Earthquake: ताइवान में भूकंप के तेज झटके, 6.3 रही तीव्रता, घबराकर सड़कों पर आए लोग

Earthquake: ताइवान में भूकंप के तेज झटके महसूस किये गये हैं. जर्मन रिसर्च सेंटर फॉर जियोसाइंसेज ने कहा कि रविवार तड़के ताइवान में तेज भूकंप आया. भूकंप की तीव्रता रिक्टर स्केल पर 6.3 मापी गई है.

Shabnaz Khanam
Shabnaz Khanam

Earthquake:  ताइवान में भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए. जर्मन रिसर्च सेंटर फॉर जियोसाइंसेज ने बताया कि 'रविवार तड़के ताइवान में भूकंप के जोरदार झटके लगे हैं. जिनकी तीव्रता 6.3 रिक्टर स्केल पर मापी गई है. एक समाचार एजेंसी ने जर्मन रिसर्च सेंटर फॉर जियोसाइंसेज के हवाले से बताया कि भूकंप का केंद्र 10 किमी (6.21 मील) की गहराई पर था. 

6.3 मापी गई तीव्रता 

समाचार एजेंसी के मुताबिक, भूकंप की तीव्रता 6.3 रिक्टर स्केल पर मापी गई है. भूकंप के झटके इतनी तेज थे कि लोग घबराकर अपने अपने घरों से बाहर निकलकर सड़कों पहर आ गए. अभी तक भूकंप से किसी तरह के नुकसान की कोई जानकारी नहीं मिली है.  

ग्रामीण इलाकों में ज्यादा झटके

विभाग का कहना है कि रिक्टर पैमाने पर तीव्रता कम होने के कारण पूर्वी हट के कुछ इलाकों में ही झटके महसूस किये गये. ज्यादातर झटके ग्रामीण इलाकों में ही महसूस किये गये. राजधानी ताइपे में भूकंप के झटके महसूस नहीं किये गये. दरअसल, ताइवान दो टेक्टोनिक प्लेटों के बीच मौजूद है. इसलिए जब भी टेक्टोनिक प्लेटें आपस में टकराती हैं तो ताइवान में भूकंप के झटके महसूस किए जाते हैं. एक तरह से ताइवान भूकंपीय गतिविधि वाले क्षेत्र में स्थित है. 


आगे की खबर अपडेट की जा रही है....

calender
24 December 2023, 06:37 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो