Russia-Ukraine War: यूक्रेन पर फिर हावी हुआ रूस, जेलेंस्की के गृहनगर पर मिसाईल से हमला 

रुस ने एक बार फिर यूक्रेन पर मिसाइल से ताबड़तोड़ हमला किया है जिसमें कई बहुमंजिला इमारतें जमींदोज हो गईं और नागरिक मारे गए.

Akshay Singh
Akshay Singh

रूस और यूक्रेन के बीच युद्ध चालू होने के डेढ़ साल बाद भी स्थिति जैसी की तैसी ही है. रुस ने एक बार फिर यूक्रेन पर मिसाइल से ताबड़तोड़ हमला किया है. खबरों की मानें तो इस हमले में कई बहुमंजिला इमारतें जमींदोज हो गईं. 

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो रूस ने ये हमला क्रीवी रिह शहर में मिसाइल से किया है. रूस ने एक के बाद एक ताबड़तोड़ कई मिसाइलें दागीं. इस हमले में कम से कम चार लोगों के मारे जाने की खबर है. फिलहाल आशंका जताई जा रही है कि हमले में गिरी बिल्डिगों के नीचे भी लोग दबे हो सकते हैं. 

मीडिया रिपोर्ट्स में बताया गया है कि यूक्रेन के आंतरिक मामलों के मंत्री इहोर क्लिमेंको ने बताया है कि शहर के बहुमंजिला इमारत के साथ एक विश्वविघालय की इमारन भी क्षतिग्रस्त हो गई है. उन्होंने बताया कि इस घटना में 10 लोग घायल भी हुए हैं

हमला यूक्रेन के जिस शहर में हुआ है वह राष्ट्रपति व्लादिमिर ज़ेलेंस्की का गृहनगर है और यूक्रेन के निप्रॉपेट्रोस क्षेत्र में स्थित है. बताया जा रहा है कि युद्ध चालू होने के बाद से इस इलाके में उतना खतरा नहीं पाया गया लेकन इसबार रूस ने यूक्रेन के इस इलाके को अपना निशाना बनाया है. 

हमले के बाद सोशल मीडिया पर जेलेंस्की कह रहे हैं कि वह रूस के आतंक से डरने वाले नहीं हैं. बता दें कि पिछले सप्ताह कई बार ऐसी खबरें आई थी की यूक्रेन ने रूस पर ड्रोन से हमला किया है. 

पिछले कुछ दिनों में रूस कई बार यूक्रेन पर यह आरोप लगा चुका है कि उसने रूस की राजधानी मॉस्को में ड्रोन हमले किए किये हैं. बता दें कि रूस ने ये भी दावा किया था कि यूक्रेन ने रूस के राष्ट्रपति आवास के पास भी ड्रोन हमला किया था.  

calender
31 July 2023, 08:55 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो