बेटी के साथ पिता का ये 5 बर्ताव खोलता है तरक्की की राह, क्या आप भी बनना चाहते हैं एक परफेक्ट पापा?

LifeStyle: एक बेटी के लिए उनके पिता जीवन का सबसे खूबसूरत इंसान होता है, अगर आप भी अपनी बेटी के लिए एक परफेक्ट पापा बनना चाहते हैं तो बताए गए इन पांच टिप्स को जीवन में धारण कर लें.

JBT Desk
JBT Desk

LifeStyle: किसी भी बेटी के लिए पिता का प्यार बहुत महत्व रखता है. हर लड़की अपने पिता को दुनिया का सबसे बेहतर और परफेक्ट इंसान मानती है. एक मर्द जिस तरह से अपनी पत्नी के साथ व्यवहार रखता है उसी तरह से घर की बेटियां भी सीखती हैं. आप बेटियों के सामने उनकी मां का जितना इज्जत करेंगे उतना ही बेटी के अंदर आपके लिए प्यार पैदा होता चला जाएगा.

पापा और बेटी का प्यार

पापा और बेटी का प्यार


वहीं देखा जाता है कि दुनिया का प्रत्येक पिता अपनी बेटी की सेफ्टी के लिए हर समय तैयार रहता है. जब बेटी छोटी होती है तो वह हर बात अपने पिता के साथ बड़े आराम से शेयर कर देती है. मगर बढ़ती उम्र के साथ उसके अंदर बदलाव आना शुरू हो जाता है. इस हालात में आप सलाह देने की जगह बेटी को बोलने और भावनाओं को बताने का अवसर दें.

पापा और बेटी

पापा और बेटी


सर्पोटिव पिता बनें- हर मां-बाप की आदत होती है कि वह अपने बच्चे के अंदर किसी न किसी बात की कमी निकालते रहते हैं. मगर अगर आप बेहतर पापा बनना चाहते हैं तो बेटियों की हर काम की तारीफ करें. जिससे उसे पॉजिटिविटी मिल पाए.

बेटी की हंसी

बेटी की हंसी


बेटियों के शौक जानें-  बेटियों को आप हर पल महसूस करवाएं कि वह बहुत बेस्ट है. पढ़ाई ठीक से चल रही है कि जगह आप पूछ सकते हैं कि आज विद्यालय में अच्छा क्या लगा.

पिता और बेटी का विश्वास

पिता और बेटी का विश्वास


हर बात में मदद करें- पापा का सपोर्ट बेटियों के जीवन में एक अहम रोल निभाता है. अगर आप अपनी बेटियों के लिए एक मोटिवेशनल पिता बनते हैं तो आपकी बेटियां जीवन में बहुत कुछ बेहतर कर सकती है. और जीवन में हर लड़ाई लड़ने के लिए तैयार रहती है.

पिता और बेटी की हंसी

पिता और बेटी की हंसी


हौसला बढ़ाते रहें- आप अपनी बेटियों का हौसला बढ़ाते रहें, हर बात में बाधा बनने के बजाय उन्हें आगे बढ़ने की हिम्मत दें.

पिता और बेटी की नोकझोंक

पिता और बेटी की नोकझोंक


स्पेशल महसूस करवाएं- आपको लगता है बेटियां बच्ची है पर कल वही बेटी बड़ी होकर दूसरे के घर में जाती है. इसलिए आप अपनी बेटियों पर जी भर कर प्यार बरसाएं. जिससे उसे महसूस हो कि उसके पिता उसे बेहद प्यार करते हैं.

calender
15 March 2024, 07:08 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो