Health Diet: न दवा, न कोई इंजेक्शन, इन बीमारियों को जड़ से खत्म करेगा ये बीज, जरूर खाएं सुबह-शाम

Health Diet: आज के समय में कम ही लोग आपने शरीर पर ध्यान दे पाते हैं अधिकतर लोग आपने काम को लेकर बिजी रहते हैं जिसके चलते वह अपने शरीर पर ध्यान नहीं दे पाते हैं.

Shweta Bharti
Shweta Bharti

हाइलाइट

  • आजकल हर इंसान किसी न किसी बीमारी को लेकर दुखी है.

Health Diet: आजकल हर इंसान किसी न किसी बीमारी को लेकर दुखी है अधिकतर लोग डायबिटीज और कैंसर की समस्या से परेशान हैं. खुद को स्वस्थ रखने के लिए पुरुष या महिला सभी लोग काफी कोशिश करते हैं न जाने कितनी दवाओं का प्रयोग अपने जीवन में कई सालों तक करते हैं ताकि स्वस्थ जीवन जिया जा सके.

जब हम बीमार होते हैं तो सबसे पहले हम डॉक्टर के पास जाते हैं डॉक्टर बीमारियों को देखने के बाद कई सारी दवाएं और इंजेक्शन लगाते हैं लेकिन कई बार ऐसा भी होता है कि आपकी दवाइयां रोजाना चलती रहती हैं लेकिन आप ठीक नहीं हो पाते हैं.

अक्सर लोगों को आप ने देखा होगा कि जब वह काम करके घर आते हैं तो वह घर का खाना खाने की वजह बाहर का खाना खाकर आते हैं जो कि सेहत के लिए काफी हानिकारक हो सकता है. लगातार बाहर का भोजन खाने से आपके शरीर में कई तरह की बीमारियां शुरू हो जाती हैं जिससे आपको अस्पताल में भर्ती होना पड़ जाता है. ?

अंकुरित मेथी दाना करेगा इन सभी बीमारियों को दूर

1. बाल और नाखूनों का न बढ़ना

2. शरीर में विटामिन व मिनरल की कमी होना

3. शरीर में खून की गंदगी दूर करना

4. हाई ब्लड प्रेशर की समस्या करें दूर

5. हाई ब्लड शुगर को करें शरीर से दूर

6. आयरन की कमी को करें दूर

7. प्रोटीन की कमी होना

8. इंफ्लामेशन

50 साल के लोगों को खाना चाहिए खाली पेट मेथी दाना

शरीर में बीमारियां शुरू होने पर दवाइयां तो सभी लोगों ने खाईं हैं, लेकिन क्या आप ने कभी खाली पेट मेथी दाना का सेवन किया है. कई हेल्थ एक्सपर्ट का कहना है कि मेथी दाने को आप यदि खाली पेट खाते हैं तो आपके शरीर में मौजूद सभी प्रकार की बीमारियां दूर होने लगेगी.

calender
02 August 2023, 10:30 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो