मेकअप रिमूव करने के लिए अपनाएं ये शानदार टिप्स

कई बार महिलाओं को मेकअप हटाने में काफी दिक्कते होती है। ऐसे में अगर आपको समझ नहीं आता कि घर आकर मेकअप आसानी से कैसे हटाया जाए तो आज हम आपको बताएंगे कुछ आसान टिप्स जिनकी मदद से आप नेचुरल तरीकों से मेकअप को हटा सकते हैं।

Shruti Singh
Shruti Singh

 Makeup Removal Tips: शादी या पार्टी में वापिस आने के बाद अक्सर लोगों को मेकअप हटाने में परेशानियों का सामना करना पड़ता हैं। साथ ही इसमें ये भी डर रहता हैं कि मेकअप रिमूव करते वक्त स्किन भी खराब न हों। कई बार महिलाओं को मेकअप हटाने में काफी दिक्कते होती है। ऐसे में अगर आपको समझ नहीं आता कि घर आकर मेकअप आसानी से कैसे हटाया जाए तो आज हम आपको बताएंगे कुछ आसान टिप्स जिनकी मदद से आप नेचुरल तरीकों से मेकअप को हटा सकते हैं।

नारियल का तेल

नारियल का तेल मेकअप को हटाने में लाभदायक होता है। नारियल का तेल स्किन के लिए काफी फायदेमंद होता है। साथ ही इससे आप आसानी से वाटरप्रूफ मेकअप भी हटा सकते हैं। इसे थोड़ा से हाथ पर लेकर फेस पर लगाएं और मालिश करें। ऐसा करने से आपका मेकअप छुट जाएगा।

 एलोवेरा जेल 

एलोवेरा जेल न सिर्फ आपके चेहरे से दाग-धब्बे हटाता हैं बल्कि ये मेकअप रिमूवर के तौर पर भी काम करते है। एलोवेरा जेल से आप बेहद आसानी ने मेकअप को रिमूव कर सकते हैं।

दूध

कच्चे दूध को कॉटन की मदद से फेस पर लगाएं, इससे आपका मेकअप आसानी से हट जाएगा। दूध स्किन के लिए नैचरल टोनर और मॉइश्चराइजर का काम करता है। स्किन केयर के साथ साथ कच्चा दूध मेकअप हटाने में भी कारगर है।

 बादाम का तेल

बादाम का तेल हाथ पर लेकर चेहरे पर लगाएं और मालिश करें। फिर थोड़ी देकर बाद फेस धो लें। बता दें कि बादाम का तेल भी मेकअप हटाने में असरदार माना जाता हैं। इसके इस्तेमाल से आपका मेकअप जल्दी रिमूव हो जाएगा।

स्टीम

स्टीम की मदद से आप आसानी से मेकअप हटा सकते हैं। इससे आपका चेहरे को भी कोई नुकसान नहीं होगा और आपका मेकअप भी हट जाएगा।

 जैतून का तेल 

जैतून के तेल को गुलाब जल में मिलाकर फेस पर लगाने से मेकअप जल्द रिमूव हो जाता हैं। जैतून का तेल मेकअप हटाने में काफी असरदार माना जाता है।

बेबी ऑयल

चेहरे से मेकअप हटाने के लिए बेबी ऑयल का इस्तेमाल कर सकते हैं।

शहद

शहद को एक अच्छा क्लींजर माना जाता हैं। इसे आप मेकअप रिमूव करने के लिए प्रयोग कर सकते हैं।

calender
10 March 2023, 02:08 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो