UK: लंदन में भारतीय उच्चायोग पर हमला करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा, ब्रिटिश सरकार ने खालिस्तान समर्थकों को दी चेतावनी

Khalistani Supporter: ब्रिटेन के विदेश सचिव ने खालिस्तान समर्थकों को चेतावनी देते हुए कहा है कि लंदन में भारतीय उच्चायोग पर हमला करने वालों को बिल्कुल भी बख्शा नहीं जाएगा.

Lalit Hudda
Lalit Hudda

Khalistani Threat: खालिस्तान समर्थकों की आरे से लंदन में भारतीय उच्चायोग का घेराव करने की धममी के बाद ब्रिटिश सरकार ने कड़ा रूख अपनाया है. ब्रिटिश विदेश सचिव जेम्स क्लेवरली ने गुरूवार को कहा, 'लंदन में भारतीय उच्चायोग पर कोई भी हमला पूरी तरह से अस्वीकार्य है और यादि ऐसा होता है तो कोई भी हो बख्शा नहीं जाएगा.' 

दरअसल, आठ जुलाई को अलगाववादी समूह सिख फॉर जस्टिस ने खालिस्तान स्वतंत्रता रैली निकालने की घोषणा की है. इसके लिए खालिस्तान समर्थक नेताओं ने एक पोस्टर भी जारी किया है. उस पोस्टर का टाइटल किल इंडिया रखा गया. इतना ही नहीं पोस्टर में इंडियन हाई कमिश्नर संजय कुमार वर्मा और टोरंटो में भारतीय वाणिज्य दूतावास जनरल अपूर्व श्रीवास्तव पर खालिस्तानी नेता हरदीप सिंह निज्जर की हत्या का आरोप भी लगाया गया.  

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा पोस्टर 

सिख फॉर जस्टिस की रैली का पोस्टर कई ट्विटर अकाउंट्स से शेयर किया जा रहा है. ज्ञात हो कि इससे पहले सैन फ्रांसिस्को में भारतीय वाणिज्य दूतावास पर खालिस्तानी समर्थकों ने हमला किया था. इसके अलावा ऑस्ट्रेलिया, कनाडा और अमेरिका में भारतीय राजनयिकों को धमकियां भी दी गई थी. अब सिख फॉर जस्टिस की ओर से भारत विरोधी पोस्टर जारी किया गया. 

ब्रिटिश सरकार ने दी चेतावनी  

ब्रिटिश विदेश सचिव जेम्स क्लेवरली ने ट्वीट कर कहा, "लंदन में भारतीय उच्चायोग पर कोई भी सीधा हमला पूरी तरह से अस्वीकार्य है. हमने ब्रिटेन में भारत के उच्चायुक्त विक्रम दोराइस्वामी और भारत सरकार को स्पष्ट कर दिया है कि उच्चायोग में कर्मचारियों की सुरक्षा सर्वोपरि है. 

बता दें कि सोमवार को भारतीय विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने कहा था कि कट्टरपंथी, चरमपंथी खालिस्तानी विचारधारा भारत या उसके सहयोगी देशों अमेरिका, कनाडा, ब्रिटेन और ऑस्ट्रेलिया के ठीक नहीं है. जयशंकर ने इन देशों से खालिस्तान समर्थकों को जगह नहीं देने की अपील की थी.  

calender
06 July 2023, 06:04 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो