चौथे चरण में ही क्या BJP को मिल गया बहुमत? समझें अमित शाह का सियासी गणित

Loksabha Election 2024: लोकसभा चुनाव के 4 चरणों की वोटिंग में अब तक 380 सीटों पर मतदान हो चुके हैं बाकी बचे 3 चरणों में 163 सीटों पर मतदान होना बाकी है.

JBT Desk
JBT Desk

Loksabha Election 2024: लोकसभा चुनाव के 4 चरणों के मतदान हो चुके है. ऐसे में अब सभी राजनीतिक दल 5वें चरण के मंतदान के लिए जोर-शोर से चुनाव प्रचार में लग गये हैं. इस बीच आज ( 14 मई) केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने पश्चिम बंगाल के बनगांव में एक चुनावी जनसभा को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर जमकर निशाना साधा. इसके साथ ही शाह ने कहा कि अब तक हुई वोटिंग के दौरान भाजपा को बहुमत हासिल हो चुका है.

उन्होंने कहा कि चौथे चरण के मतदान पूरे हो गए हैं. 380 सीटों पर वोटिंग हो चुकीं है. बंगाल में 18 सीटों का चुनाव पूरा हो गया है. आज मैं बता कर जाता हूं कि 380 में से पीएम मोदी 270 सीट लेकर पूर्ण बहुमत प्राप्त कर चुके हैं, आगे की लड़ाई 400 पार करने की है.

बता दें कि लोकसभा चुनाव के 4 चरणों में अब तक 380 सीटों पर वोटिंग हो चुकी है बाकी बचे 3 चरणों में 163 सीटों पर मतदान होना बाकी है. 

केंद्रीय मंत्री ने ममता बनर्जी पर बोला हमला

सभा को संबोधित करते हुए केंद्रीय  मंत्री अमित शाह ने सीएम ममता बनर्जी पर भी निशाना साधा.  उन्होंने कहा कि  'ममता बनर्जी झूठ बोल रही हैं कि CAA के तहत नागरिकता के लिए जो भी अर्जी करेगा, उसे तकलीफ आएगी. मतुआ समाज के लोगों को मैं आश्वस्त करने आया हूं कि किसी को कोई तकलीफ नहीं आएगी. नागरिकता भी मिलेगी और देश में सम्मान के साथ जी भी पाओगे. दुनिया की कोई ताकत मेरे शरणार्थी भाइयों को भारत का नागरिक बनने से रोक नहीं सकती, ये नरेन्द्र मोदी जी का वादा है.''  

इस दौरान शाह ने बंगाल के मतदाताओं से 42 में से 30 से अधिक सीटें भाजपा के लिए सुनिश्चित करने की अपील करते हुए कहा, 'ममता दीदी आप तब खुश थीं जब आपने EVM वोटिंग के जरिए सत्ता हासिल की. मुख्यमंत्री के रूप में अपने तीन कार्यकाल पूरे किए, लेकिन अब आप आसन्न हार की आशंका के कारण उन्हीं इलेक्ट्रॉनिक मशीनों को दोष दे रही हैं.' पीएम मोदी के नेतृत्व में बंगाल में अगली सरकार भाजपा की बनने का दावा करते हुए उन्होंने कहा, 'ममता दीदी अब ईवीएम के बारे में शिकायत कर रही हैं. मैं कहूंगा, जब आप मुख्यमंत्री बनीं, तब भी ईवीएम वही थीं. आज जब आपके जाने की बारी है, तो आप ईवीएम पर सवाल उठा रहे हैं. '

पैसे वाले जेल जाने की कर लें तैयारी: शाह 

शाह ने आगे कहा कि बंगाल में कटमनी, घुसपैठ, बम धमाके और सिंडिकेट राज. ममता  दीदी नहीं बंद कर सकती हैं, इसे सिर्फ नरेंद्र मोदी ही बंद कर सकते हैं. चिटफंड घोटाले वाले, शिक्षक भर्ती घोटाले वाले, नगरपालिका भर्ती घोटाले वाले, राशन घोटाले वाले, गाय और कोयला तस्करी करने वाले व पैसे लेकर सवाल करने वालों को जेल जाने की तैयारी कर लेनी चाहिए. किसी को छोड़ा नहीं जाएगा.

calender
14 May 2024, 07:42 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो