Benefits of ice: गर्मियों में चेहरे पर बर्फ लगाने से मिलते है कई फायदें, जानें कैसे?

Benefits of ice : गर्मियों के दिनों में लोग गर्मी से बचने के लिए कई तरह के उपाय करते हैं, आप ने कई लोगों को देखा होगा जो अपने चेहरे पर बर्फ का इस्तेमाल करते हैं.

Shweta Bharti
Shweta Bharti

हाइलाइट

  • आप ने कई लोगों के मुंह से सुना होगा कि चेहरे पर चमक लानी हो तो बर्फ का इस्तेमाल करना चाहिए.

Benefits of ice : आप ने कई लोगों के मुंह से सुना होगा कि चेहरे पर चमक लानी हो तो बर्फ का इस्तेमाल करना चाहिए. बर्फ लगाते हुए आप ने कई लोगों को देखा भी होगा जो चेहरे पर बर्फ लगाते रहते हैं. अधिकतर लोग ऐसे हैं जिन्हें ये नहीं पता की बर्फ लगाने से चेहरे पर क्या होता है. क्यों आखिर लोग रोजाना गर्मी के मौसम में बर्फ लगाते हैं.

आपको बता दें कि चेहरे पर बर्फ का इस्तेमाल करने से डार्क सर्कल दूर हो जाते हैं और चेहरा हमेशा तरोताजा बना रहता है यदि आपको मेकअप करने करना पंसद नहीं हैं तो ऐसी स्थिति में सबसे पहले आपको नियमित रूप से बर्फ का इस्तेमाल करना चाहिए.

मुंहासे करे दूर

मुंहासे होना वैसे तो एक आम बात लेकिन यदि इसका इलाज नहीं किया जाएं तो यह पूरे चेहरे को खराब कर सकता है. ऐसी स्थिति में आपको अपने चेहरे पर बर्फ का इस्तेमाल करना चाहिए. बर्फ हमारी त्वचा संबंधित सभी प्रकार की समस्याओं को दूर करने में सहायक है.

डार्क सर्कल

अधिकतर लोगों को चेहरे पर डर्क सर्कल नजर आने लगते हैं यह न केवल बड़ों के होते हैं बल्कि बच्चों में भी ये समस्याएं देखी जाती हैं. इस समस्या से छुटकारा पाने के लिए खीरे के रस और गुलाब जल को आइस क्यूब ट्रे में डालकर जमा कर लें. और फिर इसका इस्तेमाल करें.

ग्लोइंग फेस के लिए 

कई हेल्थ एक्सपर्ट का कहना है कि चेहरे पर बर्फ लगाने से ब्लड –सर्कुलेशन बढ़ जाता है जिससे चेहरे पर चमक आती है साथ ही ये रिंकल और बढ़ती उम्र के निशानों को कम करने में काफी मददगार है.

calender
05 July 2023, 02:30 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो