Shukrwar ke Upay: भूलकर भी न करें शुक्रवार के दिन ये गलतियां, माता लक्ष्मी हो जायेंगी नाराज

Shukrwar ke Upay: हिंदू धर्म में हर एक दिन अलग-अलग देवी-देवताओं को समर्पित है. शुक्रवार के दिन हिदूं धर्म में कुछ ऐसे नियम बताए गए हैं जिन्हें करना जीवन में काफी जरूरी है.

Shweta Bharti
Shweta Bharti

हाइलाइट

  • हिंदू धर्म में हर एक दिन अलग-अलग देवी-देवताओं को समर्पित है.

Shukrwar ke Upay: सोमवार का दिन भगवान शिव को समर्पित है. मंगलवार का दिन हनुमान जी को समर्पित, बुधवार श्री गणेश जी को समर्पित, गुरुवार भगवान विष्णु को समर्पित है, ठीक उसी प्रकार शुक्रवार माता लक्ष्मी और मां संतोषी को समर्पित है. यदि आप दान करना चाहते हैं तो दान करने के सबसे विशेष दिन शुक्रवार यानी आज का माना जाता है. कहा जाता है कि जो व्यक्ति के दिन दान-पुण्य का कार्य करता है माता उसके जीवन में कभी धन से जुड़ी समस्या नहीं लाती है. 

शुक्रवार के नियम अधिकतर लोग नहीं कर पाते हैं जिसके चलते माता लक्ष्मी उनसे नाराज हो जाती हैं. साथ ही घर में सुख-शांति आने की वजह घर अशांति आने लगती है.

आइए जानें क्या हैं शुक्रवार के नियम?

सूर्यास्त के बाद झाड़ू न लगाएं

आप ने देखा होगा की कुछ महिलाएं सर्यास्त के बाद झाड़ू लगाती हैं, जिन महिलाओं की इस तरह से आदत होती है उन्हें अपनी आदत तुरंत बदल देनी चाहिए. ऐसा करने से घर का वातावरण खराब होता है साथ ही घर में लड़ाई –झगड़े होने लगते हैं.

रसोई से संबंधित कोई समान न खरीदे

कुछ लोग ऐसे हैं जिन्हें जो चीज चाहिए वह दिन नहीं देखते हैं और स चीज को खरीद लेते हैं कुछ भी खरीदने से पहले खासतौर से रसोई का सामान शुक्रवार के दिन नहीं खरीदना चाहिए. कुछ महिला आज के व्रत रखती है लेकिन वह भी रसोई के सामानों को खरीद लेती हैं. जो कि गलत है इस रसोई के सामानों को खरीदने से बचें.

कर्ज से बचें

अक्सर लोग पैसों के लेन-देन आज के दिन कर लेते हैं ऐसा नहीं करना चाहिए. तो वहीं किसी व्यक्ति से उधार पैसे ले लेते हैं. आज के दिन पैसों का लेन-देन भूलकर भी नहीं करना चाहिए.

 

Disclaimer: यहां पर मौजूद जानकारी के लिए Thejbt.com किसी भी प्रकार की मान्यता और जानकारी की पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को प्रयोग में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर लें।

calender
04 August 2023, 07:21 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो