Tulsi sanket: तुलसी के पौधे का अचानक हरा होना शुभ या अशुभ, जानें

Tulsi sanket: तुलसी का पौधा बहुत पवित्र और पूजनीय माना जाता है। तुलसी का पौधा अधिकतर हिंदू धर्म से जुड़े लोगों के घरों में पाया जाता है। मान्यताओं के अनुसार तुलसी के पौधे में अचानक होने वाले बदलाव कुछ संकेत देते हैं, अब ये संकेत क्या हैं और ये शुभ हैं या अशुभ, आइए विस्तार से जानते हैं।

Sangita Jha
Sangita Jha

हाइलाइट

  • तुलसी का पौधा हरा भरा होना कितना शुभ संकेत आपके जीवन में लाता है
  • तुलसी भगवान विष्णु को अति प्रिय मानी

Tulsi sanket: हिंदू धर्म में तुलसी की पूजा की जाती है. तुलसी का पौधा सबसे पवित्र और पूजनीय माना जाता है. क्योंकि धार्मिक मान्यताओं के अनुसार तुलसी का पौधा देवी लक्ष्मी का ही एक रूप है और तुलसी भगवान विष्णु को बहुत प्रिय मानी जाती है. इसी कारण से हिंदू धर्म में तुलसी का विशेष महत्व है, हर घर में तुलसी की पूजा की जाती है. ऐसा माना जाता है कि तुलसी जी की श्रद्धापूर्वक पूजा करने और दीपक जलाने से देवी लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं और घर में सुख, संपत्ति और समृद्धि बनी रहती है.

लेकिन अगर तुलसी के पौधे में अचानक से कुछ अलग बदलाव दिखने लगे तो यह भविष्य के लिए कुछ संकेत देता है. आइए जानते हैं ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ये संकेत शुभ होते हैं या अशुभ.

तुलसी का अचानक हरा हो जाना क्या संकेत

हिंदू धर्म में तुलसी के पौधे का बहुत महत्व है. मान्यताओं के अनुसार, अगर तुलसी का पौधा अचानक हरा हो जाए तो यह एक शुभ संकेत है. जो इस बात की ओर संकेत करता है कि माता लक्ष्मी की कृपा आपके परिवार पर रहने वाली है और आपको भविष्य में जल्द ही आर्थिक लाभ मिलने वाला है.

दूर्वा का तुलसी के आसपास उगना

तुलसी के आसपास दूर्वा उगने से शुभ संकेत माना जाता है. जिसका इशारा होता है कि घर की आर्थिक स्थिति सुधरने वाली है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार तुलसी के पौधे का यह चिन्ह आपको अचानक धन दे सकता है.

समय से पहले मंज़र निकलना

मंजरी तुलसी के फूल हैं जो बाद में तुलसी के बीज बनते हैं. अगर तुलसी के पौधे से समय से पहले मंजरी निकल आए तो यह भी बहुत शुभ माना जाता है जो घर में सुख-समृद्धि का संकेत देता है.

 

calender
14 December 2023, 03:07 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो