IND vs AUS 1st Test: ऑस्ट्रेलियाई मीडिया ने जडेजा पर लगाया बॉल टेम्परिंग का आरोप, भारत ने दिया जवाब

ऑस्ट्रेलियाई मीडिया ने रवींद्र जडेजा पर बॉल टेम्परिंग जैसा गंभीर आरोप लगा दिया। दरअसल सोशल मीडिया पर जडेजा का एक वीडियो काफी तेजी से वायरल हो रहा है जिसमें जडेजा गेंद लेकर मोहम्मद सिराज के पास जाते है और उनके हाथ से कुछ लेकर अपनी उंगलियों पर लगाते है।

Vishal Rana
Vishal Rana

IND vs AUS 1st Test: नागपुर के विदर्भ क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच खेला जा रहा है। इस मैच में टॉस जीतकर ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी चुनी और पहले दिन पूरी कंगारू टीम 177 रनों पर ढेर हो गई। पहली पारी में भारत की तरफ से गेंदबाजी करते हुए रवींद्र जडेजा ने 5 विकेट अपने नाम किए लेकिन ऑस्ट्रेलियाई मीडिया को उनका यह शानदार प्रदर्शन रास नहीं आया।

जिसके बाद ऑस्ट्रेलियाई मीडिया ने रवींद्र जडेजा पर बॉल टेम्परिंग जैसा गंभीर आरोप लगा दिया। दरअसल सोशल मीडिया पर जडेजा का एक वीडियो काफी तेजी से वायरल हो रहा है जिसमें जडेजा गेंद लेकर मोहम्मद सिराज के पास जाते है और उनके हाथ से कुछ लेकर अपनी उंगलियों पर लगाते है। जिसके बाद ऑस्ट्रेलियाई मीडिया ने वीडियो का पूरा सच जाने बिना ही इस वीडियो को बढ़ा-चढाकर दिखाना शुरू कर दिया। यहां तक की कई पूर्व ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों ने भी इस वीडियो को देखने के बाद जडेजा पर सवाल खड़े किए।

जिसके बाद भारतीय टीम मैनेजमेंट और रोहित शर्मा ने इस वीडियो को देखा और क्लियर किया की जडेजा पर झूठे आरोप लगाए जा रहे है। अब टीम इंडिया की तरफ से आईसीसी के मैच रेफरी को इस वीडियो की पूरी सच्चाई बताई चुकी है।

टीम इंडिया की तरफ से आईसीसी को बताया गया कि, जडेजा की उंगलियों में दर्द था जिसके लिए उन्होंने सिराज से बाम लेकर अपनी उंगलियों पर लगाया था। वीडियो देखने के बाद क्लियर हुआ कि जडेजा ने कोई बॉल टेम्परिंग की कोशिश नहीं की है। अब इस वीडियो का सच सामने आने के बाद ऑस्ट्रेलियाई मीडिया का भी मुंह बंद हो गया है।

calender
10 February 2023, 12:57 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो