Assembly Election Results 2023 LIVE: तीन राज्यों में बंपर जीत के बीच जश्न में डुबी बीजेपी, तेलंगाना में चला पंजा

Assembly Election Results 2023 LIVE: मध्य प्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़ और तेलंगाना के चुनाव नतीजे आज यानी 3 दिसंबर को आएंगे. सुबह 8 बजे से ही चुनाव नतीजों के रुझान आने शुरू हो जाएंगे. आज सुबह 8 बजे से मतगणना शुरू हो जाएगी.

Sunday, 03 December 2023

Assembly Election Results 2023 LIVE: मध्य प्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़ और तेलंगाना और मिजोरम में हालही में विधानसभा चुनाव संपन्न हुए हैं. मध्य प्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़ और तेलंगाना में आज मतगणना होनी है, जो कि सुबह 8 बजे से शुरू हो जाएगी. वहीं, मिजोरम के नतीजे 4 दिसंबर को आएंगे. 

देखिए लाइव नतीजे

19:11 PM (5 months ago )

अशोक गहलोत ने राज्यपाल कलराज मिश्र को सौंपा इस्तीफा

Rajasthan Election 2023: राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने राज्यपाल कलराज मिश्र को अपना इस्तीफा सौंप दिया है. बीजेपी ने 104 सीटें जीतीं और फिलहाल 11 सीटों पर आगे चल रही है.

19:07 PM (5 months ago )

BJP मुख्यालय में जश्न का महौल

Election Result 2023: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दिल्ली में भाजपा मुख्यालय पहुंचे क्योंकि पार्टी ने राजस्थान विधानसभा चुनाव जीता और मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में बढ़त बनाई. 

17:20 PM (5 months ago )

तेलंगाना में पीएम मोदी लोगों को किया धन्यवाद

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तेलंगाना के लोगों को धन्यवाद दिया. पीएम मोदी ने ट्वीट किया कर कहा "पिछले कुछ वर्षों में, यह समर्थन केवल बढ़ रहा है और यह प्रवृत्ति आने वाले समय में भी जारी रहेगी. तेलंगाना के साथ हमारा बंधन अटूट है और हम लोगों के लिए काम करते रहेंगे. मैं प्रत्येक भाजपा के मेहनती प्रयासों की भी सराहना करता हूं कार्यकर्ता." 

17:17 PM (5 months ago )

3 राज्यों ने BJP की बढ़त के बीच पीएम मोदी ने जनता जनार्दन को किया नमन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट किया, ''मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ के चुनाव नतीजे बताते हैं कि भारत की जनता को सिर्फ सुशासन और विकास की राजनीति पर भरोसा है, उनका भरोसा बीजेपी पर है. मैं इन सभी राज्यों के परिवारजनों को दिल से धन्यवाद देता हूं'' विशेषकर माताओं, बहनों, बेटियों और हमारे युवा मतदाताओं को भाजपा पर अपना प्यार, विश्वास और आशीर्वाद देने के लिए.

17:16 PM (5 months ago )

अशोक गहलोत ने दी नई सरकार को जीत की बधाई

राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने ट्वीट कर कहा, "हम विनम्रतापूर्वक राजस्थान की जनता द्वारा दिए गए जनादेश को स्वीकार करते हैं. यह सभी के लिए अप्रत्याशित परिणाम है. यह हार बताती है कि हम अपनी योजनाओं, कानूनों और नवाचारों को जनता तक ले जाने में पूरी तरह से सफल नहीं हुए. मैं कामना करता हूं." नई सरकार को शुभकामनाएं...ओपीएस, चिरंजीवी सहित सभी योजनाओं और इन पांच वर्षों में हमने राजस्थान को जो विकास की गति दी है, उसे आगे बढ़ाया जाए..."
 

17:03 PM (5 months ago )

रेवंत रेड्डी BRS पार्टी को लेकर कही ये बात

तेलंगाना कांग्रेस प्रमुख रेवंत रेड्डी ने कहा कि, "...केटीआर ने कांग्रेस की सरकार का स्वागत किया. जब हम (कांग्रेस) सरकार चलाएंगे तो यह भावना जारी रहनी चाहिए. 10 साल तक आप (बीआरएस) सत्ता में थे और अब आप सत्ता में बैठेंगे." विपक्ष। हम विपक्ष की राय को महत्व देते हैं..."

 

16:57 PM (5 months ago )

तेलंगाना में कांग्रेस की बढ़त पर बोले डीके शिवकुमार

तेलंगाना के हैदराबाद कर्नाटक के डिप्टी सीएम डीके शिवकुमार ने कहा कि, "हमने आज शाम तक विधायकों को बुलाया है. सभी विधायक आ रहे हैं. हम उनसे मिलेंगे और फिर पार्टी आलाकमान के फैसले के मुताबिक जाएंगे. कोई मतभेद नहीं है. सभी एकजुट हैं...हमारे लिए कोई खतरा नहीं है लेकिन हम बहुत सतर्क हैं (खरीद-फरोख्त के संबंध में)...''

16:56 PM (5 months ago )

राज्यवर्धन राठौड़ को मिली जीत

Rajasthan Result Live: राजस्थान के झोटवाड़ा विधानसभा क्षेत्र से भाजपा सांसद और उम्मीदवार राज्यवर्धन राठौड़ ने 50,167 के अंतर से जीत हासिल की, उन्हें कुल 1,47,913 वोट मिले. 

16:53 PM (5 months ago )

टोंक से सचिन पायलट की बंपर जीत

Rajasthan Result Live: टोंक से कांग्रेस उम्मीदवार सचिन पायलट 29,475 के अंतर से जीते, उन्हें कुल 1,05,812 वोट मिले.

16:46 PM (5 months ago )

BRS विधायक कविता ने कांग्रेस को दी बधाई

तेलंगाना बीआरएस एमएलसी के कविता ने ट्वीट किया, "प्रिय बीआरएस परिवार, आपकी कड़ी मेहनत के लिए धन्यवाद!! आपके द्वारा लड़ी गई लड़ाई के लिए सभी सोशल मीडिया योद्धाओं को विशेष धन्यवाद!! हमें यह नहीं भूलना चाहिए.. सत्ता के साथ या बिना सत्ता के हम सेवक हैं तेलंगाना के लोगों...सभी विजयी विधायकों और कांग्रेस पार्टी को बधाई...

 

15:50 PM (5 months ago )

चित्तौड़गढ़ सीट से चंद्रभान आक्या जीते

Assembly Election Results 2023 LIVE: भाजपा के बागी चंद्रभान आक्या ने चित्तौड़गढ़ से जीत दर्ज की.

15:48 PM (5 months ago )

मध्यप्रदेश में भाजपा का जलवा

Assembly Election Results 2023 LIVE: मध्यप्रदेश में भाजपा 166 सीटों से आगे चल रही है. कांग्रेस 62 सीटों पर आगे है.

15:46 PM (5 months ago )

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव की मतगणना जारी

Assembly Election Results 2023 LIVE: छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव परिणाम 2023 को लेकर वोटों की गिनती जारी है. 

15:45 PM (5 months ago )

मिठाईयों का दौर शुरू

Assembly Election Results 2023 LIVE: कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री डी.के. शिवकुमार ने तेलंगाना कांग्रेस दफ्तर पहुंचकर तेलंगाना कांग्रेस के अध्यक्ष रेवंत रेड्डी को मिठाई खिलाई. 

15:44 PM (5 months ago )

बीजेपी मुख्यालय के बाहर जश्न

Assembly Election Results 2023 LIVE: दिल्ली में मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान चुनावों में पार्टी की बढ़त के बाद पार्टी मुख्यालय में भाजपा कार्यकर्ताओं ने जश्न मनाया जा रहा है. 

15:42 PM (5 months ago )

अभी तो बिहार बाकी है- सम्राट चौधरी

Assembly Election Results 2023 LIVE: बिहार भाजपा अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने कहा, "स्पष्ट तौर पर ये प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की गारंटी है और पीएम मोदी की गारंटी ने इस देश का दिल जीतने का काम किया है. मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़, ये झांकी है, अभी तो बिहार बाकी है.'

15:39 PM (5 months ago )

वसुंधरा राजे की जीत

Assembly Election Results 2023 LIVE: पूर्व मुख्यमंत्री और झालरापाटन से भाजपा उम्मीदवार, वसुंधरा राजे 53,193 वोटों के अंतर से जीत गईं, उन्हें कुल 1,38,831 वोट मिले है.

15:37 PM (5 months ago )

पिंडवाड़ा आबू सीट में बीजेपी की जीत

Assembly Election Results 2023 LIVE: पिंडवाड़ा आबू सीट में बीजेपी के उम्मीदवार समाराम को जीत मिली है. उन्होंने 13094 वोटों से जीत हासिल की है. जयपुर की मालवीय नगर विधानसभा क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी कालीचरण सराफ ने 22,000 से ज्यादा मतों से जीत हासिल की है.

15:37 PM (5 months ago )

सीपी जोशी नाथद्वारा सीट से चुनाव हार गए

Assembly Election Results 2023 LIVE: कांग्रेस नेता और राजस्थान विधानसभा के अध्यक्ष सीपी जोशी नाथद्वारा सीट से चुनाव हार गए हैं. हार के बाद उन्होंने सोशल मीडिया पर पोस्ट किया, 'नाथद्वारा की जनता के निर्णय को मैं स्वीकार करता हूं. पूरे चुनाव के दौरान साथ देने वाले कार्यकर्ताओं और साथियों का मैं धन्यवाद करता हूं. मैं हमेशा की तरह नाथद्वारा की जनता के हितों की पैरवी करता रहूंगा. 

15:34 PM (5 months ago )

दीया कुमारी ने दर्ज की जीत

Assembly Election Results 2023 LIVE: विद्याधर नगर से भाजपा सांसद और उम्मीदवार दीया कुमारी ने 71,368 वोटों के अंतर से जीत हासिल की, उन्हें कुल 1,58,516 वोट मिले. 

15:33 PM (5 months ago )

जयपुर में कांग्रेस कार्यालय के बाहर जश्न

Assembly Election Results 2023 LIVE: जयपुर में कांग्रेस कार्यालय के बाहर जश्न के माहौल. चुनाव आयोग के आधिकारिक रुझानों के अनुसार, भाजपा राज्य की कुल 199 सीटों में से 115 पर आगे चल रही है. 

15:31 PM (5 months ago )

शिवराज सिंह चौहान की फोटो पर दूध चढ़ाया

Assembly Election Results 2023 LIVE: भाजपा कार्यकर्ताओं ने मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को भगवान हनुमान के रूप में चित्रित करने वाले एक पोस्टर पर दूध चढ़ाया, क्योंकि पार्टी राज्य में भारी जीत की ओर बढ़ रही है. 

15:28 PM (5 months ago )

बाबा बालकनाथ ने दर्ज की जीत

Assembly Election Results 2023 LIVE: राजस्थान के अलवर की तिजारा विधानसभा सीट पर बीजेपी प्रत्याशी बाबा बालकनाथ ने जीत दर्ज की. उन्होंने कांग्रेस प्रत्याशी इमरान खान को हराने का बाद जनता का आभार जताया. 

 

15:24 PM (5 months ago )

कांग्रेस फेल हो गई- साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर

Assembly Election Results 2023 LIVE: भाजपा सांसद साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने कहा, 'मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ के मन में मोदी हैं यह साफ हो गया है, पूरे देश के मन में मोदी हैं यह भी स्पष्ट हो गया है. कांग्रेस फेल हो गई, परिवारवाद खत्म है, कांग्रेस खत्म है.'

15:19 PM (5 months ago )

केटीआर राव ने कांग्रेस पार्टी को बधाई दी

Assembly Election Results 2023 LIVE: तेलंगाना के मंत्री और बीआरएस नेता केटीआर राव ने कांग्रेस पार्टी को बधाई दी. 'बीआरएस को सरकार के लगातार दो कार्यकाल देने के लिए तेलंगाना के लोगों का आभारी हूं. आज के नतीजे से दुखी नहीं हूं, लेकिन निराश जरूर हूं क्योंकि यह हमारे लिए उम्मीद के मुताबिक नहीं था.'

15:16 PM (5 months ago )

2023 में 2003 दोहराया जा रहा है- प्रह्लाद सिंह पटेल

Assembly Election Results 2023 LIVE: केंद्रीय मंत्री और नरसिंगपुर से बीजेपी उम्मीदवार प्रह्लाद सिंह पटेल ने कहा कि 'मैंने कहा था कि 2023 में 2003 दोहराया जा रहा है और आज नतीजों में यह देखा जा सकता है.'

15:13 PM (5 months ago )

राजस्थान भाजपा में जश्न का माहौल

Assembly Election Results 2023 LIVE: चुनाव आयोग के रुझानों के अनुसार बीजेपी राजस्थान में 115 सीट से आगे चल रही है जिसको लेकर राजस्थान भाजपा में जश्न का माहौल है. 

15:12 PM (5 months ago )

'भाजपा ही मध्य प्रदेश को विकास के पथ पर ले जाएगी.'

Assembly Election Results 2023 LIVE: इंदौर (मध्य प्रदेश) में सीएम चेहरे पर भाजपा नेता कैलाश विजयवर्गीय ने कहा, 'भाजपा का उम्मीदवार ही मध्य प्रदेश को एक बार फिर विकास के पथ पर ले जाएगा.'

15:09 PM (5 months ago )

'यह प्रधानमंत्री मोदी जिनका मंत्र से बीजेपी की जीत'

Assembly Election Results 2023 LIVE: राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा नेता वसुंधरा राजे ने कहा, 'राजस्थान की यह जो शानदार जीत है, यह प्रधानमंत्री मोदी जिनका मंत्र था- सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास और सबका प्रयास, यह उसकी जीत है.'

15:07 PM (5 months ago )

160 से अधिक सीटों से जीतेंगे- कैलाश विजयवर्गीय

Assembly Election Results 2023 LIVE: इंदौर में भाजपा नेता कैलाश विजयवर्गीय ने कहा, 'हम मध्य प्रदेश में 160 से अधिक सीटों से जीतेंगे. मैंने 9 सीट इंदौर में जीतने को कहा था और मालवा में सर्वाधिक सीट जीतने को कहा था। हमने मालवा में भी रिकॉर्ड तोड़ा है और वैसे हमने छत्तीसगढ़ और राजस्थान में भी रिकॉर्ड तोड़ा है.'

15:01 PM (5 months ago )

लाडली बहनों से सीएम शिवराज सिंह ने की मुलाकात

Assembly Election Results 2023 LIVE: मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने लाडली बहनाओं से मुलाकात की उन्होंने कहा कि 'पीएम मोदी करोड़ों जनता के हृदय के हार हैं और देश की जनता के मन में भी बसते हैं. ये विश्वास की जीत है जो बीजेपी को आज मिल रहा है.

14:29 PM (5 months ago )

हमें अच्छी सफलता मिली- नितिन गडकरी

Assembly Election Results 2023 LIVE: चुनाव नतीजों पर केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी का कहना है, 'देश की जनता ने इन चुनावों से अपना मूड बता दिया है. हमें राजस्थान, छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश में अच्छी सफलता मिली. 

14:20 PM (5 months ago )

राजस्थान में भाजपा का जश्न

Assembly Election Results 2023 LIVE: राजस्थान भाजपा अध्यक्ष सीपी जोशी, केंद्रीय मंत्री और भाजपा नेता गजेंद्र सिंह शेखावत और पार्टी के अन्य नेता जयपुर में पार्टी कार्यालय में जश्न मना रहे हैं क्योंकि पार्टी राज्य में भारी जीत की ओर बढ़ रही है. 

14:17 PM (5 months ago )

भाजपा तीनों राज्यों में जीत रही है- हेमा मालिनी

Assembly Election Results 2023 LIVE: भाजपा सांसद व अभिनेत्री हेमा मालिनी ने कहा, 'बहुत ही खुशी हो रही है कि भाजपा तीनों राज्यों में जीत रही है. 

14:14 PM (5 months ago )

जयपुर पहुंचे अशोक गहलोत

Assembly Election Results 2023 LIVE: राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत जयपुर में कांग्रेस कार्यालय पहुंचे.

14:13 PM (5 months ago )

बीजेपी भारी जीत की ओर बढ़ रही- शिवराज सिंह चौहान

Assembly Election Results 2023 LIVE: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने पार्टी कार्यकर्ताओं से कहा, 'मैं यह जीत हमारी लाडली बहना और पीएम मोदी को समर्पित करता हूं. हम मध्य प्रदेश को आगे ले जाएंगे. क्योंकि पार्टी राज्य में भारी जीत की ओर बढ़ रही है.'

14:11 PM (5 months ago )

चंद्रशेखर राव सातवें राउंड की गिनती में आगे

Assembly Election Results 2023 LIVE: गजवेल से मौजूदा सीएम और बीआरएस उम्मीदवार के.चंद्रशेखर राव सातवें राउंड की गिनती के बाद 9766 वोटों के अंतर से आगे चल रहे हैं, उन्हें अब तक कुल 31,631 वोट मिले हैं. वह कामारेड्डी में कांग्रेस के रेवंत रेड्डी से पीछे चल रहे हैं.

14:06 PM (5 months ago )

साधना चौहान ने कार्यकर्ताओं को लगाया गले

Assembly Election Results 2023 LIVE: सीएम शिवराज सिंह चौहान की पत्नी साधना चौहान ने राज्य चुनाव में पार्टी की बढ़त के बाद पार्टी की महिला समर्थकों और कार्यकर्ताओं को गले लगाया. 

14:03 PM (5 months ago )

रेवंत रेड्डी के लिए लगे 'सीएम-सीएम' के नारे

Assembly Election Results 2023 LIVE: हैदराबाद में पार्टी कार्यालय पहुंचते ही कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने राज्य पार्टी अध्यक्ष रेवंत रेड्डी के पक्ष में 'सीएम-सीएम' के नारे लगाए. राज्य की कुल 119 सीटों में से कांग्रेस 65 सीटों पर आगे चल रही है, सत्तारूढ़ बीआरएस 39 सीटों पर आगे चल रही है. 

14:00 PM (5 months ago )

शिवराज सिंह चौहान के लिए गाया गाना

Assembly Election Results 2023 LIVE: एमपी के सीएम शिवराज सिंह चौहान के समर्थकों और पार्टी कार्यकर्ताओं ने भोपाल में भाई-बहन के रिश्ते पर हिंदी फिल्म का गाना 'फूलों का तारों का गाया. 

13:55 PM (5 months ago )

फग्गन सिंह कुलस्ते हारे

Assembly Election Results 2023 LIVE: एमपी चुनाव में केंद्रीय मंत्री और निवास से भाजपा उम्मीदवार फग्गन सिंह कुलस्ते हारे. उन्हें कांग्रेस प्रत्याशी चैन सिंह बरकड़े ने 5000 वोटों से हराया है.

13:44 PM (5 months ago )

झालरापाटन से बीजेपी उम्मीदवार वसुंधरा राजे 51,484 वोटों से आगे

Assembly Election Results 2023 LIVE: पूर्व सीएम और झालरापाटन से बीजेपी उम्मीदवार वसुंधरा राजे 21वें राउंड की गिनती के बाद 51,484 वोटों से आगे चल रही हैं, उन्हें अब तक कुल 1,21,682 वोट मिले हैं. 

13:34 PM (5 months ago )

कमल खिलने वाला है- अरुण साव

Assembly Election Results 2023 LIVE: छत्तीसगढ़ बीजेपी अध्यक्ष अरुण साव ने कहा, 'कांग्रेस के कुशासन का अंत होने वाला है. कमल खिलने वाला है. छ्त्तीसगढ़ खुशहाली और तरक्की की ओर आगे बढ़ने वाला है.'  

13:32 PM (5 months ago )

राजस्थान के सवाई माधोपुर में बीजेपी का जलवा

Assembly Election Results 2023 LIVE: राजस्थान में सवाई माधोपुर से भाजपा सांसद और उम्मीदवार किरोड़ी लाल मीणा नौवें राउंड की गिनती के बाद 14,349 वोटों के अंतर से आगे चल रहे हैं, उन्हें अब तक कुल 35,892 वोट मिले हैं. 

13:28 PM (5 months ago )

दिल्ली में बीजेपी की बढ़त का जश्न

Assembly Election Results 2023 LIVE: मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान चुनावों में पार्टी की बढ़त के बाद दिल्ली में पार्टी मुख्यालय में भाजपा कार्यकर्ताओं ने जश्न मनाया. 

13:27 PM (5 months ago )

एमपी में बीजेपी की बढ़त

Assembly Election Results 2023 LIVE: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और राज्य भाजपा अध्यक्ष वीडी शर्मा ने पार्टी की बढ़त के बीच मिठाइयां बांटीं और एक-दूसरे को गले लगाया. 

13:23 PM (5 months ago )

भाजपा नेता मना रहे जश्न

Assembly Election Results 2023 LIVE: बीजेपी की बढ़त पर केंद्रीय मंत्री एवं भाजपा नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया और पार्टी नेता जश्न मना रहे हैं. 

13:20 PM (5 months ago )

सचिन पायलट नौवें राउंड की गिनती के बाद 5702 वोटों से आगे

Assembly Election Results 2023 LIVE: टोंक से कांग्रेस उम्मीदवार सचिन पायलट नौवें राउंड की गिनती के बाद 5702 वोटों से आगे चल रहे हैं, उन्हें अब तक कुल 43,395 वोट मिले हैं. 

13:18 PM (5 months ago )

कांग्रेस केवल झूठ बोलती है- वी.डी. शर्मा

Assembly Election Results 2023 LIVE: मध्य प्रदेश चुनाव को लेकर भाजपा अध्यक्ष वी.डी. शर्मा का कहना है कि, 'भाजपा अब तक की सर्वाधिक सीटें जीतकर इतिहास बनाएगी. कांग्रेस केवल झूठ बोलती है.  

13:12 PM (5 months ago )

तेलंगाना में हम आगे हैं- सिद्धारमैया

Assembly Election Results 2023 LIVE: कर्नाटक के सीएम सिद्धारमैया का ने कहा 'तेलंगाना में हम आगे हैं. छत्तीसगढ़ में बदलाव हो रहा है. ऐसी गणना थी कि हम छत्तीसगढ़ और तेलंगाना में जीतेंगे.'

13:09 PM (5 months ago )

फग्गन सिंह 5553 वोटों से पीछे

Assembly Election Results 2023 LIVE: एमपी चुनाव में केंद्रीय मंत्री और निवास से भाजपा उम्मीदवार फग्गन सिंह कुलस्ते दसवें राउंड की गिनती के बाद 5553 वोटों से पीछे चल रहे हैं, उन्हें अब तक कुल 50,522 वोट मिले हैं. 
 

13:07 PM (5 months ago )

एमपी में बीजेपी की बढ़त

Assembly Election Results 2023 LIVE: एमपी में बीजेपी की बड़ी बढ़त पर सीएम शिवराज सिंह चौहान के बेटे कार्तिकेय चौहान ने कहा कि 'इस जीत का श्रेय पीएम मोदी, पार्टी नेतृत्व और राज्य की लाडली बहनों को जाता है.'

13:03 PM (5 months ago )

'यह पीएम मोदी की जीत'

Assembly Election Results 2023 LIVE: मध्य प्रदेश के बुधनी से भाजपा उम्मीदवार, शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि 'यह पीएम मोदी की जीत है. उनका नेतृत्व. साथ ही यह केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की योजना का नतीजा है... नतीजे एक दिन के लिए नहीं आते, लगातार बेहतर काम करने के बाद आते हैं.'

12:59 PM (5 months ago )

जबलपुर पश्चिम से उम्मीदवार राकेश सिंह आगे

Assembly Election Results 2023 LIVE: भाजपा सांसद और जबलपुर पश्चिम से उम्मीदवार राकेश सिंह नौवें दौर की गिनती के बाद 15,450 वोटों के अंतर से आगे चल रहे हैं, उन्हें अब तक कुल 48,636 वोट मिले हैं. 

12:53 PM (5 months ago )

प्रह्लाद सिंह पटेल 9611 वोटों से आगे

Assembly Election Results 2023 LIVE: केंद्रीय मंत्री और नरसिंगपुर (एमपी) से भाजपा उम्मीदवार प्रह्लाद सिंह पटेल 9611 वोटों के अंतर से आगे चल रहे हैं, उन्हें अब तक कुल 34,629 वोट मिले हैं. 

12:50 PM (5 months ago )

'पीएम मोदी के नेतृत्व को वोट दिया'

Assembly Election Results 2023 LIVE: केंद्रीय मंत्री और बीजेपी के राजस्थान प्रभारी प्रह्लाद जोशी ने कहा कि 'लोगों ने बीजेपी, सकारात्मक प्रतिबद्धता और पीएम मोदी के नेतृत्व को वोट दिया है. लोगों ने कांग्रेस को खारिज कर दिया है. कांग्रेस पार्टी हमेशा फर्जी वादे करती रही है, लोगों ने इसे कर्नाटक, हिमाचल में देखा है.'

12:47 PM (5 months ago )

जनता का ये अपार आर्शीवाद हमें मिला- नरेंद्र सिंह तोमर

Assembly Election Results 2023 LIVE: केंद्रीय मंत्री और बीजेपी नेता नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा, 'हमने चुनाव पूरी ताकत से लड़ी और उसके परिणामस्वरूप जनता का ये अपार आर्शीवाद हमें मिला. मैं इसके लिए सभी कार्यकर्ताओं को धन्यवाद करता हूं.

12:42 PM (5 months ago )

कमल नाथ 15,623 वोटों से आगे

Assembly Election Results 2023 LIVE: नौवें दौर की गिनती के बाद प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष और छिंदवाड़ा से उम्मीदवार कमल नाथ 15,623 वोटों से आगे चल रहे हैं, उन्हें अब तक कुल 57895 वोट मिले हैं. 

12:40 PM (5 months ago )

अंबिकापुर में कांग्रेस पीछे

Assembly Election Results 2023 LIVE: अंबिकापुर में निवर्तमान उपमुख्यमंत्री और कांग्रेस उम्मीदवार टीएस सिंहदेव चौथे राउंड की गिनती के बाद 1623 वोटों से पीछे चल रहे हैं, उन्हें अब तक कुल 18240 वोट मिले हैं. 

12:32 PM (5 months ago )

भूपेश बघेल पाटन से 1452 वोटों आगे

Assembly Election Results 2023 LIVE: पांचवें दौर की गिनती के बाद निवर्तमान मुख्यमंत्री और कांग्रेस उम्मीदवार भूपेश बघेल पाटन से 1452 वोटों के अंतर से आगे चल रहे हैं, उन्हें अब तक कुल 26854 वोट मिले हैं. 

12:26 PM (5 months ago )

'अब डबल इंजन सरकार राजस्थान का विकास करेगी'

Assembly Election Results 2023 LIVE: राज्य चुनाव परिणामों पर भाजपा राजस्थान के सह-प्रभारी नितिन पटेल 'राजस्थान के विकास और कानून-व्यवस्था में सुधार सुनिश्चित करने के लिए लोगों ने भ्रष्ट कांग्रेस सरकार को हटाने के लिए मतदान किया है और भाजपा को पूर्ण समर्थन दिया है.  

12:00 PM (5 months ago )

तेलंगाना में कांग्रेस की सरकार बनेगी- उत्तम कुमार रेड्डी

Assembly Election Results 2023 LIVE: कांग्रेस नेता उत्तम कुमार रेड्डी (हैदराबाद, तेलंगाना) ने कहा, 'ट्रेंड साफ है कि तेलंगाना में कांग्रेस की सरकार बनेगी. हमें 70 के आस-पास सीटें मिलेंगी.'

11:58 AM (5 months ago )

एमपी में बीजेपी 153 सीटों पर आगे

Assembly Election Results 2023 LIVE: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, पार्टी नेता नरेंद्र सिंह तोमर और ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ भोपाल में वोटों की गिनती जारी रहने के दौरान चुनाव परिणामों का अवलोकन किया. ईसीआई के मुताबिक, एमपी में बीजेपी 153 सीटों पर आगे चल रही है. 

11:54 AM (5 months ago )

छत्तीसगढ़ में बीजेपी को बहुमत

Assembly Election Results 2023 LIVE: छत्तीसगढ़ में बीजेपी ने बहुमत का आंकड़ा पार किया. ईसीआई के आधिकारिक रुझानों के अनुसार, 50 सीटों पर बढ़त मिली है वहीं, कांग्रेस की 38 सीटें हैं. 

11:41 AM (5 months ago )

मतगणना हर जगह गिनती शांतिपूर्ण तरीके से चल रही- अनुपम राजन

Assembly Election Results 2023 LIVE: मध्य प्रदेश के मुख्य चुनाव अधिकारी अनुपम राजन का कहना है, '52 जिलों में से प्रत्येक में वोटों की गिनती समय पर शुरू हो गई. हर जगह गिनती शांतिपूर्ण तरीके से चल रही है. कई राउंड हो चुके हैं.'

11:39 AM (5 months ago )

'परिवर्तन होगा और कांग्रेस चुनाव जीतेगी'

Assembly Election Results 2023 LIVE: राजस्थान में कांग्रेस सांसद प्रमोद तिवारी का कहना है, 'परिवर्तन होगा और कांग्रेस चुनाव जीतेगी.'

11:25 AM (5 months ago )

सोनिया गांधी के पोस्टर पर दूध चढ़ाया गया

Assembly Election Results 2023 LIVE: कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने कांग्रेस संसदीय दल की अध्यक्ष सोनिया गांधी, पार्टी सांसद राहुल गांधी और राज्य पार्टी प्रमुख रेवंत रेड्डी वाले पोस्टर पर दूध डाला. पार्टी राज्य में अपनी बढ़त बनाए हुए है.  चुनाव आयोग के आधिकारिक रुझानों के अनुसार, पार्टी अब तक राज्य की कुल 119 सीटों में से 57 पर आगे चल रही है. 

11:24 AM (5 months ago )

भाजपा छत्तीसगढ़ में बहुमत

Assembly Election Results 2023 LIVE: राज्य चुनाव नतीजों पर बीजेपी छत्तीसगढ़ प्रभारी नितिन नबीन ने कहा कि 'भाजपा छत्तीसगढ़ में स्पष्ट बहुमत के साथ सरकार बनाएगी. कांग्रेस सरकार ने राज्य की जनता को लूटने का काम किया और जनता ने आज इसका जवाब दे दिया है.'

11:20 AM (5 months ago )

बीजेपी के कार्यकर्ताओं ने मनाया जश्न

Assembly Election Results 2023 LIVE: गुजरात मे मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान चुनावों में पार्टी की बढ़त के बाद गांधीनगर में पार्टी कार्यालय में भाजपा कार्यकर्ताओं ने जश्न मनाया. 

11:12 AM (5 months ago )

जयपुर में बीजेपी आगे

Assembly Election Results 2023 LIVE: जयपुर में चुनाव आयोग के रुझानों के अनुसार, बीजेपी 102 सीटों से आगे चल रही है. जिसके मद्देनजर पार्टी कार्यकर्ताओं ने पार्टी कार्यालय के बाहर जश्न मनाया. 

11:05 AM (5 months ago )

मोदी जी के मन में मध्य प्रदेश- शिवराज सिंह चौहान

Assembly Election Results 2023 LIVE: भोपाल (मध्य प्रदेश): मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा, 'हमारे पीएम नरेंद्र मोदी मध्य प्रदेश के मन में है और मोदी जी के मन में मध्य प्रदेश है, उन्होंने जो यहां सभाएं और जनता से अपील की वो जनता के दिल को छु गई और उसी कारण ये रुझान आ रहे हैं. हमारा विश्वास है कि हम शानदार बहुमत प्राप्त करेंगे.'

11:03 AM (5 months ago )

लोग हमें जो भी जनादेश देंगे वह स्वीकार्य- एनवी सुभाष

Assembly Election Results 2023 LIVE: बीजेपी नेता एन वी सुभाष ने कहा कि 'चुनाव में लोग हमें जो भी जनादेश देंगे वह स्वीकार्य है. जहां तक ​​कांग्रेस पार्टी का सवाल है, अगर आप उनके राजनीतिक केंद्र के पास देखें.'

10:58 AM (5 months ago )

मतगणना के दौरान पौधारोपण

Assembly Election Results 2023 LIVE: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भोपाल के स्मार्ट पार्क में पौधारोपण किया. 

10:56 AM (5 months ago )

तेलंगाना में कांग्रेस 53, बीआरएस 31 और बीजेपी 6 सीट से आगे

Assembly Election Results 2023 LIVE: अब तक के रुझानों में कांग्रेस 53, बीआरएस 31 और बीजेपी 6 सीट से आगे चल रही है. 

10:55 AM (5 months ago )

बीजेपी 39 सीटों पर और कांग्रेस 35 सीटों पर आगे

Assembly Election Results 2023 LIVE: ईसीआई का कहना है कि छत्तीसगढ़ में बीजेपी 39 सीटों पर और कांग्रेस 35 सीटों पर आगे चल रही है. 

10:47 AM (5 months ago )

तेलंगाना के ताजा रुझानों में कांग्रेस 51 सीटों पर बढ़त बनाकर रखी है

तेलंगाना: ताजा रुझानों में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने मनाया जश्न, 51 सीटों पर बढ़त, बीआरएस 29 सीटों पर, बीजेपी 6 सीटों पर. 

10:43 AM (5 months ago )

गरीबों के जीवन में बदलाव लाएंगे पीएम मोदी: केंद्रीय मंत्री

Rajasthan: केंद्रीय मंत्री और बीजेपी नेता गजेंद्र सिंह शेखावत का कहना है, "मैं पहले दिन से कह रहा हूं कि बीजेपी को भारी बहुमत मिलेगा। बीजेपी छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश और राजस्थान में जीत हासिल करेगी. यह हमारे द्वारा किए गए काम के कारण है. गरीबों के जीवन में बदलाव लाएंगे पीएम मोदी. 

10:40 AM (5 months ago )

हैदराबाद में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने मनाया जश्न

कांग्रेस कैडर ने हैदराबाद में पार्टी की राज्य इकाई के कार्यालय के बाहर पटाखे फोड़े क्योंकि पार्टी तेलंगाना में 52 सीटों पर आगे चल रही है. 

10:39 AM (5 months ago )

जयपुर में भाजपा कार्यकर्ताओं ने जश्न मनाना शुरु किया

जयपुर में पार्टी कार्यालय के बाहर भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा ढोल बजाना और नृत्य करना जारी है क्योंकि आधिकारिक चुनाव आयोग के रुझानों से पता चलता है कि पार्टी अब तक 199 में से 98 सीटों पर आगे चल रही है

10:37 AM (5 months ago )

1984 भोपाल गैस कांड पर बोले सीएम शिवराज सिंह चौहान

1984 की भोपाल गैस त्रासदी की बरसी पर मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि, ऐसी त्रासदी दोबारा नहीं होनी चाहिए. यह सुनिश्चित करने के लिए विकास और पर्यावरण के बीच संतुलन होना चाहिए. मैं पीड़ितों को अपनी श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं. 

10:33 AM (5 months ago )

बीजेपी 125-150 सीटें जीतेगी: नरोत्तम मिश्रा

राज्य के गृह मंत्री और दतिया से बीजेपी उम्मीदवार नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि बीजेपी 125-150 सीटें जीतेगी. भाजपा न केवल मध्य प्रदेश में बल्कि राजस्थान और छत्तीसगढ़ में भी सरकार बनाएगी.

10:29 AM (5 months ago )

शाम 5 बजे से बीजेपी कार्यकर्ता मनाएंगे जश्न, भाजपा मुख्यालय में 6.30 बजे पहुंचेंगे पीएम मोदी

10:27 AM (5 months ago )

मध्य प्रदेश में बीजेपी आधी सीट पार कर ली है और 133 सीटों पर आगे चल रही है

ECI के मुताबिक, शुरुआती रुझानों में बीजेपी ने मध्य प्रदेश में आधी सीट पार कर ली है और 133 सीटों पर आगे चल रही है. 

10:24 AM (5 months ago )

तेलंगाना में कांग्रेस 47, बीआरएस 26 और बीजेपी 3 सीट से आगे चल रही है

10:21 AM (5 months ago )

केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने कहा- जादूगर का जादू खत्म हो गया है

केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने कहा कि, बीजेपी राजस्थान में भारी बहुमत से जीतेगी. जादूगर का जादू खत्म हो गया है. एमपी में बीजेपी दो-तिहाई बहुमत के साथ सरकार बनाएगी. छत्तीसगढ़ में भी पार्टी ऐसा करेगी.

10:18 AM (5 months ago )

वे हमारे संपर्क में हैं- रेणुका चौधरी

Assembly Election Results 2023 LIVE: कांग्रेस नेता रेणुका चौधरी ने कहा कि आज की राजनीति ऐसी ही है, वे हमारे संपर्क में हैं. कभी वे हमारे (विधायकों) को ले जाते हैं, कभी उनके यहां आते हैं. जब मीडिया ने रेणुका चौधरी से पूछा कि क्या बीआरएस नेता कांग्रेस पार्टी के संपर्क में हैं. इस पर उन्होंने ये जवाब दिया. 

10:14 AM (5 months ago )

मध्य प्रदेश में बीजेपी 119 और कांग्रेस 43 सीटों से आगे

Assembly Election Results 2023 LIVE: बीजेपी 119 और कांग्रेस 43 सीटों से आगे चल रही है. 

10:11 AM (5 months ago )

छत्तीसगढ़ बीजेपी 26 और कांग्रेस 23 सीटों से आगे

Assembly Election Results 2023 LIVE: चुनाव आयोग के अनुसार, बीजेपी 26 और कांग्रेस 23 सीट से आगे चल रही है. 

10:06 AM (5 months ago )

बीजेपी-100 और, कांग्रेस-68

Assembly Election Results 2023 LIVE: राजस्थान में चुनाव आयोग के रुझानों के अनुसार, बीजेपी-100 और, कांग्रेस-68 सीट से आगे चल रही है. 

10:01 AM (5 months ago )

'हम पिछली बार से बेहतर प्रदर्शन करेंगे'

Assembly Election Results 2023 LIVE: केंद्रीय मंत्री और नरसिंहपुर से बीजेपी उम्मीदवार ने कहा कि 'मैंने हमेशा कहा है कि मध्य प्रदेश में बीजेपी भारी जनादेश के साथ सत्ता में आएगी. मैंने पहले ही कहा था कि पांच राज्यों के चुनाव में हम पिछली बार से बेहतर प्रदर्शन करेंगे.'

09:58 AM (5 months ago )

मध्य प्रदेश में बीजेपी 80 और कांग्रेस 33 पर

Assembly Election Results 2023 LIVE: मध्य प्रदेश चुनाव में बीजेपी 80 और कांग्रेस 33 सीटों से आगे चल रही है. 

09:55 AM (5 months ago )

लोगों का आशीर्वाद हमारे साथ- ज्योतिरादित्य सिंधिया

Assembly Election Results 2023 LIVE: एमपी में बीजेपी की बढ़त के बीच, केंद्रीय मंत्री और पार्टी नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया कहते हैं, 'हम जानते थे कि जहां तक ​​​​मध्य प्रदेश का सवाल है, हमारी डबल इंजन सरकार की लोक कल्याण योजनाओं को देखते हुए - लोगों का आशीर्वाद हमारे साथ रहेगा.'

09:54 AM (5 months ago )

बीजेपी-91 और, कांग्रेस-69 की सीटें

Assembly Election Results 2023 LIVE: राजस्थान में चुनाव आयोग के रुझानों के अनुसार, बीजेपी-91 और, कांग्रेस-69 सीट से आगे चल रही है. 

09:52 AM (5 months ago )

चुनाव आयोग ने जारी किए रुझान

Assembly Election Results 2023 LIVE: छत्तीसगढ़ में चुनाव आयोग के अनुसार, कांग्रेस 14 और बीजेपी 13 सीट से आगे चल रही है. 

09:50 AM (5 months ago )

कांग्रेस 18, बीआरएस 12 और बीजेपी 1 सीट से आगे

Assembly Election Results 2023 LIVE: तेलंगाना में कांग्रेस 18, बीआरएस 12 और बीजेपी 1 सीट से आगे चल रही है. 

09:47 AM (5 months ago )

बीजेपी 66 और कांग्रेस 24 सीटों से आगे

Assembly Election Results 2023 LIVE: चुनाव आयोग ने बताया बीजेपी 66 और कांग्रेस 24 सीटों से आगे चल रही है. 

09:45 AM (5 months ago )

बीजेपी 57 और कांग्रेस 17 सीटों से आगे चल रही है

09:44 AM (5 months ago )

बीजेपी की 71 सीटें

Assembly Election Results 2023 LIVE: चुनाव आयोग के रुझानों के अनुसार, बीजेपी-71 और, कांग्रेस-46 सीट से आगे चल रही है. 

09:36 AM (5 months ago )

रेवंत रेड्डी के आवास के बाहर फोड़े गए पटाखे

Assembly Election Results 2023 LIVE: हैदराबाद में राज्य पार्टी प्रमुख रेवंत रेड्डी के आवास के बाहर पटाखे फोड़े गए. चुनाव आयोग के नवीनतम आधिकारिक रुझानों के अनुसार, राज्य में कांग्रेस 10 सीटों पर, बीआरएस 6 सीटों पर और भाजपा 1 सीटों पर आगे चल रही है. 

09:34 AM (5 months ago )

छत्तीसगढ़ में कांग्रेस में आगे

Assembly Election Results 2023 LIVE: ईसीआई के शुरुआती रुझानों से पता चलता है कि छत्तीसगढ़ में कांग्रेस तीन निर्वाचन क्षेत्रों में आगे चल रही है, जबकि भाजपा एक में आगे चल रही है. 

09:32 AM (5 months ago )

छतरपुर में बीजेपी आगे

Assembly Election Results 2023 LIVE:  मध्य प्रदेश चुनाव2023 के लिए वोटों की गिनती जारी है. छतरपुर के एक मतगणना केंद्र में काम जारी है.  चुनाव आयोग के ताजा आधिकारिक रुझानों के मुताबिक, यहां बीजेपी 13 और कांग्रेस 2 सीटों पर आगे चल रही है. 

09:30 AM (5 months ago )

नारायणपुर विधानसभा क्षेत्र में बीजेपी आगे

Assembly Election Results 2023 LIVE: ईसीआई के शुरुआती रुझानों के मुताबिक, नारायणपुर विधानसभा क्षेत्र में बीजेपी आगे चल रही है. छत्तीसगढ़ में कुल 90 विधानसभा सीटें हैं.

09:27 AM (5 months ago )

शुरुआती रुझानों का अवलोकन

Assembly Election Results 2023 LIVE: कांग्रेस के तेलंगाना प्रभारी माणिकराव ठाकरे ने पार्टी नेताओं के साथ हैदराबाद में चुनाव परिणामों के शुरुआती रुझानों का अवलोकन किया. 

09:23 AM (5 months ago )

कांग्रेस का निर्देश

Assembly Election Results 2023 LIVE: राजस्थान में कांग्रेस ने अपने उम्मीदवारों को निर्देश दिया है जिसमें कहा गया कि 'जीतने वाले सभी उम्मीदवार कल दोपहर 12 बजे तक जयपुर पहुंच जाएं.'
 

09:21 AM (5 months ago )

दीया कुमारी ने की पूजा अर्चना

Assembly Election Results 2023 LIVE: राजस्थान में भाजपा सांसद और विद्याधर नगर से उम्मीदवार दीया कुमारी ने जयपुर के गोविंद देवजी मंदिर में पूजा की. 

09:12 AM (5 months ago )

राजस्थान में भाजपा आगे

Assembly Election Results 2023 LIVE: ईसीआई के अनुसार, 199 सदस्यीय विधानसभा में किशन पोल, चोमू और डीग-कुम्हेर सीटों पर कांग्रेस आगे चल रही है, जबकि चाकसू सीट पर भाजपा आगे चल रही है. 

08:58 AM (5 months ago )

9 बजे पहले राउंड की घोषणा

Assembly Election Results 2023 LIVE: भोपाल, मध्य प्रदेश: डीएम आशीष सिंह का कहना है, 'ठीक 8 बजे डाक मतपत्रों की गिनती शुरू हो गई है. 9 बजे पहले राउंड की घोषणा की जाएगी और मीडिया के साथ साझा किया जाएंगे. 

08:46 AM (5 months ago )

डाक मतपत्रों और ईवीएम परिणामों पर नजर

Assembly Election Results 2023 LIVE: भोपाल में मध्य प्रदेश बीजेपी वॉर रूम मतगणना के दिन डाक मतपत्रों और ईवीएम परिणामों के शुरुआती रुझानों पर नजर रख रहे हैं. 

08:44 AM (5 months ago )

छिंदवाड़ा से कमल नाथ आगे चल रहे हैं

Assembly Election Results 2023 LIVE: भोपाल में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमल नाथ का कहना है, 'मैंने कोई रुझान नहीं देखा है, मुझे सुबह 11 बजे तक कोई रुझान देखने की ज़रूरत नहीं है. मैं पूरी तरह आश्वस्त हूं, मुझे मध्य प्रदेश के मतदाताओं पर भरोसा है.' छिंदवाड़ा से कमल नाथ आगे चल रहे हैं. 

08:42 AM (5 months ago )

के. केशव राव ने कहा- मैं सर्वेक्षणों को कमजोर नहीं करूंगा

Assembly Election Results 2023 LIVE: तेलंगाना में शुरुआती रुझानों पर बीआरएस सांसद के. केशव राव ने कहा 'मैं अभी आंकड़ों में नहीं जाऊंगा क्योंकि मैं सर्वेक्षणों को कमजोर नहीं करूंगा.'

08:39 AM (5 months ago )

बीआरएस एमएलसी ने किया जीत का दावा

Assembly Election Results 2023 LIVE: बीआरएस एमएलसी के कविता ने कहा कि 'हमें पूरा विश्वास है कि हम तेलंगाना के लोगों के आशीर्वाद से फिर से जीतेंगे.'

08:35 AM (5 months ago )

सरदारपुरा में अशोक गहलोत आगे

Assembly Election Results 2023 LIVE: राजस्थान के सरदारपुरा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी अशोक गहलोत आगे चल रहे हैं.

08:34 AM (5 months ago )

करीमनगर में मतगणना जारी

Assembly Election Results 2023 LIVE: तेलंगाना के करीमनगर में वोटों की गिनती जारी है. 

08:30 AM (5 months ago )

सुशासन और न्याय की जीत होगी- सीपी जोशी

Assembly Election Results 2023 LIVE: चुनाव परिणाम के दिन, राजस्थान भाजपा प्रमुख सीपी जोशी कहते हैं, 'जनता ने भाजपा को पूर्ण बहुमत का आशीर्वाद दिया है. कुशासन और अन्याय हारेंगे, सुशासन और न्याय की जीत होगी.'

08:28 AM (5 months ago )

मध्य प्रदेश में बीजेपी की 45 सीटें

Assembly Election Results 2023 LIVE: मध्य प्रदेश में बीजेपी 45 और कांग्रेस 39 सीटे.

08:26 AM (5 months ago )

हमें 130 सीटें मिल रही- दिग्विजय सिंह

Assembly Election Results 2023 LIVE:  भोपाल में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने कहा कि 'मैंने पहले भी कहा था और आज भी कहता हूं हमें 130 सीटें मिल रही हैं.' शिवराज सिंह चौहान के बारे में वे कहते हैं, 'न केवल उनकी विदाई निश्चित है बल्कि उनके 'अच्छे दिन' भी यहीं समाप्त होंगे.'

08:22 AM (5 months ago )

राजस्थान में बीजेपी की बढ़त

Assembly Election Results 2023 LIVE: राजस्थान में 58 सीटों से बीजेपी आगे चल रही है.

 

08:20 AM (5 months ago )

छत्तीसगढ़ में कांग्रेस आगे

छत्तीसगढ़ में 24 सीटों से कांग्रेस आगे चल रही है. 

08:19 AM (5 months ago )

एमपी में भाजपा का पलड़ा भारी

Assembly Election Results 2023 LIVE: मध्य प्रदेश से सामने आ रहे रुझानों में भाजपा का पलड़ा भारी दिख रहा है.  यहां पर भाजपा की 45 और कांग्रेस 39 सीटें आई हैं. 


 

08:15 AM (5 months ago )

राजस्थान में भाजपा 38 सीटों से आगे

Assembly Election Results 2023 LIVE: भाजपा 38 सीटों पर और कांग्रेस 24 सीटों पर आगे चल रही है. 

08:14 AM (5 months ago )

नतीजे हमारी आशाओं और अपेक्षाओं से बेहतर होंगे- पवन खेड़ा

Assembly Election Results 2023 LIVE: वोटों की गिनती शुरू, कांग्रेस नेता पवन खेड़ा ने कहा हैं, 'नतीजे हमारी आशाओं और अपेक्षाओं से बेहतर होंगे. हम राजस्थान और छत्तीसगढ़ दोनों में सत्ता बरकरार रख रहे हैं. हम मध्य प्रदेश में सत्ता हासिल करेंगे.' 

08:10 AM (5 months ago )

भूपेश बघेल ने किया ट्वीट

Assembly Election Results 2023 LIVE:  भूपेश बघेल ने ट्वीट किया जिसमें उन्होमने लिखा 'यह लोगों के जनादेश का दिन है.'

08:08 AM (5 months ago )

गजेंद्र सिंह शेखावत ने की पूजा-अर्चना

Assembly Election Results 2023 LIVE: केंद्रीय मंत्री और भाजपा नेता गजेंद्र सिंह शेखावत ने मतगणना से पहले जयपुर के गोविंद देव जी मंदिर में पूजा-अर्चना की. 

 

08:06 AM (5 months ago )

ईवीएम खोले जाने की पूरी तैयारी

Assembly Election Results 2023 LIVE: राजस्थान में वोटों की गिनती के लिए जयपुर के यूनिवर्सिटी कॉमर्स कॉलेज मतगणना केंद्र में ईवीएम खोले जाने की पूरी तैयारी है. 

08:03 AM (5 months ago )

शुरू हुई मतगणना

Assembly Election Results 2023 LIVE: छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, राजस्थान और तेलंगाना विधानसभा चुनावों के लिए वोटों की गिनती शुरू हो गई है. 

08:01 AM (5 months ago )

कुछ ही देर में शुरू होगी गिनती

Assembly Election Results 2023 LIVE: राजस्थान विधानसभा चुनाव में वोटों की गिनती उदयपुर में डाक मतपत्रों की गिनती के साथ शुरू होगी. 

07:59 AM (5 months ago )

बीजेपी मुख्यालय में खाने पीने का इंतजाम

Assembly Election Results 2023 LIVE: वोटों की गिनती से पहले दिल्ली में बीजेपी मुख्यालय में भोजन तैयार किया जा रहा है. मतगणना की निगरानी के लिए मुख्यालय पर सभी इंतजाम किये गये हैं.

07:57 AM (5 months ago )

दिल्ली में कांग्रेस मुख्यालय पर पूरी तैयारियां

Assembly Election Results 2023 LIVE: छत्तीसगढ़, राजस्थान, मध्य प्रदेश और तेलंगाना में चुनाव नतीजों के लिए तैयार पार्टी के लिए दिल्ली स्थित कांग्रेस मुख्यालय में लड्डू लाए गए हैं. 

07:55 AM (5 months ago )

दिल्ली में कांग्रेस मुख्यालय के बाहर जश्न का माहौल

Assembly Election Results 2023 LIVE: चार राज्यों के चुनावों की मतगणना से पहले, दिल्ली में कांग्रेस मुख्यालय के बाहर संगीत, नृत्य और जश्न का माहौल बना हुआ है. 

07:54 AM (5 months ago )

'कांग्रेस आज शानदार जीत दर्ज करेगी'

Assembly Election Results 2023 LIVE: भिलाई से कांग्रेस प्रत्याशी देवेन्द्र सिंह यादव का कहना है, 'जनता ने पिछले पांच साल में मुख्यमंत्री और कांग्रेस पार्टी का काम देखा है. उसी आधार पर वोटिंग हुई है. कांग्रेस आज शानदार जीत दर्ज करेगी.'

07:52 AM (5 months ago )

कांग्रेस 75 सीटें पार करेगी- ताम्रध्वज साहू

Assembly Election Results 2023 LIVE: चुनाव परिणाम के दिन, छत्तीसगढ़ के मंत्री और कांग्रेस नेता ताम्रध्वज साहू कहते हैं, 'हम 75 सीटें पार करेंगे और राज्य में सरकार बनाएंगे.'

07:49 AM (5 months ago )

बीजेपी को अच्छी संख्या में सीटें जीतने की उम्मीद- डॉ. प्रकाश रेड्डी

Assembly Election Results 2023 LIVE: तेलंगाना चुनाव पर बीजेपी नेता डॉ. प्रकाश रेड्डी का कहना है कि 'बीआरएस सरकार के खिलाफ मजबूत सत्ता विरोधी लहर है. लोगों में बीआरएस विरोधी भावना है. बीजेपी को अच्छी संख्या में सीटें जीतने की उम्मीद है.'

07:47 AM (5 months ago )

बीआरएस को 70 सीटें मिलेंगी- दासोजू श्रवण कुमार

Assembly Election Results 2023 LIVE: तेलंगाना विधानसभा चुनाव नतीजों पर बीआरएस नेता दासोजू श्रवण कुमार ने कहा कि 'यह न केवल राजनीतिक दलों के लिए बल्कि पूरे तेलंगाना के लिए एक महत्वपूर्ण दिन है. हमें पूरा भरोसा है कि बीआरएस को 70 सीटें मिलेंगी.'

07:44 AM (5 months ago )

मतगणना की तैयारियां पूरी

Assembly Election Results 2023 LIVE: विधानसभा चुनाव की मतगणना से पहले सरगुजा में स्ट्रांग रूम का ताला मतगणना अधिकारियों की मौजूदगी में खोला गया. 

07:42 AM (5 months ago )

कांग्रेस उम्मीदवारों के लिए लगाए गए बधाई बैनर

Assembly Election Results 2023 LIVE: भोपाल में राज्य पार्टी कार्यालय के बाहर कांग्रेस उम्मीदवारों के लिए बधाई बैनर लगाए. राज्य विधानसभा चुनाव के लिए वोटों की गिनती बस कुछ ही देर में शुरू होन वाली है. 

07:41 AM (5 months ago )

डाक मतपत्रों को केंद्र पर लाया गया

Assembly Election Results 2023 LIVE: तेलंगाना विधानसभा चुनाव की मतगणना सुबह 8 बजे शुरू होने पर चुनाव अधिकारी डाक मतपत्रों को वारंगल के मतगणना केंद्र में ले जाया गया. 

07:39 AM (5 months ago )

टीपीसीसी मुख्यालय के बाहर लगाए गए पोस्टर

Assembly Election Results 2023 LIVE: तेलंगाना में टीपीसीसी मुख्यालय में लगाए गए पोस्टरों में लिखा गया है कि कांग्रेस नेता राज्य विधानसभा चुनाव जीतेंगे. पोस्टरों में कहा गया है कि कांग्रेस चुनाव जीतेगी.'

07:26 AM (5 months ago )

कोंडागांव की दोनों सीटें बीजेपी जीतेगी

Assembly Election Results 2023 LIVE: वोटों की गिनती से पहले कोंडागांव से बीजेपी उम्मीदवार लता उसेंडी का कहना है, बीजेपी को पूरा भरोसा है कि हम कोंडागांव की दोनों सीटें जीतेंगे...

07:20 AM (5 months ago )

भगवान हनुमान के रूप में तैयार हुआ कार्यकर्ता

Assembly Election Results 2023 LIVE: 4 राज्यों में चुनावों की मतगणना से पहले, एक कांग्रेस कार्यकर्ता, भगवान हनुमान के रूप में तैयार होकर दिल्ली में पार्टी मुख्यालय के बाहर खड़ा है. उन्होंने कहा कि 'सच्चाई की जीत होगी' 

07:18 AM (5 months ago )

कांग्रेस राज्य में दोबारा सरकार बनाएगी- बीडी कल्ला

Assembly Election Results 2023 LIVE: चुनावी नतीजों से उत्साहित राजस्थान के मंत्री और कांग्रेस नेता बीडी कल्ला ने कहा कि 'मैं कह सकता हूं कि मुझे बीकानेर के लोगों का जनादेश मिलेगा और मैं विधानसभा में प्रवेश करूंगा, कांग्रेस राज्य में दोबारा सरकार बनाएगी.'

07:14 AM (5 months ago )

'छत्तीसगढ़ में हमारी 42-55 सीटें होंगी'

Assembly Election Results 2023 LIVE: छत्तीसगढ़ विधानसभा में आज वोटों की गिनती हो रही है, बीजेपी नेता और पूर्व सीएम रमन सिंह का कहना है, 'बीजेपी राज्य में स्पष्ट बहुमत के साथ सरकार बनाएगी. उन्होंने कहा कि 'राज्य में हमारी 42-55 सीटें होंगी.'

07:10 AM (5 months ago )

चौतरफा कमल खिलेंगे- रामेश्वर शर्मा

Assembly Election Results 2023 LIVE: भोपाल में वोटों की गिनती पर बीजेपी उम्मीदवार रामेश्वर शर्मा ने कहा, 'आशीर्वाद की बौछार होगी, चौतरफा कमल खिलेंगे. कांग्रेस ने अपनी 62 साल की राजनीति में लोगों को क्या दिया है?

06:57 AM (5 months ago )

एमपी में शिवराज सिंह की बनेगी सरकार- अरविंद भदोरिया

Assembly Election Results 2023 LIVE: वोटों की गिनती पर बीजेपी नेता अरविंद सिंह भदोरिया ने कहा कि 'जनता के आशीर्वाद से मध्य प्रदेश में शिवराज सिंह के नेतृत्व में बीजेपी की सरकार बनने जा रही है.'
 

06:54 AM (5 months ago )

रायपुर में मतगणना केंद्र पर तैयारियां

Assembly Election Results 2023 LIVE: छत्तीसगढ़ के रायपुर में मतगणना केंद्र पर तैयारियां चल रही हैं, जहां विधानसभा चुनाव के लिए वोटों की गिनती थोड़ी देर में शुरू होगी. 

06:41 AM (5 months ago )

'कांग्रेस पार्टी डरी हुई है, घबराई हुई है'

Assembly Election Results 2023 LIVE: मतगणना को लेकर छत्तीसगढ़ बीजेपी अध्यक्ष अरुण साव ने कहा, 'कांग्रेस पार्टी डरी हुई है, घबराई हुई है. जब भी कांग्रेस हारने वाली होती है या हारती है थो आरोप लगाती है. कभी EVM पर सवाल उठाते हैं कभी संविधान बदलने की बात करते हैं, कभी कुछ और बात करते हैं, असल में छत्तीसगढ़ की जनता ने इन्हें रिजेक्ट कर दिया है.'

06:37 AM (5 months ago )

कांग्रेस कार्यालय के बाहर इकट्ठा हुए समर्थक

Assembly Election Results 2023 LIVE: दिल्ली में विधानसभा चुनाव नतीजों से पहले कांग्रेस समर्थक कांग्रेस कार्यालय के बाहर इकट्ठा हुए और पटाखे फोड़े. 

06:34 AM (5 months ago )

परिवार के सदस्यों में ही टक्कर

Assembly Election Results 2023 LIVE:  राजस्थान विधानसभा चुनाव में दो सीटों पर दिलचस्प मुकाबला होने वाला है. यहां पर एक ऐसा सीट है जहां पर पति-पत्नी ही आमने सामने हैं. आपको बता दें कि दांतारामगढ़ में पति-पत्नी के बीच सीधी टक्कर है. दूसरी तरफ धौलपुर शहर सीट से जीजा और साली एक दूसरे को टक्कर दे रहे हैं. 

06:30 AM (5 months ago )

मतगणना केंद्र पर सुरक्षा

Assembly Election Results 2023 LIVE: हैदराबाद में मतगणना केंद्र पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है थोड़ी देर में वोटों की गिनती शुरू हो जाएगी. 

06:19 AM (5 months ago )

बीजेपी मध्य को एमपी में पूर्ण बहुमत- कृष्णा गौर

Assembly Election Results 2023 LIVE: भोपाल के गोविंदपुरा से बीजेपी उम्मीदवार कृष्णा गौर ने तीज का दावा करते हुए कहा कि 'बीजेपी मध्य प्रदेश में पूर्ण बहुमत की सरकार बनाएगी. हमारा अगला लक्ष्य 2024 लोकसभा की सभी 29 सीटें जीतना है.'

06:17 AM (5 months ago )

हम पूर्ण बहुमत की सरकार बनाएंगे- गोविंद सिंह डोटासरा

Assembly Election Results 2023 LIVE: राजस्थान में आगामी विधानसभा चुनाव नतीजों पर कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा कि 'पार्टी के सुशासन के कारण राजस्थान के मतदाताओं ने कांग्रेस उम्मीदवारों पर अपना पूरा विश्वास और समर्थन दिखाया है...कांग्रेस की गारंटी और काम 5 साल तक कांग्रेस सरकार ने जो किया, जनता चाहती है कि यह सरकार दोबारा बने'

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो