नीलम रत्न...आसमान पर उठाता है तो खाक में भी मिला देता है

यूं तो सभी रत्नों की अपनी पहचान और ताकत भी होती है...लेकिन नीलम जैसे रत्न की बात करें तो यह रत्न जब फायदा देने लगता है तो संबंधित को आसमान में उठा देता है लेकिन यदि इसे बगैर ज्योतिषी की सलाह से धारण कर लिया जाए तो यह खाक में भी मिला देता है

Janbhawana Times
Janbhawana Times

यूं तो सभी रत्नों की अपनी पहचान और ताकत भी होती है...लेकिन नीलम जैसे रत्न की बात करें तो यह रत्न जब फायदा देने लगता है तो संबंधित को आसमान में उठा देता है लेकिन यदि इसे बगैर ज्योतिषी की सलाह से धारण कर लिया जाए तो यह खाक में भी मिला देता है इसलिए शनि के इस रत्न नीलम को बगैर कुंडली दिखाए या ज्योतिषी की सलाह बगैर धारण कभी भी नहीं करना चाहिए।

हमारे ज्योतिषी का यह कहना है कि रत्न चाहे कोई भी हो, उसे बगैर ज्योतिषी की सलाह या कुंडली दिखाए बगैर धारण नहीं करना चाहिए। ज्योतिषियों ने बताया कि नीलम ऐसा शक्तिशाली रत्न होता है जो जल्द ही अपना असर दिखाना शुरू कर देता है और इसे यह फलीभूत हो जाए उसके तो वारे-न्यारे ही हो जाते है। वैसे ज्योतिषियों का यह भी कहना है कि कुंभ और मकर राशि के लोगों को नीलम पहनने की सलाह विशेष रूप से दी जाती है क्योंकि ये दोनों ही राशि शनि की स्वराशि मानी जाती है। इसके अलावा वृषभ व तुला राशि के लोग भी नीलम धारण कर सकते है। ये दोनों ही राशि शुक्र की मानी जाती है।

ये तो कभी न पहने

ज्योतिषियों के अनुसार नीलम कुछ राशि के लोगों को तो बिल्कुल ही नहीं धारण करना चाहिए। हो सकता है कि नीलम धारण करने के बाद इन राशियों के लोगों के बुरे दिन ही शुरू हो जाए ज्योतिषियों ने बताया कि मेष, वृश्चिक, धनु, मीन, सिंह, मिथुन, कन्या राशि के जातकों को नहीं पहनना चाहिए।

calender
05 June 2022, 12:33 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो