IND vs AUS: नागपुर टेस्ट में केएल राहुल के खेलने पर बना संशय, BCCI ने दिया बड़ा अपडेट

कई सालों से रोहित शर्मा और केएल राहुल को टीम इंडिया के लिए ओपनिंग बल्लेबाजी करते हुए देखा गया है लेकिन इस बार जानकारी सामने आ रही है कि रोहित के साथ युवा बल्लेबाज शुभमन गिल ओपनिंग करते हुए दिखाई देंगे। शुभमन गिल की मौजूदा फॉर्म भी काफी शानदार है न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली गई वनडे और टी20 सीरीज में तो उन्होंने शतको की बारिश की।

Vishal Rana
Vishal Rana

IND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज 9 फरवरी से होने जा रहा है। सीरीज का पहला मैच 9 फरवरी को नागपुर में खेला जाएगा। पहला टेस्ट मैच 9 फरवरी से 13 फरवरी तक खेला जाएगा। लेकिन इस मैच से पहले अभी भी सवाल बना हुआ है कि भारतीय टीम की तरफ से कप्तान रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग कौन सा खिलाड़ी करेगा।

वैसे तो पिछले कई सालों से रोहित शर्मा और केएल राहुल को टीम इंडिया के लिए ओपनिंग बल्लेबाजी करते हुए देखा गया है लेकिन इस बार जानकारी सामने आ रही है कि रोहित के साथ युवा बल्लेबाज शुभमन गिल ओपनिंग करते हुए दिखाई देंगे। शुभमन गिल की मौजूदा फॉर्म भी काफी शानदार है न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली गई वनडे और टी20 सीरीज में तो उन्होंने शतको की बारिश की।

ऐसे में ज्यादा उम्मीद लगाई जा रही है कि रोहित और शुभमन की जोड़ी भारत के लिए ओपनिंग करती हुई दिखाई देंगी। बता दें, केएल राहुल ब्रेक के बाद इस सीरीज में वापसी कर रहे है हाल ही में वे बॉलीवुड अभिनेत्री अथिया शेट्टी के साथ शादी के बंधन में बंधे थे जिसके लिए उन्होंने न्यूजीलैंड सीरीज से ब्रेक लिया था। ऐसे में अब लग रहा है कि केएल राहुल इस सीरीज में बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज भूमिका निभाएंगे लेकिन उसको लेकर भी बीसीसीआई ने साफ किया है।

बीसीसीआई सूत्रों के मुताबिक, "पिछले एक साल में केएल राहुल को काफी सारी चोटें आई हैं, टेस्ट में उनके लिए विकेटकीपिंग करना शायद सही नहीं होगा। टेस्ट क्रिकेट में स्पेशलिस्ट विकेटकीपर की जरूरत होती है। टीम में केएस भरत और ईशान किशन दो स्पेशलिस्ट विकेटकीपर हैं। यह टीम मैनेजमेंट का काम है कि वह किसे चुनते हैं।" बीसीसीआई का ये बयान सामने आने के बाद अब पहले टेस्ट मैच में केएल राहुल का खेल पाना मुश्किल माना जा रहा है।

calender
06 February 2023, 05:28 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो