Russia Ukraine War: जो बाइडेन और जेलेंस्की की मुलाकात, अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा- हम एक साथ खड़े हैं

Joe Biden And Zelensky Meeting: रूस और युक्रेन के बीच चल रही जंग के बीच जो बाइडेन से ज़ेलेंस्की की मुलाकात हुई, जिसको ज़ेलेंस्की ने बहुत महत्वपूर्ण बताया.

Shabnaz Khanam
Shabnaz Khanam

हाइलाइट

  • राष्ट्रपति बाइडन और ज़ेलेंस्की की मीटिंग
  • राष्ट्रपति बाइडन ने शेयर किया वीडियो

Joe Biden And Zelensky Meeting: अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन और ज़ेलेंस्की की वाशिंगटन, डीसी में व्हाइट हाउस में एक बैठक हुई. ज़ेलेंस्की और उनकी पत्नी ओलेना ज़ेलेंस्की दोपहर 3:33 बजे (स्थानीय समय) पर साउथ पोर्टिको में पहुंचे. वहां पर जो बाइडेन और जिल बाइडेन ने उनका स्वागत किया. यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की ने अपने इस दौरे को बहुत महत्वपूर्ण बताया. 

राष्ट्रपति जो बाइडेन ने शेयर किया वीडियो

राष्ट्रपति जो बाइडन ने दोनों की मीटिंग के बाद एक वीडियो शेयर किया. बाइडेन ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक वीडियो शेयर करते हुए कैप्शन भी लिखा है. उन्होंने लिखा 'दो राष्ट्र...एक स्पष्ट, दृढ़ और अटूट संदेश: हम एक साथ खड़े हैं.' शेयर किए वीडियो में देखा जा सकता है कि दोनों नेता एक साथ चलते हुए दिख रहे हैं.

अमेरिका का यूक्रेन को समर्थन

वाशिंगटन डीसी पहुंचे यूक्रेन के राष्ट्रपति ज़ेलेंस्की ने कहा कि 'उनकी आगे कई महत्वपूर्ण बैठकें हैं. यूक्रेनी राष्ट्रपति व्हाइट हाउस के साउथ पोर्टिको पहुंचे, जहां पर उनका स्वागत राष्ट्रपति बाइडेन और अमेरिका की प्रथम महिला जिल बाइडेन ने किया. इस मुलाकात के बाद बाइडेन ने यूक्रेन के समर्थन को लेकर एक ट्वीट किया जिसमें उन्होंने लिखा कि 'दो देश अटूट संदेश के साथ एक साथ खड़े हैं.'

इस दौरान रूस ने यूक्रेन पर एक और मिसाइल हमला किया है. आपको बता दें कि रूस के साथ यूक्रेन के जंग शुरू होने के बाद से ही अमेरिका यूक्रेन का लगातार समर्थन करता आया है.

इससे पहले दिन में, ज़ेलेंस्की ने अमेरिकी प्रतिनिधि सभा के अध्यक्ष केविन मैक्कार्थी, हाउस डेमोक्रेटिक नेता हकीम जेफ़रीज़ और अमेरिकी प्रतिनिधि सभा के प्रतिनिधियों के साथ बैठक की. उन्होंने कहा कि 'यूक्रेन दोनों पार्टियों और सभी अमेरिकियों के समर्थन के लिए बेहद आभारी है.'

calender
22 September 2023, 07:12 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो