अजब-गज़ब: क्रेडिट कार्ड से कार खरीदकर हुई कंगाल, 3 साल पास्‍ता खाकर रही जिंदा, आज हैं अरबपति.....

अजब-गज़ब: शौक पूरा करने के लिए क्रेडिट कार्ड से खरीदी कार, चुकाने के लिए पैसे नहीं थे तो 3 साल तक सिर्फ पास्‍ता खाकर जिंदा रही.

Shabnaz Khanam
Shabnaz Khanam

हाइलाइट

  • क्रेडिट कार्ड से खरीदी थी 32 लाख की लग्‍जरी कार

अजब-गज़ब: दुनिया में बहुत से ऐसे लोग होते हैं जो अपने शौक पूरे करने के लिए बड़े बड़े रिस्क ले चुके होते हैं, जिसकी वजह से उनकी जिंदगी में खाने तक को कुछ नहीं बचता है. ऐसा ही एक अजब गजब मामला सामने आया है, जिसमें एक महिला ने अपनी पसंद की कार खरीदने के लिए क्रेडिट कार्ड से 32 लाख की कार खरीद ली थी. उसके बाद उन्होंने लगभग तीन साल तक पास्ता खाकर अपना गुज़ारा किया था. आज ये महिला अरबों की मालिक है.

क्रेडिट कार्ड से खरीदी 32 लाख की कार 

कोई भी शख्स अपने बुरे वक़्त के लिए क्रेडिट कार्ड बनवाता है, क्योंकि इससे बड़ी रक़म निकलना मतलब कंगाली की तरफ जाना है. लेकिन कई लोग इस कार्ड से ही अपने बड़े बड़े शौक पूरे कर लेते हैं, फिर चाहे उसका अंजाम कुछ भी हो. इनदिनों एक महिला की कहानी खूब वायरल हो रही है. जिसमें वो बता रही हैं कि 40 साल पहले उन्होंने आने क्रेडिट कार्ड से 32 लाख की कार खरीदी थी. चुकाने के लिए पैसे नहीं थे, तो उन्होंने तीन साल तक सिर्फ पास्‍ता खाकर अपना गुज़ारा किया. 

आज शार्क टैंक एडवाइज़र है बारबरा 

कोरकोरन समूह की फाउंडर बारबरा के पास एक वक़्त पर खाने के लिए भी पैसे नहीं थे, और आज वही बारबरा अरबपति हैं. बारबरा कोरकोरन ने अपने पुराने दिनों की बात करते हुए इस बात का खुलासा किया कि उन्होंने 1984 में क्रेडिट कार्ड से 40,000 डॉलर की कार खरीदी. तब पेमेंट करने के लिए उन्हें तीन साल तक शेफ बॉयर्डी खाकर रहना पड़ा. बारबरा ने टिकटॉक पर 'गेट रेडी विद मी' नाम से वीडियो डाला था, जिसमें उन्होंने लोगों को मनमानी खरीदारी के लिए सावधान किया था. 

40 साल पहले खरीदी थी कार

कोरकोरन समूह की फाउंडर बारबरा बताती हैं कि 'मैं हाईवे पर एक कैब से जा रही थी. तभी एक कार शोरूम नज़र आया. उस वक़्त मेरा कारोबार इतना छोटा था मैं इसके बारे में सोच भी नहीं सकती थी. लेकिन मुझे हिम्‍मत इतनी थी कि मैंने कैब ड्राइवर से कहा, चलो चलकर देखते हैं. वहां एक छोटी कार दिखी जो बहुत पसंद आई. मैंने डीलर से पूछा- वह कार कौन सी है? उसकी कीमत क्‍या है? सेल्समैन ने मुझे ऊपर से नीचे तक देखा और जब उसने बताया कि यह पोर्श कार है. इसकी कीमत 40,000 डॉलर है तो मैं सिर्फ मुस्कुरा दी. वो आगे कहती हैं कि यह 1984 की बात थी. आज के समय में इसकी वैल्‍यू 98 लाख रुपये होती. और उस वक़्त मैंने इसे अपने क्रेडिट कार्ड से खरीद लिया. 


 

calender
17 July 2023, 01:12 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो