मणिपुर में जो हो रहा सब सरकार करा रही है.., भाजपा को करना चाहिए लोकतंत्र का सम्मान: अखिलेश यादव 

मणिपुर में जारी जातीय हिंसा और लोकसभा सत्र को लेकर सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने सरकार को घेरते हुए कहा है कि ये हिंसा स्वयं सरकार करा रही है. 

Akshay Singh
Akshay Singh

मणिपुर में जारी जातीय हिंसा को लेकर आए दिन कोई न कोई खबर या बयान सामने आ रहा है लेकिन ये हिंसा अभी तक पूरी तरीके से शांत होने का नाम नहीं ले रही है. 

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने राजस्थान के अजमेर से मणिपुर को लेकर ताजा बयान दिया है. उन्होने ये तक कह दिया कि मणिपुर में जो रहा है वह सब केंद्र सरकार करा रही है. 

अखिलेश ने मीडिया से बादचीत में कहा कि मणिपुर में जो भी हो रहा है सब सरकार करा रही है. सरकार की जनकारी में होते हुए भी ऐसी घटनाएं हो रही हैं इसलिए प्रधानमंत्री और उनके भाजपा नेता लोकसाभ का सामना नहीं कर पा रहे हैं.

अखिलेश ने ये भी कहा कि हमें उस दिन को याद करना चाहिए जब प्रधानमंत्री मोदी ने संसद की सीढ़ियों पर अपना सर रखा था, उससे लोगों को लगा था कि लोकतंत्र मजबूत होगा. 

उन्होने पीएम मोदी को घेरते हुए कहा कि आज वही सरकार लोकसभा का सामना नहीं कर पा रही है. बता दें कि सपा समेत तमाम विपक्षी दल इस बात को लेकर आवाज उठाते रहे हैं कि मणिपुर मामले पर संसद में चर्चा हो. 

सरकार कह रही है कि हम इस विषय पर चर्चा करने को तैयार हैं लेकिन विपक्ष इसपर बात ही नहीं करने दे रहा. 
बताते चलें की विपक्ष गठबंधन की तरफ से 29 और 30 जुलाई को सांसदों का एक समूह मणिपुर भ्रमण करने वाला है. इस दौरे में विपक्ष के सांसद हिंसा में प्रभावित लोगों से भी मुलाकात करेंगे. 

calender
28 July 2023, 05:10 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो