वाराणसी में पीएम को टक्कर देने वाले श्याम रंगीला को कहां से मिलता है पैसा?

Nayak: श्याम रंगीला ने मंगलवार को वाराणसी से अपना नामांकन कर दिया है. इस दौरान उन्होंने इल्जाम लगाया कि उनको नामांकन करने से रोका गया.

JBT Desk
JBT Desk

Nayak: लोकसभा चुनाव में वाराणसी की सीट काफी चर्चा में हैं, चर्चा में होने की वजह भी खास है. दरअसल, इस सीट से पीएम मोदी चुनाव लड़ रहे हैं. पीएम तीसरी बार यहां से चुनाव लड़ रहे हैं. वाराणसी से पीएम को चुनाव में टक्कर देने के लिए बहुत से उम्मीदवार हैं, लेकिन इन दिनों मशहूर हास्य कलाकार श्याम रंगीला काफी सुर्खियों में हैं. ने मंगलवार को श्याम रंगीला ने आरोप लगाया कि उन्हें वाराणसी लोकसभा सीट से नामांकन पत्र दाखिल करने से रोका गया. आज आपको बताएंगे कि रंगीला के पास चुनाव लड़ने के पैसे कहां से आए. 

कौन हैं श्याम रंगीला?

श्याम रंगीला इन दिनों काफी चर्चा में हैं. राजस्थान के हनुमानगढ़ जिले के मानकथेरी बरनी गांव से ताल्लुक रखने वाले रंगीला का असल नाम श्याम सुंदर है. श्याम ने एनिमेशन का एक कोर्स कर रखा है, लेकिन उनकी रूची कॉमेडी में थी जिसके चलते उन्होंने अपना करियर उसी में आगे बढ़ाने के बारे में सोचा. श्याम रंगीला 2017 में द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज से हुए थे इस दौरान उन्होंने पीएम मोदी की मिमिक्री की थी. 

आप में हुए शामिल 

2022 में श्याम रंगीला ने राजस्थान में आम आदमी पार्टी (आप) की झाड़ू थाम ली. पीएम की नकल करने के बाद उनकी काफी आलोचना भी हुई थी जिसपर उन्होंने एक्स पर पोस्ट में पीएम को टैग करके कहा कि ''कहा था कि ''यह निराशाजनक है कि टीवी शो में नहीं जा सके क्योंकि लोग आपसे डरते हैं. पूछ रहे हैं कि क्या उनकी मिमिक्री करना जुर्म था?''

BJP के समर्थक भी रहे हैं श्याम 

श्याम रंगीला ने इस बात का भी दावा किया कि उन्होंने 2014 के आम चुनावों में पीएम मोदी और भाजपा को सपोर्ट किया था. लेकिन पिछले कुछ सालों में उनकी कॉमेडी को लेकर बढ़ती नफर की वजह से श्याम ने अपना मन बदला था. जिसके बाद उन्होंने खुद ही राजनीति में आने का फैसला लिया था. 

श्याम के पास कितनी है प्रॉपर्टी?

नामांकन के दौरान दिए गए हलफनामें के मुताबिक, श्याम रंगीला के पास 12 लाख 54 हजार 751 रुपए की चल संपत्ति है, और 35 हजार कैश है. रंगीला ने बताया कि उनके पास कोई हथियार या जैवर नहीं है. श्याम रंगीला के पास एक कार है, और 4 लाख रुपये की कीमत वाली एक खेती की जमीन भी है. अब सवाल ये उठता है कि श्याम रंगीला की कमाई कैसे होती है? जैसा कि सब जानते हैं कि श्याम रंगीला एक कॉमेडियन हैं, तो उनकी कमाई का जरिया भी इसी को बताया गया है. 

calender
15 May 2024, 12:04 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो