Israel-Hamas War: इजराइल पर दागी कई मिसाइलें, हमले को किया नाकाम, हूती विद्रोहियों ने ली जिम्मेदारी

Israel-Hamas War: यमन स्थित ईरान समर्थित हौथी विद्रोहियों ने एक बार फिर बैलिस्टिक मिसाइलें दागी हैं. समाचार एजेंसी ने टाइम्स ऑफ इजराइल के हवाले से ये जानकारी दी है.

Shabnaz Khanam
Shabnaz Khanam

Israel-Hamas War: यमन स्थित ईरान समर्थित हूती विद्रोहियों ने एक बार फिर बैलिस्टिक मिसाइलें दागी हैं. समाचार एजेंसी ने टाइम्स ऑफ इजराइल के हवाले से बताया है कि ईरान समर्थित यमन के हूती विद्रोहियों ने लाल सागर में बैलिस्टिक मिसाइल दागी है. हालाँकि, इन मिसाइलों को इज़राइल की लंबी दूरी की वायु रक्षा प्रणाली ने मार गिराया था. 

इजराइल ने मिसाइलें गिराईं

इन मिसाइलों को इज़राइल की लंबी दूरी की वायु रक्षा प्रणाली ने मार गिराया था. जैसे ही हूती विद्रोहियों ने लाल सागर की ओर मिसाइलें दागीं. इसी तरह इजराइल के दक्षिणी शहर इलियट में भी सायरन बजने लगा. इजरायली रक्षा बलों ने कहा कि वायु रक्षा प्रणाली ने बैलिस्टिक मिसाइल को मार गिराया.

हूती विद्रोहियों ने किया था हमला

आईडीएफ ने एक बयान में कहा कि प्रोटोकॉल के अनुसार, अलर्ट जारी किया गया था. ये मिसाइलें इजरायली क्षेत्र में प्रवेश नहीं कर सकी, इसे पहले ही रोक दिया गया था. इस बीच, ईरान समर्थित विद्रोही समूह ने हमले की जिम्मेदारी लेते हुए कहा कि उसने इलियट क्षेत्र में सैन्य ठिकानों पर कई मिसाइलें दागी हैं. 

इजराइल फिलिस्तीन के बीच जंग जारी

इजराइल-फिलिस्तीन के बीच जंग जारी है. इस जंग अब तक कई हजार लोग अपनी जान गवा चुके हैं.  इजराइली सेना के हमले के बीच फिलिस्तीनी स्वास्थ्य मंत्रालय ने आईडीएफ पर बड़ा आरोप लगाया है. स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि इजरायली बलों ने बुधवार को वेस्ट बैंक में दो युवकों सहित चार फिलिस्तीनियों की गोली मारकर हत्या कर दी. स्वास्थ्य मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि सोलह वर्षीय उमर अबू बक्र की गोली लगने से मौत हो गई. इसके अलावा बलाटा शरणार्थी शिविर के पास 24 साल के अब्दुल नासिर की मौत हो गई.

calender
07 December 2023, 06:15 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो