Gyanvapi Case: ज्ञानवापी में व्यास जी का तहखाना खोला गया, अब होगी पूजा... डीएम की मौजूदगी में इलाका बना छावनी

Gyanvapi Case: ज्ञानवापी मामले में एक अहम मोड़ सामने आया है, वहां के जिलाधिकारी ने कड़ी सुरक्षा के बीच व्यास जी का तहखाना खोल दिया है. उन्होंने कहा कि अदालत के फैसले का पालन किया जा रहा है.

Sachin
Sachin

Gyanvapi Case: ज्ञानवापी में व्यास जी के तहखाने को जिला अदालत की ओर से आदेश आने के बाद देर रात में खोल दिया गया और पूजन-अर्चना के लिए व्यवस्था बनाई गई है. डीएम एस. राजलिंगम व पुलिस कमिश्नर अशोक मुथा जैन समेत पूरा पुलिस महकमा पुश्तैदी के साथ डटा रहा. बताया जा रहा है कि रात करीब 1.50 बजे परिसर से निकलने के बाद जिलाधिकारी ने कहा कि यहां पर अदालत के निर्देशों का पालन किया जा रहा है. 

तहखाने में कोर्ट से मिली पूजा-अर्चना करने की मंजूरी

जिला अदालत के जज अजय कृष्ण विश्वेश ने दोपहर के समय में सुनवाई के दौरान ज्ञानवापी में व्यास जी तहखाने को पूजा-अर्चना, राग-भोग के लिए खोल दिया गया है. इसके साथ ही वादी और काशी विश्वनाथ ट्रस्ट बोर्ड को तहखाने में मूर्तियों की राग-भोग कराने के लिए निर्देश दिए गए हैं. साथ ही जिलाधिकारी को बाढ़ लगाकर उचित प्रबंध के लि भी कहा गया है. कोर्ट की ओर से आदेश आने के बाद पुलिस ने तहखाने के आसपास सुरक्षा बढ़ा दी गई है. 

दलबल के साथ पुलिस अधिकारियों ने संभाली जिम्मेदारी 

विश्वनाथ मंदिर-ज्ञानवापी क्षेत्र में मामले की गंभीरता को देखते हुए सुरक्षा बढ़ाने के साथ शहर में पूरी रात थानेदारों ने खुल दलबल के साथ पेट्रोलिंग की है. वहीं, देर रात में जिलाधिकारी और  ए. राजलिंगम व पुलिस कमिश्नर अशोक मुथा जैन पुलिस फोर्स के साथ विश्वनाथ धाम पहुंचे, जहां उन्होंने आसपास के इलाके का भी जायजा लिया. बता दें कि जिला अदालत के फैसले के बाद ही पुलिस अधिकारियों ने बैठक भी की है. मंदिर बंद होने के बाद भी पुलिसकर्मी परिसर में ही टिके रहे थे. 

calender
01 February 2024, 06:28 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो