United Nation में भारत ने पाकिस्तान को कश्मीर मुद्दे पर फिर लगाई जमकर लताड़, कहा- मेरे देश के खिलाफ...

भारत ने यह प्रतिक्रिया उस वक्त दी, जब अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर शांति और सुरक्षा बनाए रखने... विषय पर चर्चा चल रही थी.

Sachin
Sachin

International News: संयुक्त राष्ट्र संघ (United Nation) में पाकिस्तान ने कश्मीर को लेकर एक बार आवाज उठाई है, जिसके बाद भारत भी एक्शन मोड में आ गया. भारत की ओर से कहा गया कि इसको खारिज करने में कुछ ही समय लगेगा.

इस प्रस्ताव को खारिज करने में कुछ ही सेकेंड लगेंगे: आर. मधुसूदन

यूएनएससी में की बैठक के दौरान पाकिस्तान के किए कश्मीर के अनुचित संदर्भ पर यूएन में भारतीय राजदूत दूत आर. मधुसूदन ने कहा कि मेरे देश के खिलाफ यूएन में एक स्थाई सदस्य की अनुचित टिप्पणी को खारिज करने में मुझे एक सेकेंड भी नहीं लगेगा और मैं यहा उनको कुछ कहकर सम्मानित नहीं करना चाहता. 

पाकिस्तान ने फिर छेड़ा कश्मीर का मुद्दा 

भारत ने यह प्रतिक्रिया उस वक्त दी, जब अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर शांति और सुरक्षा बनाए रखने... विषय पर चर्चा चल रही थी. यूएन में पाकिस्तान की ओर से प्रतिनिधित्व मुनीर अकरम अपनी टिप्पणी कश्मीर में संदर्भ दिया था. बता दें कि यूएन में किसी भी सब्जेक्ट पर बहस के लिए मुद्दा लाया जाता है और पाकिस्तान सिर्फ एक ही मुद्दे पर बात करता है और वो है कश्मीर. 

धारा 370 हटाना भारत का आंतरिक मामला 

बता दें कि भारत अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर स्पष्ट रूप से कह चुका है कि जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाना उसका आंतरिक मामला है. इसलिए भारत ने हर समय पाकिस्तान आईने दिखाने के  साथ कहा है कि अब उसे वास्तविकता स्वीकार करने लेना चाहिए और भारत के खिलाफ दुष्प्रचार करना बंद किया था. 

calender
22 November 2023, 06:27 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो