Israel-Hamas War: युद्धविराम के प्रयासों के बीच नहीं थम रही बमबारी की रफ्तार, बीते 24 घंटे में 150 फलस्तीनियों की मौत

Gaza War: फिलिस्तीन में लगातार सीजफायर करने पर विचार किया जा रहा है, लेकिन इस बाद भी वहां पर बमबारी हो रही है. मरने वालों की संख्या में लगातार इजाफा होता जा रहा है.

Sachin
Sachin

Israel-Hamas War: गाजा में लगातार युद्धविराम को लेकर चर्चा चल रही है, लेकिन इसके बाद भी वहां पर बमबारी होने के कारण माहौल तनावपूर्ण हुआ पड़ा है. युद्ध जारी होने के बीच दक्षिण गाजा के यूनिस शहर में सबसे तबाही मची हुई है. क्योंकि इजरायली सेना को सूचना मिली है कि हमास के आतंकी सुरंग में छुपे हुए हैं. इसलिए आईडीएफ आतंकियों को निकालने के लिए लगातार सुरंग में पानी भरने का काम कर रही है. 

स्कूल में छिपे 15 हमास आतंकियों को मार गिराया

इजरायली सेना ने दावा किया है कि उसने उत्तरी गाजा के कई इलाकों में हमास के आतंकियों की सुरंग को चिन्हित किया है, जिसमें 15 लड़ाके छिपे थे. वहीं, गाजा के स्वास्थ्य मंत्रालय ने आंकड़े जारी कर कहा कि पिछले 24 घंटों में आईडीएफ के हमलों में 150 फिलिस्तीनियों की मौत हुई है और करीब लोग 313 घायल हो गए हैं. अब गाजा में मरने वालों की संख्या 26,900 तक पहुंच गई है. बताया जा रहा है कि मरने में वालों में सबसे महिलाएं और बच्चे शामिल हैं. 

स्कूल में आतंकी अड्डे को किया नष्ट: IDF

वहीं, दूसरी तरफ इजरायल ने बुधवार को कहा कि मंगलवार में मुठभेड़ में हमास के 15 आतंकियों को मार गिराया और एक स्कूल में आतंकी अपना अड्डा बनाकर इस्तेमाल कर रहे थे. उसे पूरी तरह से खत्म कर दिया गया है. उन्होंने आगे कहा कि हवाई और जमीनी कार्रवाई के दौरान शरणार्थी शिविर के बाहरी इलाकों में छिपे आतंकियों को निशाना बनाया गया है. 

calender
01 February 2024, 07:21 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो