IND vs AUS: अश्विन से डरी ऑस्ट्रेलियाई टीम, बॉलिंग अटैक को झेलने के लिए कितने तैयार है कंगारू खिलाड़ी!

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज 9 फरवरी से होने जा रहा है। सीरीज का पहला मैच 9 फरवरी को नागपुर में खेला जाएगा। पहला टेस्ट मैच 9 फरवरी से 13 फरवरी तक खेला जाएगा। इसके लिए दोनों टीमें अभ्यास में लग चुकी है टेस्ट क्रिकेट में अक्सर देखा गया है कि ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी भारतीय स्पिन गेंदबाज आर अश्विन से खौफ खाते हुए नजर आते है।

Vishal Rana
Vishal Rana

IND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज 9 फरवरी से होने जा रहा है। सीरीज का पहला मैच 9 फरवरी को नागपुर में खेला जाएगा। पहला टेस्ट मैच 9 फरवरी से 13 फरवरी तक खेला जाएगा। इसके लिए दोनों टीमें अभ्यास में लग चुकी है टेस्ट क्रिकेट में अक्सर देखा गया है कि ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी भारतीय स्पिन गेंदबाज आर अश्विन से खौफ खाते हुए नजर आते है।

लाल गेंद को अश्विन ऐसे घुमाते है कि कंगारू बल्लेबाजों के छक्के छूट जाते है और वैसे भी इस बार सीरीज भारत में खेली जा रही है तो ऑस्ट्रेलिया का अश्विन से खौफ खाना लाजमी है। वहीं अश्विन की गेंदबाजी को झेलने के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम कितनी तैयार है उसकी जानकारी टीम के सलामी बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा ने दी है।

उस्मान ख्वाजा ने बताया कि, "अश्विन एक शानदार गेंदबाज हैं वह पिच का काफी अच्छी तरह से उपयोग करते हैं। यह सवाल यदि आप मेरे खेल के शुरुआती दिनों में पूछते तो शायद मैं इसका जवाब नहीं दे पाता क्योंकि उस समय तक मुझे यह पता नहीं था कि ऑफ स्पिनर का किस तरह से सामना करना है लेकिन अब मैं अश्विन का सामना करने के लिए पूरी तरह से तैयार हूं।"

उनका मानना है कि, "भारतीय पिचो पर काफी ज्यादा टर्न होता है और मैच में अश्विन काफी ओवर डालने वाले है ऐसे में उनका सामना करने के लिए हमे पहले से ही तैयार रहना होगा। अश्विन काफी अलग-अलग योजना के तहत भी गेंदबाजी करते है और एक ही तरह की गेंदबाजी लगातार करते दिखाई देते है।"

टेस्ट क्रिकेट में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आर अश्विन का रिकॉर्ड काफी शानदार है। अभी तक अश्विन ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 18 टेस्ट मैच खेले है जिसमें उन्होंने 89 विकेट अपने नाम किए है वहीं इनमे से 50 विकेट उन्होंने भारतीय जमीन पर ही लिए है।

calender
06 February 2023, 03:08 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो