India UK Relation: ब्रिटेन में एस जयशंकर ने ऋषि सुनक से की मुलाकात, स्वामीनारायण मंदिर में पूजा-अर्चना कर मनाई दिवाली

विदेश मंत्री एस जयशंकर ब्रिटेन की चार दिवसीय यात्रा पर हैं, उन्होंने दिवाली के मौके पर लंदन के बीएपीएस श्री स्वामीनारायण मंदिर में पूजा-अर्चना की.

Sachin
Sachin

India UK Relation: भारतीय विदेश मंत्री एस जयशंकर और उनकी पत्नी क्योको जयशंकर ने अपनी रविवार को यूके की यात्रा के दौरान लंदन में बीएपीएस श्री स्वामीनारायण मंदिर में पूजा-अर्चना कर दिवाली का त्योहार मनाया. बता दें कि बीएपीएस श्री स्वामीनारायण मंदिर शुद्ध रूप से यूरोप का पहला हिंदू मंदिर है. यहां हर साल लाखों की संख्या में श्रद्धालु दर्शन करने के लिए आते हैं. वहीं, भारत-यूके के बीच संबंध को और मजबूत करने के लिए विदेश मंत्री ब्रिटेन के चार दिन के दौरे पर हैं. 

यात्रा ने सांस्कृतिक महत्व पर जोर दिया

भारतीय विदेश मंत्री और उनकी पत्नी ने पहले भगवान का अभिषेक किया और उसके स्वामीनारायण पूजा की. दिवाली के मौके पर एस जयशंकर ने द्विपक्षीय संबंधों के साथ सांस्कृतिक महत्व पर भी प्रकाश डाला. उनकी इस यात्रा से आर्थिक और राजनैतिक स्तरों पर भी कई बड़े फैसले लिए जा सकते हैं.  

ऋषि सुनक का जयशंकर ने दिया धन्यवाद 

विदेश मंत्री एस जयशंकर ने ब्रिटेन के प्रधानमंत्री से मुलाकात करने के बाद सोशल साइट एक्स पर लिखा कि यूके के पीएम से मिलने के बाद काफी खुशी हुई. ऋषि सुनक ने दिवाली के दिन पीएम नरेंद्र मोदी को शुभकामनाएं दीं. भारत और यूके के बीच समसामयिक समय के लिए संबंधों को नए सिरे से तैयार करने में सक्रिय रूप से लगे हुए हैं. श्रीमान और श्रीमती सुनक को उनके गर्मजोशी भरे स्वागत और भव्य आतिथ्य के लिए धन्यवाद. 

calender
13 November 2023, 06:26 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो