IND vs AUS: 6 महीने बाद क्रिकेट में वापसी कर रहे रवींद्र जडेजा, इमोशनल होकर बताई कमबैक की कहानी

एशिया कप 2022 के दौरान रवींद्र जडेजा को घुटने में चोट लग गई थी जिसके बाद जडेजा टी20 विश्व कप 2022 से भी बाहर हो गए थे। जडेजा ने घुटने की सर्जरी कराई और काफी समय बाद फिट होकर अब मैदान में लौटने वाले है। लेकिन इस सीरीज से पहले रवींद्र जडेजा ने अपने 6 महीने के संघर्ष की कहानी बताई जिसमे वे थोड़े इमोशनल भी दिखे।

Vishal Rana
Vishal Rana

IND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज 9 फरवरी से होने जा रहा है। सीरीज का पहला मैच 9 फरवरी को नागपुर में खेला जाएगा। पहला टेस्ट मैच 9 फरवरी से 13 फरवरी तक खेला जाएगा। बता दें, इस सीरीज में भारतीय टीम के स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा पूरे 6 महीने के बाद क्रिकेट मैदान पर वापसी कर रहे हैं।

दरअसल एशिया कप 2022 के दौरान रवींद्र जडेजा को घुटने में चोट लग गई थी जिसके बाद जडेजा टी20 विश्व कप 2022 से भी बाहर हो गए थे। जडेजा ने घुटने की सर्जरी कराई और काफी समय बाद फिट होकर अब मैदान में लौटने वाले है। लेकिन इस सीरीज से पहले रवींद्र जडेजा ने अपने 6 महीने के संघर्ष की कहानी बताई जिसमे वे थोड़े इमोशनल भी दिखे।

रवींद्र जडेजा ने बताया कि, "मैं टीम इंडिया के लिए कमबैक करने का इंतजार कर रहा था। अपने घुटने के साथ मैं काफी संघर्ष कर रहा था और सर्जरी का इंतजार हो रहा था। मुझे फैसला करना था कि सर्जरी को वर्ल्ड कप से पहले करना है या बाद में, डॉक्टर्स ने सलाह दी कि इसे पहले ही करना चाहिए जिसके बाद मैंने फैसला किया।"

 

घुटने की सर्जरी के बाद रवींद्र जडेजा ने नेशनल क्रिकेट अकादमी में रिहैब किया और फिटनेस टेस्ट पास किया। इसको लेकर भी जडेजा ने अपना सभी फिजियो को शुक्रिया किया। जिन्होंने जडेजा को जल्द से जल्द फिट होने में मदद की। जडेजा ने कहा कि, "पांच महीने के बाद टीम इंडिया की जर्सी पहनकर वह काफी खुश महसूस कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि ये मेरा सौभाग्य है कि मुझे ये मौका मिल रहा है।" बता दें, टेस्ट क्रिकेट में रवींद्र जडेजा नंबर-1 की रैंकिंग पर है उनकी वापसी से टीम को अब काफी मजबूती मिलने वाली है क्योंकि विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल को देखते हुए यह सीरीज भारतीय टीम के लिए काफी अहम है। इसलिए भारतीय टीम इस सीरीज को हर हाल में जीतना चाहेगी।

calender
06 February 2023, 12:15 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो