जो बाइडेन हुए ट्रोल! हमास की जगह 'विपक्षी आंदोलन' शब्द का किया इस्तेमाल... फिर मांगी माफी

Israel Hamas War: इजरायल-हमास युद्ध के बीच अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. जिसमें वह हमास का नाम भूल गए हैं.

Sachin
Sachin

Israel Hamas War: इजरायल और हमास के बीच युद्ध के अब पांच महीने हो गए हैं, ऐसे में अभी आईडीफ लगातार गाजा में जमीनी और हवाई कार्रवाई कर रही है. इसी बीच इजरायल के साथ अमेरिका भी कंधे से कंधा मिलाकर उसका साथ दे रहा है. दूसरी ओर अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन युद्ध विराम करने की बात कह रहे हैं. इसके साथ ही बाइडेन का एक वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. जिसमें साफतौर देखा जा सकता है कि वह हमास का नाम ही भूल गए हैं. 

ऐसे भूले बाइडेन हमास का नाम 

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, हमास ने जिन नागरिकों को अपना बंधक बना रखा है उन्हें छोड़ने के लिए लगातार बातचीत चल रही है, उसको लेकर जब जो बाइडेन से सवाल पूछा तो वह हमास का नाम भी भूल गए. 81 वर्षीय राष्ट्रपति जो बाइडन के स्वास्थ्य को लेकर हमेशा सवाल खड़े होते रहते हैं. बता दें कि बाइडेन पहले हकलाए और उसके उन्होंने उन्होंने हमास की प्रतिक्रिया के बारे में 'अजीब' शब्द कहे (गवाह) 'हमास' नाम भूल गए और इसे एक विपक्षी आंदोलन बताया. वह जो कह रहे हैं उसे समझाने का प्रयास करने के लिए शुभकामनाएँ.

इजरायल ने किया प्रस्ताव अस्वीकार 

अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन की इजरायल में प्रधानमंत्री नेतन्याहू से मुलाकात से पहले हमास से बंधकों को छुड़ाने के साथ गाजा में 135 दिनों के युद्धविराम की योजना का एक मसौदा तैयार करने में लगे हुए हैं. लेकिन कुछ ही घंटों के भीतर इजरायली पीएम बेंजामिन नेतन्याहू ने हमास का प्रस्ताव अस्वीकार कर दिया. उन्होंने कहा कि हम जीत के काफी नजदीक है और कुछ ही महीनों में वहां पर लड़ाई खत्म हो जाएगी. 

calender
08 February 2024, 06:13 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो