वास्तु के अनुसार रात को पानी सिरहाने रखने से क्या होता है?

सोते समय कुछ लोग होते हैं जो अनेक प्रकार की चीजे रखकर सोना पसंद करते हैं । उसी में से एक ये भी है कि सोते समय लोग अपने पास पानी से भरा लोटा भी रख लेते हैं । यह आदत कई लोगों के अंदर देखी जाती है ।

Shweta Bharti
Shweta Bharti

ऐसे कई लोग है जो सोते समय अपने पास पानी रख लेते हैं । कहा जाता है कि जो लोग ऐसा करते हैं उन्हें अनेक प्रकार के फायदे मिलते हैं। साथ ही सिरहाना यानी तकिया के पास रात को सिरहाने जल का लोटा रखने की काफी लोगों की आदत होती है। जिसका वह पर रात प्रयोग करते हैं । इतना ही नहीं वास्तु शास्त्र में इससे जुड़ी कई प्रकार की बाते वताई गई है।

वास्तु शास्त्र और लाल किताब के अनुसार रात को सोते समय सिरहाने पानी से भरा लोटा रखने से अनेक फायदे मिलते हैं।क्या आप ने कभी सोचा है कई लोग ऐसे क्यों करते हैं।आखिर प्राचीनकाल से ही लोग यह कार्य क्यों करते हुए आ रहे हैं। आओ जानते हैं कि सोने के पूर्व तकिये के पास क्यों रखते हैं पानी का लोटा?

क्या है इसके पीछे की वजह?

आप ने देखा होगा कि सोने से पहले ही लोग अपने पास जल से भरा लोटा रख लेते हैं। यह परंपरा काफी समय से चलती आ रही है।कहा जाता है ऐसे करने से शारिरिक और मानसिक सेहत में फायदा मिलता है। इसके अलावा यदि आपका सौभाग्य जागृत हो गया तो आपके घर में कभी धन की कमी नहीं होगी  साथ ही धन -समृद्धि के योग भी बनते हैं।

आप अपने सिरहाने तांबे के लोटा में पानी भरकर रखें और सुबह उसे किसी पेड़ पौधे में डाल दें। शास्त्रों के अनुसार ऐसा करने से बुरे स्वप्न नहीं आते हैं, नींद अच्छी आती है और सेहत में कई लाभ मिलते हैं।साथ ही जीवन में अनेक परेशानियां दूर होगी। कहा जाता है कि यदि किसी भी व्यक्ति को चद्रं दोष हैं, तो वह यह उपाय कर सकता है। इससे जिस व्यक्ति के कुंडली में चद्रं दोष है उसे यह उपाय करना बेहद जरूरी होता है। माना जाता है कि 43 दिन तक यह उपाय करने से जीवन में नकारात्मक ऊर्जा प्रवेश नहीं कर पाती हैं।

calender
14 February 2023, 03:10 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो