Russia: मास्को के आसमान में फिर दिखा यूक्रेनी ड्रोन.., लगातार सामने आ रहे ऐसे मामले

रूस की राजधानी मास्को में शुक्रवार को एक ड्रोन पाया गया जिसे मार गिराया गया है. ये जानकारी रूस के रक्षा मंत्रालय द्वारा सामने आई. 

Akshay Singh
Akshay Singh

रूस और यूक्रेन के बीच चल रहे युद्ध को करीब डेढ़ साल का समय बीत चुका है लेकिन अबतक यह युद्ध बेनतीजा ही रहा है. यूक्रेन को वैश्विक स्तर पर मिल रही मदद के दम पर वह रूस के सामने डट कर खड़ा है. 

अबतक के हालातों को देखते हुए ऐसा नहीं लग रहा कि यूक्रेन कहीं से रूस से दबने वाला है. ये युद्ध अब बराबरी का हो चुका है. रुस अबतक लगातार यूक्रेन की राजधानी कीव पर हमला करते आया है लेकिन अब यूक्रेन ने भी पलटवार करना शुरू कर दिया है. 

माना जा रहा है कि रूस की ही तर्ज पर यूक्रेन भी अब रूस की राजधानी पर सीधे हमला कर रहा है. इसका सबूत है रूस की राजरधानी में ड्रोन का मार गिराना. शुक्रवार को मास्को के आकाश में एक ड्रोन को उड़ते हुए पाया गया जिसे रूस के सुरक्षा कवच ने मार गिराया है. 

मास्को पर ड्रोन हमले का ये पहला मामला नहीं है. इससे पहले भी खबरें आती रही हैं कि यूक्रेनी ड्रो़न रूस की राजधानी तक पहुंचने लगे हैं. कुछ महीने पहले तो रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के क्रेमलिन पर भी ड्रोन अटैक हो गया था. 

शुक्रवार को मास्को में यूक्रेनी ड्रोन को मार गिराने की खबर रूस के रक्षा मंत्रालय द्वारा प्रकाश में आई. रूस के रक्षा मंत्रालय का कहना है कि तड़के घटी इस घटना में किसी तरह के जानमाल का नुकसान नहीं हुआ है.

हालांकि इस बात की विस्तृत सूचना नहीं है कि ड्रोन सटीक किस स्थान पर गिरा लेकिन इतना तय है कि यह घटना मॉस्को के

ओबलास्ट इलाके की है. 
रूस यूक्रेन युद्ध के बीच यह अबतक का तीसरा ड्रोन हमले का प्रयास है जो राजधानी मास्को में किया गया है. बता दें कि राजधानी में हो रहे यूक्रेन की तरफ से इन लगातार ड्रोन हमलों से रूस की चिंता बढ़ना लाजमी है. 

calender
28 July 2023, 07:28 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो