के इजरायल के अधिकार का पूरी तरह से समर्थन करते हैं.

 

बेंजामिन नेतन्याहू का ऋषि सुनक ने किया समर्थन

आगे  ऋषि सुनक ने कहा कि, हम यह भी मानते हैं कि फिलिस्तीनी लोग पीड़ित हैं हमास भी, मैं कल आपके उस निर्णय का स्वागत करता हूं जो आपने यह सुनिश्चित करने के लिए लिया था कि गाजा में मानवीय सहायता के प्रवेश के लिए रास्ते खोले जाएंगे. मुझे खुशी है कि आपने यह निर्णय लिया. हम इसका समर्थन करेंगे. हम यह भी चाहते हैं कि आप जीतें''

calender
19 October 2023, 04:58 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो