PM मोदी के साथ व्हाइट हाउस में डिनर करने वाले अरबपति की मौत, मना रहे थे 70वां जन्मदिन

James Crown Died: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पिछले हफ्ते विदेश यात्रा पर थे। इस दौरान वे 4 दिन अमेरिका का यात्रा किए थे। अमेरिका में आयोजित किए गए व्हाइट हाउस रात्रिभोज में शामिल होने वाले अमेरिकी कारोबारी अरबपति इन्वेस्टर जेम्स क्राउन की सड़क दुर्घटना में मौत हो गई है...

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

James Crown Died: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हाल ही में 4 दिवसीय अमेरिकी यात्रा पर गए थे. उनका यह दौरा कई मायनों में अहम माना जा राह है. इस दौरे के दौरान अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन और उनकी पत्नी व प्रथम महिला जिल बाइडेन ने पीएम मोदी की शान में शानदार डिनर का आयोजन किया था. एलन मस्क समेत कई दिग्गज हस्तियों ने शिरकत की थी. इसी डिनर में हिस्सा लेने वाले एक और अरबपति जेम्स क्राउन भी शामिल थे. जेम्स क्राउन ने व्हाइट हाउस में पीएम मोदी के साथ डिनर किया लेकिन इसके कुछ दिन बाद ही वो इस दुनिया को अलविदा कह गए. 

दरअसल जेम्स क्राउन की 25 जून यानी रविवार को एक सड़क हादसे में मौत हो गई. हैरानी की बात है कि जिस दिन जेम्स क्राउन हादसे का शिकार हुए वो अपना 71वां जन्म दिन मना रहे थे. ऐसा माना जा रहा है कि अमेरिकी कारोबारी, अरबपति निवेशक जेम्स क्राउन की रविवार को कोलोराडो में एक कार रेंसिग दुर्घटना में मौत हो गई है।

जेम्स क्राउन का परिवार एक एस्पेन स्कीइंग कंपनी का मालिक और शिकागो के सबसे अमीर परिवारों में से एक है। क्राउन के अचानक निधन से उनका परिवार भारी गम में हैं। ऐसे में परिवार का अनुरोधहै कि इस परेशानी में उनकी समस्या के छुटकारा पाने के लिए सम्मान किया जाए। परिवार में एक प्रवक्ता ने एक बयान में विदेशी अखबार को बताया कि जेम्स क्राउन की मौत से परिवार के लोग स्तब्ध हैं। 

गौरतलब है कि क्राउन अपने परिवार के कारोबार, निवेश फर्म हेनरी क्राउन एंड कंपनी के CEO और अध्यक्ष थे। जिससे उन्हे लगभग 10.2 बिलियन डॉलर की संपत्ति विरासत में मिली थी। भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 21 से 24 जून तक अमेरिका दौरे पर थे जिस दौरान वे जेम्स क्राउन ने पीएम मोदी के साथ व्हाइट हाउस में रात्रिभोज में भी शामिल हुए थे।

calender
27 June 2023, 12:08 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो