अगर T20 वर्ल्ड कप जीतना है तो भारतीय टीम को अपनी इस कमजोरी पर देना होगा ध्यान!

इस साल के आखिरी में टी20 विश्व कप का आगाज होगा। जिसके लिए सभी टीमों ने अपनी-अपनी कमर कस ली है। इस बार के टी20 विश्व कप के लिए टीम इंडिया को खिताब का दावेंदार माना जा रहा है।

Vishal Rana
Vishal Rana

इस साल के आखिरी में टी20 विश्व कप का आगाज होगा। जिसके लिए सभी टीमों ने अपनी-अपनी कमर कस ली है। इस बार के टी20 विश्व कप के लिए टीम इंडिया को खिताब का दावेंदार माना जा रहा है। लेकिन इससे पहले भारत को अपनी एक सबसे बड़ी कमजोरी पर ध्यान देना होगा। अगर उसको खिताब जीतना है। लेकिन इस बार का अंतराष्ट्रीय कैलेंडर भारतीय टीम को पूरी तरह से टी20 विश्व कप के लिए तैयार नहीं होने देगा।

अक्टूबर-नवंबर में होने वाले टी20 विश्व कप में सभी टीमें ऑस्ट्रेलिया पहुंचेगी। इसको लेकर सभी टीमों के साथ-साथ भारत को भी कुछ महत्वपूर्ण बातों पर ध्यान देना होगा। जैसे की- बड़ा मैदान, स्पिनरों के लिए कम मददगार, तेज गेंदबाजों के लिए सही उछाल, बल्लेबाजों के लिए अधिक अच्छे शॉट और बराबर स्कोर में बदलाव। बताते चले, भारतीय खिलाड़ियों को विदेशी लीग में भाग लेने की अनुमति नहीं है लेकिन बहुत से गैर-भारतीय खिलाड़ी बिग बैश लीग में खेलते है।

जिससे उन्हें ऑस्ट्रेलिया की पिचों पर खेलने में ज्यादा दिक्कत नहीं होती है। ऐसे में भारतीय टीम के खिलाड़ियों को संभलकर सभी टीमों का सामना बड़ी सूझ-बूझ से करना होगा। टी20 विश्व कप से पहले भारतीय टीम एशिया कप में खेलेगी। 27 अगस्त को एशिया कप का आगाज होगा और 28 को भारतीय टीम पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले मैच के साथ एशिया कप में अपने अभियान की शुरूआत करेगी।

एशिया कप के बाद टीम इंडिया को सितंबर और अक्टूबर में ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू सीरीज भी खेलनी है। ऐसे में व्यस्तर कार्यक्रम के रहते हुए रोहित शर्मा की अगुवाई में भारतीय टीम को बहुत मेहनत करनी होगी।

calender
21 August 2022, 06:28 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो