Pakistan Rain: पाकिस्तान में कहर बनकर बरसा पानी, चार दिनों में 65 लोगों की हुई मौत

Pakistan Rain: पाकिस्तान में बारिश का कहर जारी है. जानकारी के मुताबिक, बिजली गिरने और भारी बारिश से पाकिस्तान में 28 लोगों की मौत हो गई, जिससे चार दिनों में मरने वालों की संख्या 65 हो गई है.

JBT Desk
JBT Desk

Pakistan Rain: दुनिया भर में कई जगह पर कुदरत का कहर देखने को मिल रहा है. जहां एक तरफ दुबई में बारिश ने हर तरफ तबाही मचाई तो अब इसकी जद में पाकिस्तान भी आ गया है. पड़ोसी देश में पिछले चार दिनों से बारिश हो रही है. अधिकारियों ने बुधवार को कहा कि बिजली गिरने और भारी बारिश से पाकिस्तान में 28 लोगों की मौत हो गई. जिसमें अब तक 65 लोगों के मरने की खबर सामने आई है. 

पाकिस्तान में आई बाढ़

अधिकारियों ने कहा कि पाकिस्तान में अप्रैल में अब तक ऐतिहासिक औसत दर से लगभग दोगुनी बारिश हुई है. शुक्रवार और सोमवार के बीच भारी बारिश के कारण अचानक बाढ़ आ गई और घर ढह गए, जबकि बिजली गिरने से कम से कम 28 लोगों की मौत हो गई. मरने वालों की सबसे बड़ी संख्या उत्तर-पश्चिमी खैबर पख्तूनख्वा में थी, जहां 15 बच्चों सहित 32 लोग मारे गए हैं, और 1,300 से अधिक घर टूट गए हैं. 

तंबू में रहने को मजबूर लोग

प्रांत के आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के प्रवक्ता अनवर खान ने बुधवार को एएफपी को बताया, "सभी मौतें दीवारों और छतों के गिरने से हुई हैं." जिन ग्रामीणों के घरों में पानी भर गया था, उन्हें प्लास्टिक की चादर और बांस की छड़ियों के साथ अस्थायी तंबू बनाकर, मोटरमार्गों सहित ऊंची जमीन पर शरण लेने के लिए मजबूर होना पड़ा. पाकिस्तान मौसम विभाग के प्रवक्ता जहीर अहमद बाबर ने एएफपी को बताया, "अप्रैल में, हमने अत्यधिक असामान्य वर्षा पैटर्न देखा है."

30 सालों में नहीं हुई ऐसी बारिश 

पिछले 30 सालों के आंकड़ों का हवाला देते हुए कहा गया कि, "1 अप्रैल से 17 अप्रैल तक, हमने अनुभव किया कि बारिश का स्तर ऐतिहासिक औसत से 99 प्रतिशत ज्यादा है." देश के अधिकांश हिस्सों में मंगलवार और बुधवार को बारिश रुकी रही, लेकिन आने वाले दिनों में और अधिक बारिश होने का अनुमान है. 

calender
18 April 2024, 06:20 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो