आशीष नेहरा ने कहा, दिनेश कार्तिक ने भारत की T20 विश्व कप टीम में अपनी जगह पहले ही बुक कर ली है

भारत के पूर्व तेज गेंदबाज आशीष नेहरा का मानना ​​है कि 'प्रभाव खिलाड़ी' दिनेश कार्तिक ने पहले ही टी 20 विश्व कप टीम में अपनी जगह बुक कर ली है।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

भारत के पूर्व तेज गेंदबाज आशीष नेहरा का मानना ​​है कि 'प्रभाव खिलाड़ी' दिनेश कार्तिक ने पहले ही टी 20 विश्व कप टीम में अपनी जगह बुक कर ली है। नेहरा ने अनुभवी बल्लेबाज की सराहना करते हुए कहा कि स्लॉग ओवरों में हिट करने की उनकी क्षमता से भारत को ऑस्ट्रेलिया में पिचों पर भी 200 के बड़े लक्ष्य का पीछा करने में मदद मिल सकती है। कार्तिक शानदार आईपीएल 2022 सीज़न के साथ भारतीय T20I टीम में लौटे और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपनी फिनिशिंग का प्रदर्शन कर रहे हैं।

कार्तिक ने चार T20I में 158.6 की आश्चर्यजनक स्ट्राइक रेट और 3.8 गेंदों की बाउंड्री रेट से 92 रन बनाए हैं। सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि कार्तिक ने स्लॉग ओवरों में 186.7 के स्ट्राइक रेट से प्रत्येक 3.2 गेंदों में एक चौके के साथ 84 रन बनाए। नेहरा ने क्रिकबज से बात करते हुए कहा,आज उन्होंने नंबर 6 पर बल्लेबाजी की, जो मुझे पसंद आया, और यह तथ्य कि उन्होंने अर्धशतक बनाया ... उनकी पारी लंबी थी और उन्हें खेल में पहले बल्लेबाजी करने का मौका मिला ... सबसे अनुभवी खिलाड़ी जिन्हें आपने टीम में याद किया है।

उन्होंने कहा, 'हां, वह आखिरी 3-4 ओवर में रन बनाता है लेकिन अनुभव का मतलब है कि वह और भी बहुत कुछ जानता है। चयनकर्ताओं, टीम प्रबंधन सभी को खुश होना चाहिए। इस पारी से निश्चित रूप से उसे आत्मविश्वास भी मिलेगा और आगे भी। उस बल्लेबाजी स्थिति पर प्रभाव के बारे में यह पूरी बात ... आपके पास हार्दिक पांड्या, ऋषभ पंत, रवींद्र जडेजा और फिर कार्तिक का अनुभव है। वह उस तरह का खिलाड़ी है जो ऑस्ट्रेलिया में 200 के लक्ष्य का भी पीछा करने में आपकी मदद कर सकता है।

calender
19 June 2022, 04:58 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो