Pakistan News: कराची के अर्शी मॉल में लगी भीषण आग, चार की मौत कई हुए घायल

Pakistan News: पाकिस्तान के कराची शहर में बुधबार की रात एक बड़े शॉपिंग मॉल में आग लगने से हड़कंप मच गया साथ ही 4 लोगों की इस हादसे में जानें चली गईं वहीं सैकड़ों को बचाया गया.

Shweta Bharti
Shweta Bharti

हाइलाइट

  • पाकिस्तान के कराची में बुधवार की रात अचानक से आग लगने पर लोगों में हड़कंप मच गया.

Pakistan News: पाकिस्तान के कराची में बुधवार की रात अचानक से आग लगने पर लोगों में हड़कंप मच गया साथ ही 4 लोगों की मौके पर मौत हो गई वहीं शॉपिंग मॉल में से सैकड़ों लोगों की जानें बचाई गईं.प पुलिस और बचाव सेवाओओं के अनुसार, आग लगने के बाद मॉल के अंदर फसें लोगों को तुंरत बाहर निकाला गया. सीसीटीवि फुटेज में देखा गया है कि किसतरह धधकती आग ने सब कुछ अपनी चपेट में ले लिया और आसमान में काला धुआं फैल गया. 

आग बुझाने में नकाम

लोगों ने आग बुझाने की कोशिश की लेकिन आग पर काबू न किया जा सका, कराची के मेयर मुर्तजा वहाब ने एक्स पर एक पोस्ट शेयर की और बताया कि लोगों को बचाने का अभियान अभी जारी है. मैं खुद घटनास्थल पर मौजूद हूं. इसके साथ ही जरूरत पड़ने पर छत से लोगों को निकालने के लिए स्नोर्कल भी साइट पर मौजूद है.

मौके पर पहुंची दमकल की गाड़िया

जानकारी के मुताबिक, सिंध रेस्कयू 1122 के निदेशक आबिद शेख का कहना है कि बचाव अभियान चल रहा है, पूरी इमारत आग की चपेट में थी, इमारत में एक भूतल, एक मेजेनाइन मंजिल और चार अन्य आवासीय मंजिलें थीं, जौहराबाद स्टेशन हाउस अधिकारी सुदीर भयो ने कहा कि आठ दमकल की गाड़ियां आग बुझाने के लिए बुलाई गई थी.

4 की मौत सैकड़ों को बताया गया

उन्होंने कहा कि आग की लपटों पर कुछ हद तक काबू पा लिया गया, लेकिन हालात अभी भी गंभीर हैं, अग्निशमन विभाग ने अधिकारी हुमायूं खान ने आगे जोर देकर कहा कि आग भूतल से लेकर चौथी मंजिल तक फैल गई थी. जिसके बाद लोगों में हड़कंप और चीख-पुकार मचने लगी साथ ही इस हादसे में 4 लोगों की मौत हो गई, सैकड़ों को आग से बचाया गया.

calender
07 December 2023, 06:00 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो