पाकिस्तान की एक बार फिर हुई किरकिरी, ड्रेस पर नहीं लिखी हैं आयतें, कंपनी ने किया अपना बचाव

Pakistan News: एक्स पर शेयर किए जा रहे इस वीडियो में जो महिला दिख रही है उसने एक खास तरह से लिखा हुआ एक ड्रेस पहन रखा है. जिसको लेकर बोला गया कि कपड़े पर कुरान की आयते लिखी हुई हैं.

Shabnaz Khanam
Shabnaz Khanam

Pakistan News: सोशल मीडिया पर पाकिस्तान का एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें एक महिला को अरबी में प्रिंट हुए कपड़े पहने देखा जा सकता है. दरअसल, ये वीडियो बीते दिन वायरल हुआ था जिसमें एक महिला को भीड़ मारने की कोशिश करती दिख रही थी. ये मामला अभी भी शांत नहीं हुआ है. इसको लेकर इस प्रिंट के कपड़े बनाने वाली कंपनी ने भी एक पोस्ट किया है.

पाकिस्तान के कठोर ईशनिंदा कानूनों के खिलाफ लड़ने वाले परवेज़ ने कहा, 'पोशाक वास्तव में कुरान की आयतें नहीं है, बल्कि अरबी सुलेख के साथ एक डिजाइन है, जो सऊदी अरब में आम है. और इसके ऊपर अरबी में 'जलवा' लिखा है. 

कंपनी ने क्या कहा?

आसानी से खरीदी जा सकने वाली इस पोशाक का कुरान से कोई संबंध नहीं था. कुवैती कपड़ों के ब्रांड सेम्प्लिसिटा ने पाकिस्तान में हुई घटना से जुड़ी गलतफहमियों को दूर करने के लिए अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी पर कहा, 'प्रिय पाकिस्तानी लोगों, मासूम लड़की के साथ हुई हालिया घटना से हमारा कोई लेना-देना नहीं है. हम कुवैत में स्थित हैं और हम दुनिया भर में जहाज नहीं भेजते हैं. कृपया फ़ॉलो करना और मैसेज करना बंद करें क्योंकि यह बहुत परेशान करने वाला है.' 

उन्होंने आगे स्पष्ट किया, 'हम हर जगह अलग-अलग फ़ॉन्ट में अरबी शब्दों और अक्षरों का उपयोग करते हैं क्योंकि यह हमारी भाषा है' डायलॉग पाकिस्तान के अनुसार, ब्रांड ने स्पष्ट किया कि पोशाक को सजाने के लिहाज से इसपर ये साधारण से शब्द लिखे गए थे. पाकिस्तानी में ये पहला मामला नहीं है इससे पहले भी इस तरह की कई घटनाएं सामने आ चुकी हैं. इसके पहले ईसाईयों के घर भी जलाए गए थे.  

calender
27 February 2024, 02:02 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो