Foreign Destination: ऐसे करें कम बजट में विदेश की सैर, यह इंटरनेशनल डेस्टिनेशन बना देंगी आपकी छुट्टियों को यादगार

अगर आपकी भी पैसों के मामले में जेब टाइट है लेकिन विदेश यात्रा करने के भी इच्छुक हैं तो यह जगहें आपके लिए ही हैं।

Poonam Chaudhary
Poonam Chaudhary

हाइलाइट

  • कम बजट में विदेश की सैर करना चाहते हैं तो यह Foreign Destination आपके लिए बेहद ही काम की हैं

Foreign Destination: यदि आप भी कम से कम बजट में विदेश की सैर करना चाहते हैं तो यह Foreign Destination आपके लिए बेहद ही काम की हैं। आप इन जगहों पर आपके पार्टनर, दोस्त या फिर फैमिली के साथ छुट्टियों का मज़ा ले सकते हैं। 

यदि आप भी विदेश में समर वेकेशन प्लान करने की सोच रहें हैं तो यह आपके लिए कुछ बजट फ्रेंडली फॉरेन डेस्टिनेशन जरूर काम आने वाला है। कम से कम खर्च में आप इन खूबसूरत देशों की सैर का मज़ा ले सकते हैं। 

वियतनाम (Vietnam): आपने वियतनाम का नाम तो सुना ही होगा। यहाँ पर आप एक पॉकेट फ्रेंडली बजट के साथ इसकी सैर कर सकते हैं। यहां टेस्टी खाना, खूबसूरत नज़ारे, खूबसूरत और लुभावनी जगहें आपका मन गदगद कर देंगी। वियतनाम में आप हनोई, हो ची मिन्ह हलोंग बे शहर में प्रकृति के खूबसूरत दृश्यों का आनंद उठा सकते हैं। 

मोरक्को (Morocco):  कम बजट में विदेश में घूमने की जगहों में से एक है मोरक्को जहाँ आप इतिहास और संस्कृति के बारे में जानेंगे। यहाँ माराकेच और फेस जैसे कई प्रसिद्ध पर्यटक स्थल मौजूद हैं। यहाँ सहारा रेगिस्तान घूमने की बात ही अलग है। 

मैक्सिको (Mexico): गर्मियों के समय में मैक्सिको घूमना आपके लिए यादगार बन जायेगा। यहाँ आपको खूबसूरत समुद्री तट,टेस्टी - टेस्टी खाना और प्राचीन खंडहर देखने को मिलेंगे। जो आपकी छुट्टियों को मज़ेदार बना देगा। यहां आपको ठहरने के लिए होटल भी मिल जायेंगे जो काफी सस्ते हैं। आप इस सिटी को कम पैसों में काफी घूम सकते हैं। 

Foreign Destination
Foreign Destination: ऐसे करें कम बजट में विदेश की सैर, यह इंटरनेशनल डेस्टिनेशन बना देंगी आपकी छुट्टियों को यादगार NEWS WIRE

कोस्टा रिका (Costa Rica): यहाँ ट्रॉपिकल पैराडाइज के लिए कोस्टा रिका सबसे अधिक प्रसिद्ध है। आप अपने पार्टनर या फैमिली , दोस्त के साथ अपनी छुट्टियों का लुफ्त उठा सकते हैं। आपको यहाँ जिप-लाइनिंग, सर्फिंग और हाइकिंग समेत कई शानदार एक्टिविटी का हिस्सा बन सकते हैं। हरे - भरे जंगल और खूबसूरत तट आपकी यह ट्रिप यादगार बना देंगे। 

calender
12 May 2023, 05:18 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो