Russia Ukraine War: रूस ने यूक्रेन के ब्लड ट्रांसफ्यूजन सेंटर पर किया हमला, जेलेंस्की ने किया दावा

Volodymyr Zelenskyy: वोलोदिमीर जेलेंस्की ने दावा किया है कि रूस ने हवाई हमला करते हुए ब्लड ट्रांसफ्यूजन सेंटर पर बम गिराया है. हालांकि मॉस्को ने इसे ​लेकर कोई टिप्प्णी नहीं की है.

Lalit Hudda
Lalit Hudda

Russia Ukraine War: रूस यूक्रेन के बीच करीब डेढ़ साल से जंग जारी है. पिछले महीने से रूस और यूक्रेन ने एक दूसरे पर तेज हमले शुरू कर दिए है. इस बीच रूस ने उत्तर-पूर्वी यूक्रेन के खारकीव में शनिवार हवाई हमला किया है. यूक्रेनी राष्ट्रपति वोलोदिमीर जेलेंस्की ने दावा करते हुए कहा कि रूस ने एक ब्लड ट्रांसफ्यूजन सेंटर को निशाना बनाते बम गिराया है. इस घटना में कई लोगों के मारे जाने की खबर है. 

जेलेंस्की का कहना है कि रूस ने ब्लड सेंटर पर हवाई बम से हमला किया है. उन्होंने कहा कि शनिवार रात खारकीव क्षेत्र में कुपियांस्क समुदाय पर रूस के हमले के बाद बचाव दल आग पर काबू पाने की कोशिश कर रहे थे. हालांकि, रूस ने इसे लेकर सार्वजनिक तौर पर कोई टिप्पणी नहीं की है. बता दें कि इससे पहले यूक्रेन ने मॉस्को के कई स्थानों पर ड्रोन से हमले किए थे. रूस ने यूक्रेनी ड्रोन के हमलों का दावा किया था. 

सोशल मीडिया पर एक वीडियो पोस्ट में जेलेंस्की ने कहा उनके लिए आतंकवादियों को हराना गर्व की बात है. उन्होंने अपराधियों की तुलना जानवर से करते हुए कहा कि ये अपराध रूस की आक्रामकता के बारे में सब कुछ जाहिर करता है. बता दें कि पिछले साल फरवरी में जब रूस ने यूक्रेन पर हमला किया था तो उसके कुछ दिन बाद ही मास्को ने कुपियांस्क शहर और आसपास के क्षेत्रों पर अपना कब्जा कर लिया था. इसके बाद यूक्रेनी आर्मी ने रूस को पीछे हटने पर मजबूर कर दिया था.

calender
06 August 2023, 12:49 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो