Winter Carnival: पहाड़ों की रानी 'शिमला' में होगा 'विंटर कार्निवाल', जानें कब से होगा आयोजन

Winter Carnival: देश भर में नए साल और क्रिसमस को लेकर तैयारियां तेज हो गई है. वहीं हिमाचल की राजधानी शिमला में पहली बार विंटर कार्निवाल का आयोजन किया जा रहा हैं. 25 दिसंबर से लेकर 31 दिसंबर तक शिमला में विंटर कार्निवल का आयोजन किया जाएगा.

JBT Desk
JBT Desk

Winter Carnival: देश भर में नए साल और क्रिसमस को लेकर तैयारियां तेज हो गई है. वहीं हिमाचल की राजधानी शिमला में भी पर्यटकों को लुभाने के लिए तैयारियों का दौर शुरू हो गया है. इस बार शिमला में पहली बार विंटर कार्निवाल का आयोजन किया जा रहा हैं. 25 दिसंबर से लेकर 31 दिसंबर तक शिमला में विंटर कार्निवल का आयोजन किया जाएगा. इस कार्यक्रम में देश भर के अलग-अलग कलाकार अपनी प्रस्तुतियां देंगे. वहीं, पर्यटको के आकर्षण के लिए अलग-अलग दुकाने भी सजायी जाएंगी. 

हिमाचल की राजधानी शिमला में 25 दिसंबर से शुरू होने वाले इस कार्निवाल में महिलाओं की महानाटी आपकों सबसे ज्यादा आकर्षित करेगी. इस कार्यक्रम का उद्घाटन हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू करेंगे. इसके अलावा विभिन्न जिलों के कलाकार राज्य की संस्कृति को दर्शाने वाली कल्चरल परेड भी निकालेंगे. विंटर कार्निवल के लिए शिमला के ऐतिहासिक रिज मैदान पर स्टेज भी तैयार किया जा रहा है. इसके अलावा रोटरी टाउन हॉल और पुलिस कंट्रोल रूम के नजदीक भी सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित होंगे.

विंटर कार्निवाल में पर्यटकों को लुभाने के लिए विशेष कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा. कार्निवल में हर दिन अलग-अलग जिलों से आए कलाकारों की सांस्कृतिक प्रस्तुतियां पेश की जाएंगी. इसके साथ ही, शिमला के गेयटी थिएटर में भी हर दिन कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे. इसमें थिएटर फेस्टिवल, सूफी गायन और कव्वाली जैसे कार्यक्रमों का आयोजन होगा. शिमला विंटर कार्निवल के दौरान स्वयं सहायता समूह की महिलाएं और माल रोड बिजनेस संगठन अपने-अपने स्टॉल भी लगाएंगे. इन स्टॉल में बाहरी राज्यों से आए पर्यटक खरीदारी कर सकेंगे.

शिमला में घुमने आए पर्यटकों के मनोरंजन के लिए विंटर कार्निवाल आयोजित किया जा रहा है. वहीं, कार्यक्रम को लेकर नगर निगम के महापौर सुरेंद्र चौहान ने बताया कि विंटर कार्निवल का आयोजन पर्यटकों के मनोरंजन के लिए किया जा रहा है. विंटर कार्निवल के आखिरी दिन किसी बड़े कलाकार को बुलाया जाएगा. इस दौरान रिज मैदान पर बड़े कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा. 

calender
15 December 2023, 12:30 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो