राजनाथ सिंह ने कहा, घर में घुसकर मारेंगे... जानिए जवाब में क्या बोला पाकिस्तान

Pakistan On Pok: पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने दावा किया है कि वह किसी भी "आक्रामक कृत्य" के खिलाफ अपनी संप्रभुता की रक्षा करने के अपने "इरादे और क्षमता" पर दृढ़ है.

JBT Desk
JBT Desk

Pakistan On Pok: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने हाल ही में अपने एक बयान में कहा है कि आतंकवादियों को पाकिस्तान में घुसकर मारेंगे. रक्षा मंत्री के इस बयान के एक दिन बाद पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान ने गीदड़भभकी दी है. पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने कहा कि वह अपनी सम्प्रभुता की रक्षा करने के इरादे और क्षमता को लेकर दृढ़ है.

पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने शनिवार को रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के घर में घुसकर मारेंगे वाले बयान की निंदा की" और कहा कि वह अपने " किसी भी "आक्रामक कृत्य" के खिलाफ अपनी संप्रभुता की रक्षा करने का इरादा और क्षमता को लेकर दृढ़ है.

राजनाथ सिंह के बयान पर बौखलाया पाकिस्तान

राजनाथ सिंह के 'घर में घुसकर मारेंगे' वाले बयान पर पाकिस्तान बौखलाया हुआ है. पाकिस्तान विदेश मंत्रालय के एक प्रवक्ता ने कहा, "भारत की सत्ताधारी सरकार अति-राष्ट्रवादी भावनाओं को भड़काने के लिए आदतन घृणित बयानबाजी का सहारा लेती है. चुनावी लाभ के लिए इस तरह के प्रवचन का अनुचित रूप से शोषण करती है और इस तरह का "अदूरदर्शी और गैर-जिम्मेदाराना व्यवहार" न केवल क्षेत्रीय शांति को कमजोर करता है, बल्कि रचनात्मक जुड़ाव की संभावनाओं को भी बाधित करता है.

राजनाथ सिंह ने 'घर में घुसकर मारेंगे' वाला बयान क्यों दिया

दरअसल, हाल ही में भारत के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने 'द गार्जियन' के साथ एक इंटरव्यू दिया था. इस दौरान रक्षा मंत्री से सवाल किया गया कि भारत ने पाकिस्तान के अंदर 2020 से लगभग 20 आतंकवादियों को मौत की सजा दी है. इस सवाल पर रक्षा मंत्री ने कहा, "अगर कोई आतंकवादी भारत में शांति भंग करने की कोशिश करता है, या भारत में आतंकवादी गतिविधियों को अंजाम देने की कोशिश करता है, तो हम उन्हें मुंह तोड़ जवाब देंगे." उन्होंने अपने बयान में ये भी कहा था कि, अगर आतंकवादी पाकिस्तान भागते हैं तो भारत वहां भी जाकर उन्हें मारेगा.

राजनाथ सिंह के बयान पर क्या बोला पाकिस्तान?

राजनाथ सिंह के इस बयान पर पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने कहा, पाकिस्तान के अंदर मनमाने ढंग से आतंकवादी करार दिए गए नागरिकों को मारने की भारत की तैयारी स्पष्ट रूप से दोषी होना कबूलनामा है. पाकिस्तान ने अपने बयान में आगे कहा कि पाकिस्तान किसी भी आक्रामकता के खिलाफ अपने देश की रक्षा करने के लिए और हमले का जवाब देने के लिए तैयार है. पाकिस्तान ने कहा कि हमने 2019 में भारत के घुसपैठ का करारा जवाब दिया था जो भारत के खोखले दावों को उजागर करता है.

calender
08 April 2024, 09:29 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो