S Jaishankar: 'हिंसा भड़काने वालों से सख्ती से निपटने की जरूरत', जयशंकर का कनाडा को दो टूक संदेश

S Jaishankar In Jakarta: विदेश मंत्री एस जयशंकर ने जकार्ता में आसियान क्षेत्रीय मंच के विदेश मंत्रियों की बैठक में हिस्सा लिया. इस दौरान उन्होंने खालिस्तान और सीमा विवाद के मुद्दे पर कनाडा और चीन को दो टूक सन्देश दिया.

Lalit Hudda
Lalit Hudda

S Jaishankar In Jakarta: भारतीय विदेश मंत्री एस जयशंकर ने इंडोनेशिया की राजधानी जकार्ता में शुक्रवार को आसियान क्षेत्रीय मंच की बैठक में हिस्सा लिया. बैठक से इतर जयशंकर ने कनाड़ा की विदेश मंत्री मिलानी जॉली और चीनी राजनयिक वांग यी से मुलाकता की. एस जयशंकर ने मिलानी जॉली के समक्ष खालिस्तान का मुद्दा उठाते हुए कहा कि हिंसा को उकसाने वालों से सख्ती से निपटने की जरूरत है. वहीं वांग यी से सीमा विवाद के मुद्दों पर चर्चा की गई.

मिलानी जॉली से मुलाकात के बाद एक जयशंकर ने ट्वीट कर कहा, "जकार्ता में कनाडाई विदेश मंत्री मिलानी जॉली से मुलाकात की और हिंद-प्रशांत क्षेत्र तथा हमारे आर्थिक सहयोग पर चर्चा की." उन्होंने आगे कहा, हमारे राजनयिकों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के महत्व को और हिंसा को भड़काने वाली स्थिति से कड़ाई से निपटने की जरूरत है. बता दें कि बीते महीने से कनाडा में खालिस्तान समर्थकों की गतिविधियों में तेजी है. इस बीच कई घटनाएं सामने आई है. कनाडा में खालिस्तान समर्थकों ने ऑनलाइन पोस्टर जरिए भारतीय राजनयिकों को टारगेट कर उन्हें नुकसान पहुंचाने की चेतावनी दी थी.

चीन सीमा विवाद पर चर्चा

चीनी राजनयिक के साथ मुलाकात के बाद एस जयशंकर ने ट्वीट कर लिखा, "विदेश मामलों के लिए सीपीसी (कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ चाइना) केंद्रीय आयोग के कार्यालय निदेशक वांग यी के साथ एक बैठक की." इस बीच सीमावर्ती क्षेत्रों में शांति से संबंधित लंबित मुद्दों पर चर्चा की. बातचीत में पूर्वी एशिया शिखर सम्मेलन/एआरएफ एजेंडा, ब्रिक्स और हिंद-प्रशांत क्षेत्र भी शामिल था. 

calender
16 July 2023, 07:40 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो