Ukraine War: रूस का यूक्रेन पर मिसाइल अटैक, पांच की मौत और 31 घायल, जेलेंस्की ने शेयर किया वीडियो

Russia-Ukraine War: रूस-यूक्रेन जंग के बीच सऊदी अरब के जेद्दा में युद्ध का शांतिपूर्ण समाधान ढूंढने के लिए बातचीत चल रही है. हाल ही में 40 से ज्यादा देशों के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहाकार ने चर्चा की थी.

Lalit Hudda
Lalit Hudda

Russia-Ukraine War: रूस-यूक्रेन युद्ध को करीब डेढ साल का समय हो गया है. दुनिया के कई देश युद्ध का शांतिपूर्ण समाधान खोजने का प्रयास कर रहे है. हाल ही में सऊदी अरब के जेद्दा में रूस-यूक्रेन युद्ध का शांतिपूर्ण समाधान ढूंढने के लिए 40 से ज्यादा देशों के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहाकरों (एनएसए) ने बातीचत की थी. पिछले महीने से रूस और यूक्रेन ने एक दूसरे पर हमले तेज कर दिए है. इस बीच रूस ने पूर्वी यूक्रेन के शहर डोनेट्स्क  में मिसाइस से हमले किए है. इन हमलों में पांच यूक्रेनी नागरिकों की मौत हो गई है, जबकि 31 लोग घायल हो गए है. यूक्रेनी राष्ट्रपति जेलेंस्की ने घटना का वीडियो शेयर किया है. 

'रूसी आतंक को हराना होगा'-जेलेंस्की 

यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमीर जेलेंस्की ने सोशल मीडिया पर रूसी मिसाइल हमले से हुए नुकसान का वीडियो शेयर कर रूस की कड़ी निंदा की. जेलेंस्की ने कहा कि मॉस्को ने एक आवासीय इमारत को निशाना बनाते हुए हमला किया है. उन्होंने पांच मंजिला इमरात का वीडियो शेयर कर कहा कि  इसकी ऊपरी मंजिल पूरी तरह से नष्ट हो गई है. मलबा अभी भी साफ किया जा रहा है और खोज और बचाव अभियान जारी है. 

यूक्रेनी राष्ट्रपति ने आगे कहा कि हमें रूसी आतंक को हराना होगा. दुनिया का जो भी देश यूक्रेन की मदद करेगा, वह हमारे साथ मिलकर आतंकवादियों को हराएगा. इस भीषण युद्ध में रूस ने जो कुछ भी किया है उसके लिए उसे जवाबदेह ठहराया जाएगा.

यूक्रेनी मंत्री ने टेलीग्राम पर दी हमले की जानकारी

यूक्रेनी सरकार के मंत्री ने इगोर क्लिमेंको ने टेलीग्राम पोस्ट पर रूसी हमले की जानकारी दी. उन्होंने कहा कि पोक्रोव्स्क शहर में पांच लोगों की मौत हो गई. जबकि एक अन्य हमले में डोनेट्स्क क्षेत्र के एक उच्च पदस्थ आपातकालीन अधिकारी की मौत हो गई. हमलों में 31 लोग घायल हो गए. जिनमें से 19 पुलिस अधिकारी, पांच बचावकर्मी और एक बच्चा भी शामिल है. 

बता दें कि इससे पहले पिछले हफ्ते शनिवार रात को रूस ने उत्तर-पूर्वी यूक्रेन के खारकीव में हवाई हमला किया है. यूक्रेनी राष्ट्रपति जेलेंस्की ने इसका दावा करते हुए कहा था कि रूस ने एक ब्लड ट्रांसफ्यूजन सेंटर को निशाना बनाते हुए बम गिराया है. इस घटना में कई लोगों की मौत हो गई थी.

calender
08 August 2023, 08:49 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो