IND vs AUS: साल 2010 के बाद से नागपुर में नहीं हारी है टीम इंडिया, ऑस्ट्रेलिया के लिए होगी कड़ी चुनौती

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज 9 फरवरी से होने जा रहा है। सीरीज का पहला मैच 9 फरवरी को नागपुर में खेला जाएगा। पहला टेस्ट मैच 9 फरवरी से 13 फरवरी तक खेला जाएगा। इसके लिए दोनों टीमें अभ्यास में लग चुकी है। बता दे, साल 2010 के बाद से भारतीय टीम नागपुर के मैदान पर कोई टेस्ट मैच नहीं हारी है।

Vishal Rana
Vishal Rana

IND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज 9 फरवरी से होने जा रहा है। सीरीज का पहला मैच 9 फरवरी को नागपुर में खेला जाएगा। पहला टेस्ट मैच 9 फरवरी से 13 फरवरी तक खेला जाएगा। इसके लिए दोनों टीमें अभ्यास में लग चुकी है। बता दे, साल 2010 के बाद से भारतीय टीम नागपुर के मैदान पर कोई टेस्ट मैच नहीं हारी है।

ऐसे में ऑस्ट्रेलिया के लिए पहले मैच में काफी चुनौती होगी। साल 2017 में आखिरी बार भारतीय टीम ने नागपुर मैदान पर श्रीलंका के खिलाफ मैच खेला था इस मैच में भारत ने श्रीलंका को पारी और 239 रनों से हराया था। इस सीरीज में भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया को हराकर लगातार चौथी टेस्ट सीरीज में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जीत हासिल करना चाहेगी।

साल 2017 में भारतीय टीम ने घरेलू मैदान पर 2-1 से जीत हासिल की थी फिर उसके बाद साल 2018-19 और साल 2020-21 में दोनों सीरीज ऑस्ट्रेलिया की जमीन पर भारत 2-1 के अंतर से जीता था। अब भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ लगातार चौथी टेस्ट सीरीज जीतना चाहेगी। वहीं नागपुर के मैदान पर भारत को आखिरी बार साल 2010 में साउथ अफ्रीका के हाथों हार का सामना करना पड़ा था उसके बाद से टीम इंडिया नागपुर के मैदान पर नहीं हारी है।

वहीं बात अगर इस मैदान पर भारत और ऑस्ट्रेलिया की भिडंत की करे तो ये दोनों टीमें पहली बार नागपुर के मैदान पर साल 2008 में भिड़ी थी। तब भारतीय टीम ने कंगारू टीम को 172 रनों से हराया था। इस मैदान पर भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड, श्रीलंका और साउथ अफ्रीका को हराया है।

calender
06 February 2023, 04:54 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो