Israel-Hamas War: 'ये युद्ध तभी खत्म होगा जब हमास...', इजरायली सेना ने रखी शर्त

Israel-Hamas War: बीते दिनों से इजरायल गजा की सीमा पर सैनिकों की तैनाती कर रहा है. इस बीच इजरायली सेना ने कहा कि अगर हमास आत्मसमर्पण कर बंधकों को रिहा कर दे तो ये युद्ध तभी खत्म हो जाएगा.

Lalit Hudda
Lalit Hudda

Israel-Hamas War: इजरायल पर सात अक्टूबर को हमास ने हमला कर दिया था. इसके बाद से इजरायली सेना गजा पर लगातार बमबारी कर रही हैं. इजरायल अब गजा में अंदर घुसकर कार्रवाई करने की तैयारी में हैं. इसके लिए बॉर्डर पर इजरायली सैनिक इकट्ठा हो गए है. बीते दिनों से इजरायल बड़े स्तर पर इसकी तैयारी रहा है. इस बीच इजरायली सेना ने कहा कि अगर हमास आत्मसमर्पण कर बंधकों को रिहा कर दे तो ये युद्ध तभी खत्म हो जाएगा.

सेना के दो प्रवक्ताओं ने अलग-अलग इंटरव्यू में इजरायली सेना की गजा में जमीनी कार्रवाई को लेकर जवाब दिया है. लेफ्टिनेंट कर्नल पीटर लर्नर ने बताया कि इजरायल गजा पर जमीनी कार्रवाई करने से पहले हमास की ओर से बंधक बनाए गए बंधकों को छुड़ाने के प्रयासों को ध्यान में रखा जाएगा. उनका कहना है कि अगर जमीनी हमला होता है तो इसे सबसे अच्छे ऑपरेशनल समय पर किया जाएगा.

हमास के खात्मे से होगा युद्ध का अंत

इजरायली सेना ने कहा कि ये युद्ध तभी खत्म होगा जब हमास खत्म हो जाएगा. एक अन्य इंटरव्यू में लेफ्टिनेंट कर्नल जोनाथन कॉनरिकस ने कहा, "अगर हमास आत्मसमर्पण कर दे और बंधकों को रिहा कर दे तो युद्ध समाप्त हो जाएगा." उन्होंने कहा, "इस युद्ध का अंत तभी होगा जब हमास खत्म हो जाए और भविष्य में कभी भी किसी इजरायली नागरिक को नुकसान पहुंचाने की हिम्मत ना कर सके." बता दें कि हमास के हमले में 1400 से ज्यादा इजरायली लोगों की मौत हुई है.

calender
23 October 2023, 12:15 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो