Israel Hamas War: क्रिसमस के मौके पर नेतन्याहू की पत्नी ने पोप फ्रांसिस को लिखा खत, 'महिलाओं से किया बलात्कार...'

Israel Hamas War: सारा नेतन्याहू ने पोप फ्रांसिस को पत्र लिखा जिसमें उन्होंने पोप से जंग में दखल देने की गुजारिश की है. उन्होंने कहा कि यहूदियों पर अत्याचार किया जा रहा है.

Shabnaz Khanam
Shabnaz Khanam

srael Hamas War: सारा नेतन्याहू ने पोप फ्रांसिस से हमास पर प्रभाव डालने और आतंकवादी संगठन से गाजा में बंधकों को रिहा करने का आग्रह करने का आह्वान किया है. पिछले हफ्तों में प्रथम महिला जिल बाइडेन सहित दुनिया भर की 33 महिला नेताओं से अपील करने के बाद सारा नेतन्याहू ने रविवार को पोप को एक पत्र भेज. उन्होंने पोप से कहा कि वह न केवल प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू की पत्नी के रूप में बल्कि एक माँ और एक महिला के रूप में ये पत्र लिख रही हैं. 

सारा नेतन्याहू ने पोप को 7 अक्टूबर को हमास द्वारा किए गए अत्याचारों की याद दिलाई, जिसमें पुरुषों, महिलाओं और बच्चों के साथ बलात्कार और अंग-भंग करने के साथ-साथ 240 से अधिक लोगों को बंधक बनाना शामिल था.

सारा नेतन्याहू ने पत्र में क्या लिखा

उन्होंने लिखा, 'अत्याचारों के अठहत्तर दिन बाद भी हमास ने 129 पुरुषों, महिलाओं और बच्चों को बंधक बना रखा है.' उनमें से कई घायल और बीमार हैं, वे भूख से पीड़ित हैं, और कुछ को जीवित रहने के लिए आवश्यक बुनियादी दवाओं से वंचित कर दिया जाता है. इसके बाद उन्होंने 25 वर्षीय नोआ अरगामनी के मामले का हवाला दिया, जिसे नोवा संगीत समारोह से अपहरण कर लिया गया था. नेतन्याहू ने कहा कि अरगमानी की मां स्टेज 4 के ब्रेन कैंसर से जूझ रही हैं. 

पोप फ्रांसिस से दखल देने की अपील

इजराइल और फिलिस्तीन के बीच जंग को लेकर सारा नेतन्याहू ने पोप फ्रांसिस से कहा कि मैं आपसे (पोप फ्रांसिस) से इस मामले में व्यक्तिगत रूप से हस्तक्षेप करने और बंधकों की रिहाई सुनिश्चित करने के लिए अपने प्रभाव का उपयोग करने का अनुरोध करती हूं.'

calender
25 December 2023, 01:39 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो