अमित शाह का विपक्ष पर हमला, 'राहुल को अयोग्य घोषित किया तो विपक्ष के नेताओं ने सदन को चलने नहीं दिया'

अमित शाह ने कहा कि आजादी के इतिहास में कभी नहीं हुआ कि देश के बजट सत्र में चर्चा करे बिना संसद समाप्त हुई हो। राहुल गांधी को अयोग्य घोषित किया गया तो विपक्ष के नेताओं ने सदन को चलने नहीं दिया।

Lalit Hudda
Lalit Hudda

हाइलाइट

  • विपक्ष ने सदन को चलने नहीं दिया-शाह
  • आज दुनिया भारत की तरफ देखी रही है-सीएम योगी

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह शुक्रवार को उत्तर प्रदेश के कौशाम्बी में कौशाम्बी महोत्सव का उद्घाटन किया। इस बीच अमित शाह ने विपक्ष पर जमकर हमला बोला है। शाह ने कहा कि देश के इतिहास में पहली बार बजट सत्र बिना चर्चा किए समाप्त हो गया है। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी को अयोग्य घोषित किया गया तो विपक्ष के नेताओं ने सदन को चलने नहीं दिया। इस दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक और उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य भी मौजूद रहे।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने अपने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि "कल ही संसद समाप्त हुई। आजादी के इतिहास में कभी नहीं हुआ कि देश के बजट सत्र में चर्चा करे बिना संसद समाप्त हुई हो। विपक्ष के नेताओं ने सदन को चलने नहीं दिया। इसका कारण कि राहुल गांधी को अयोग्य घोषित किया गया। राहुल गंधी इस सज़ा को चुनौती दें। शाह ने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि आपने संसद के वक्त को बली चढ़ा दिया है।"

अमित शाह ने कहा कि "सोनिया जी हों, राहुल जी हों या कोई भी हों, मोदी जी ने गाली गलोज के कीचड़ के अंदर कमल को और मजबूत कर खिलाया है।" शाह ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि "यह (कांग्रेस)  कहते हैं कि लोकतंत्र खतरे में, लोकतंत्र खतरे में नहीं बल्कि आपका परिवार खतरे में हैं। आपने इस लोकतंत्र को जातिवाद, परिवारद और तुष्टिकरण के तीन नाखूनों में घेर कर रखा था।

इस दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि "पीएम मोदी बार-बार कहते हैं एक भारत, श्रेष्ठ भारत। हर ग्राम पंचायत, नगर निकाय, जनपद को अपनी स्थापना दिवस को मनाना चाहिए। मैं 2018 में यहां आया था और आज फिर केंद्रीय गृह मंत्री के साथ आया हूं। यह उत्साह अपनी परंपरा और विरासत को आगे बढ़ाने का भी है।"

सीएम योगी ने कहा कि "एक तरफ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत में पिछले तीन वर्षों से 80 करोड़ लोगों को मुफ्त में अनाज मिल रहा है और दूसरी तरफ पाकिस्तान के अंदर रोटी के लाले पड़ रहे हैं।" मुख्यमंत्री ने कहा कि 'आज दुनिया भारत की तरफ देख रहा है कि सरकारें कैसे चलनी चाहिए।'

calender
07 April 2023, 03:22 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो