Teeth Whitening Tips: पीले दांतों को सफेद मोती की तरह ऐसे चमकाएं, अपनाएं ये 3 आसान टिप्स

Teeth Whitening Tips: कुछ लोगों के पीले दांत ब्रश करने के बाद भी पीले रह जाते हैं. ऐसी स्थिति में आप रसोई में रखी कुछ चीजों का इस्तेमाल करके अपने पीले दांतों को चमका सकते हैं.

Shweta Bharti
Shweta Bharti

हाइलाइट

  • आपकी सुंदरता को निखारने में दांत भी अहम भूमिका निभाते हैं.

Teeth Whitening Tips: आपकी सुंदरता को निखारने में दांत भी अहम भूमिका निभाते हैं. यदि आपक दांत पीले हैं तो यह आपके चेहरे की सुंदरता को कम कर सकते हैं. सभी की इच्छा होती है कि उनके सफेद दांत एक दम मोती की तरह दिखें. इसके लिए वह अनेक प्रकार के प्रोडक्ट्स का भी इस्तेमाल करते हैं. लेकिन दांत सफेद होने की वजह दांतों में अनेक प्रकार की समस्याएं आ जाती हैं जिससे उनके दांत कमजोर होने लगते हैं. 

सरसों तेल और नमक

दांतों को सफेद बनाने के लिए आधा चम्मच सरसों के तेल में चुटकी भर नमक मिलाएं और इस मिश्रण से दांतों पर कुछ देर लिए मसाज करें. यदि आप चाहें तो उंगली की मदद से दांत और मसूड़ों की मसाज कर सकते हैं. इसके अलावा आप टूथब्रथ का इस्मेमाल कर सकते हैं. करीब 3 से मिनट तक उस उपाय को ऐसे ही करते रहें इससे आपको काफी फायदा मिलेगा.

नींबू का रस बेकिंग सोडा का इस्तेमाल

दांतों को सफेद बनाने में नींबू का रस और बेकिंग सोडा का इस्तेमाल काफी अहम भूमिका निभाता है. एक प्लेट में 1 चम्मच बेकिंग सोडा लें और उसमें थोड़ा सा नींबू का रस मिलाएं. अब इस पेस्ट को टूथब्रश पर लगाएं और दांतों पर अच्छी तरह से मसाज करें. इसे करीब 1 मिनट तक दांतो पर लगा रहने दें. उसके कुछ देर बाद मुंह को धो सकते हैं.

सेब का सिरका

दांतों को मोती की तरह चमकाने में सेब का सिरका काफी अच्छा माना जाता है. जिन लोगों को अपने पीले दांतों से छुटकारा चाहिए ऐसा लोगों को सेब का सिरके का इस्तेमाल करना चाहिए. इसमें मौजूद गुण दांतों को सफेद बनाने में काफी मदद करते हैं.

calender
07 August 2023, 08:58 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो