जब क्रिकेटर को दिल बैठ थी 'धक-धक' गर्ल, करना चाहती थी शादी लेकिन...पढ़ें माधुरी दीक्षित की अधूरी प्रेम कहानी

Madhuri Dixit Birthday: 90 के दौर में माधुरी दीक्षित एक मशहूर क्रिकेटर को अपना दिल दे बैठी थी. एक्ट्रेस उनसे शादी भी करना चाहती थी लेकिन, परिवार इस प्रेम कहानी का विलेन बन गया. आज उनका बर्थडे है तो चलिए इस खास दिन पर उनके बारे कुछ दिलचस्प बाते जानते हैं.

Deeksha Parmar
Deeksha Parmar

Happy Birthday Madhuri Dixit: ये इश्क़ नहीं आसाँ इतना ही समझ लीजे...इक आग का दरिया है और डूब के जाना है... जिगर मुरादाबादी का ये शेर माधुरी दीक्षित की अधुरी प्रेम कहानी पर पूरी तरह से फिट बैठती है. एक वक्त था जब एक्ट्रेस एक क्रिकेटर से प्यार कर बैठी. यहां तक की शादी भी करना चाहती थी लेकिन, परिवार और हालत उनके प्यार के दुश्मन बन गए और ये प्रेम कहानी अधूरी रह गई.

आज बॉलीवुड की धक-धक गर्ल यानी माधुरी दीक्षित का बर्थडे है तो चलिए इस खास मौके पर उनकी प्रेम कहानी का वो किस्सा जानते हैं जो मुकम्मल नहीं हो पाई और अधूरी रह गई.

जब माधुरी दीक्षित को हुआ क्रिकेट के 'राजकुमार' से प्यार

दरअसल, ये किस्सा 90 के दौर का है जब एक्ट्रेस बॉलीवुड इंडस्ट्री में अपनी एक्टिंग जलवा बिखेर रही थी. लोग उनकी फिल्मों के साथ-साथ उनकी खूबसूरती के भी दिवाने थे. उस दौर में एक्ट्रेस की जिंदगी में दौलत, शौहरत और चाहने वालों की कोई कमी नहीं थी. माधुरी के चाहने वालों का दिल उस समय टूटा जब एक्ट्रेस ने क्रिकेट के 'राजकुमार' के प्रति अपनी दिवानगी जाहीर की. उस क्रिकेटर का नाम अजय जडेजा है जिन्हें उस दौर में क्रिकेट का राजकुमार कहा जाता था. कहा जाता है कि एक्ट्रेस क्रिकेटर के प्यार में इस कदर पागल थी की वो सब कुछ कुर्बान करने को तैयार थी.

माधुरी और अजय जडेजा
माधुरी और अजय जडेजा 

ऐसे शुरू हुई थी माधुरी और अजय जडेजा की प्रेम कहानी

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, एक फोटोशूट के दौरान माधुरी दीक्षित और पूर्व क्रिकेटर के बीच प्यार पनपना शुरू हुआ था. उस दौरान दोनों की रोमाटिंक तस्वीरें खूब वायरल हुई थी. कहा जाता है कि, माधुरी,अजय को फिल्म इंडस्ट्री में लाने के लिए फिल्म मेकर्स से सिफारिश भी की थी क्योंकि, क्रिकेटर फिल्मों से नाम कमाना चाहते थे.

रोमाटिंक तस्वीरें
रोमाटिंक तस्वीर

माधुरी दीक्षित की अधुरी प्रेम कहानी

बता दें कि, ज्यादा समय तक माधुरी दीक्षित और अजय जडेजा की प्रेम कहानी नहीं चल पाई जिसका सबसे बड़ा कारण परिवार था. दरअसल, जडेजा शाही राजपूत परिवार से ताल्लुक रखते हैं जो माधुरी के साथ उनके रिश्ते के खिलाफ थे. दूसरी ओर एक्ट्रेस सामान्य परिवार से हैं. दोनों की प्रेम कहानी में परिवार विलेन बन गया और इस रिश्ते का दुखद अंत हो गया.

एक दूसरी वजह ये भी थी कि उसे समय अजय जडेजा के करियर पर खतरे का बादल मंडरा रहा था जिस वजह से एक्ट्रेस का परिवार भी इस रिश्ते के खिलाफ हो गया. उस समय क्रिकेटर जडेजा के ऊपर मोहम्मद अजहरुद्दीन के साथ मैच फिक्सिंग का आरोप लगा था जिसकी वजह से उनपर 5 साल के लिए बैन लगा दिया गया था. हालांकि बाद में यानी 2023 में दिल्ली हाईकोर्ट ने उन पर लगा बैन हटा दिया था.

calender
15 May 2024, 09:18 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो