Imran Khan: जेल में भी राजाओं वाली जिंदगी... इमरान पर लाखों क्यों उड़ा रहा पाकिस्तान?

Imran Khan: पाकिस्तान की पंजाब सरकार ने बुधवार को लाहौर हाईकोर्ट को इमरान के रहन सहन की जानकारी दी. जेल में भी इमरान के लिए खास इंतजाम किए गए हैं.

JBT Desk
JBT Desk

Imran Khan: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान अदियाला जेल में बंद हैं. इस दौरान इमरान किस तरह से जेल में रह रहे हैं इसकी जानकारी पाकिस्तान की पंजाब सरकार ने बुधवार को लाहौर हाईकोर्ट को दी. जिसमें बताया गया कि इमरान को एक कमरे की जगह पर 7 कमरें दिए गए हैं. साथ ही उनकी सुरक्षा में 14 सुरक्षा कर्मी तैनात किए गए हैं. आमतौर पर 10 कैदियों के लिए 1 सुरक्षा कर्मी तैनात होता है. 

इमरान पर जेल में हो रहे लाखों खर्च 

हाईकोर्ट पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के नेता अफजल अजीम पहत की याचिका पर सुनवाई की. अदियाला जेल में पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान क़ैद हैं, इससे जुड़ी जानकारी पाकिस्तान की पंजाब सरकार ने लाहौर हाईकोर्ट को दी. जिसमें बताया गया कि ''जेल में इमरान खान की सुरक्षा के लिए 14 लोगों को लगाया गया है, जहां पर 10 कैदियों के लिए एक सुरक्षा कर्मी लगा होता है. इसके अलावा इमरान को जेल में 7 कमरे दिए गए हैं. 

एक महीने में होते हैं 12 लाख खर्च!

सुनवाई के दौरान इमरान की जिंदगी पर मंडरा रहे खतरे पर भी बात की गई. इस दौरान इमरान की सुरक्षा में होने वाले खर्च की जानकारी दी गई. कोर्ट को बताया गया कि ''इमरान की सुरक्षा के लिए 12 लाख रुपये महीने का खर्च आता है. साथ ही उनकी देखरेख के लिए अलग से सीसीटीवी कैमरे भी लगाए गए हैं. इमरान खान के लिए खाना बनाने वाला भी अलग से रखा गया है, जो सिर्फ इमरान के लिए ही खाना बनाता है. 

इमरान से मुलाकात पर है पाबंदी 

इमरान खान की सुरक्षा के मद्देनजर इमरान खान से मुलाकात पर भी पाबंदी लगा दी गई है. इस पर अब 16 अप्रेल को सुनवाई की जाएगी. याचिकाकर्ता ने कहा कि इमरान को जान का खतरा है, साथ ही उन्होंने इमरान को पूरी सुरक्षा देने की बात भी की. इसी को सुनते हुए इमरान की सुरक्षा का पूरा ब्योरा कोर्ट के सामने रखा गया. इस मामले पर अगली सुनवाई अब 16 अप्रेल को की जाएगी. इमरान खान कई मामलों में दोषी हैं, जिसके चलते पिछले साल से जेल में बंद हैं. 

calender
04 April 2024, 01:42 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो