Qatar Court: कतर कोर्ट ने स्वीकारी भारत सरकार की अर्जी, मौत की सजा पाए Navy के 8 पूर्व अफसरों को मिल सकती है राहत

Qatar Court: कतर कोर्ट ने उन भारतीय नौसेना कर्मियों की अपील को स्वीकार कर लिया है. जिसके बाद इस मामले पर बहुत ही जल्द सुनवाई की जाएगी.

Poonam Chaudhary
Poonam Chaudhary

Qatar Court: पिछले साल कतर में भारतीय नौसेना के आठ पूर्व कर्मियों को गिरफ्तार कर 27 अक्टूबर 2023 को कतर की अदालत ने उन्हें मौत की सज़ा सुनाई थी. जिसको सुनने के बाद हर कोई हैरान हो गया था. 

अब इस मामले को लेकर बड़ा अपडेट आया है. जानकारी के मुताबिक कतर कोर्ट ने उन भारतीय नौसेना कर्मियों की अपील को स्वीकार कर लिया है. जिसके बाद इस मामले पर बहुत ही जल्द सुनवाई की जाएगी. बता दें कि ये अपील भारत सरकार की तरफ से दायर की गई थी. 

भारत सरकारी द्वारा दायर की गई इस अपील को गुरूवार, 23 नवंबर 2023 को कतर की अदालत ने स्वीकार कर लिया है. जिसके बाद कोर्ट इस मामले पर दौबारा से सोच - विचार कर रही है. 

बताया जा रहा है कि अगली सुनवाई जल्दी ही की जाएगी. भारत के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता 'अरिंदम बागची' ने अपनी आखिरी साप्ताहिक 'ब्रीफिंग' में कहा है कि - भारत ने फैसले के खिलाफ जाकर पहले ही अपील को दायर कर दिया है. 

जानें पूरा मामला...

बता दें कि पिछले साल 25 अक्टूबर 2022 को कमांडर पूर्णेंदु तिवारी की बहन 'मीतू भार्गव'  ने ट्वीट कर ये बताया कि भारतीय नौसेना के 8 पूर्व अफसर 57 दिनों से कतर की राजधानी दोहा में गैर - कानूनी तरीके से गिरफ्तार हैं.

आगे बताया कि इन अफसरों पर कथित तौर से इजरायल के लिए जासूसी करने का आरोप है. वहीं कतर की एक 'अल - जजीरा' नामक न्यूज वेबसाइट के अनुसार उन पूर्व भारतीय नौसेना के अफसरों पर कतर के सबमरीन प्रोजेक्ट से जुड़ी जानकारी इजरायल को देने का आरोप है.

calender
24 November 2023, 10:01 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो