IND vs NZ: जीत के बावजूद आईसीसी ने दिया टीम इंडिया को बड़ा झटका

इन दिन न्यूजीलैंड की टीम भारत के दौरे पर है जहां दोनों टीमों के बीच वनडे सीरीज खेली जा रही है। सीरीज का पहला मैच हैदराबाद में खेला गया था इस मैच को भारतीय टीम ने 12 रनों से जीता था। जीत के साथ टीम इंडिया ने सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है। वहीं मैच पहले मैच में जीतने के बावजूद अब इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) ने बड़ा झटका दिया है। दरअसल पहले मैच में भारतीय टीम पर स्लो ओवर रेट के चलते जुर्माना लगाया है।

Vishal Rana
Vishal Rana

IND vs NZ: इन दिन न्यूजीलैंड की टीम भारत के दौरे पर है जहां दोनों टीमों के बीच वनडे सीरीज खेली जा रही है। सीरीज का पहला मैच हैदराबाद में खेला गया था इस मैच को भारतीय टीम ने 12 रनों से जीता था। जीत के साथ टीम इंडिया ने सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है। वहीं मैच पहले मैच में जीतने के बावजूद अब इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) ने बड़ा झटका दिया है। दरअसल पहले मैच में भारतीय टीम पर स्लो ओवर रेट के चलते जुर्माना लगाया है।

बता दें, इस मैच में भारतीय टीम की तरफ से धीमी ओवर गति के तहत गेंदबाजी की गई जिसके बाद अब भारतीय टीम पर मैच फीस का 60 फीसदी जुर्माना लगा है। दरअसल इस मैच में भारतीय टीम को निर्धारित समय से तीन ओवर लेट फेंकने का दोषी पाया गया जिसके बाद मैच रेफरी जवागल श्रीनाथ ने कारवाई करते हुए भारतीय टीम पर मैच फीस का 60 फीसदी जुर्माना लगाने का फैसला लिया। बता दें, भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच 18 जनवरी को हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला गया।

इस मैच में भारतीय टीम ने 12 रनों से जीत हासिल की थी। वहीं मैच में लगे जुर्माने को टीम इंडिया के कप्तान रोहिथ शर्मा ने भी स्वीकार कर लिया है। दरअसल आईसीसी की आचार संहिता के अनुच्छेद 2.22 के अनुसार अगर कोई गेंदबाज निर्धारित समय से गेंदबाजी नहीं कर पाता है तो उस पर मैच फीस का 20 फीसदी जुर्माना लगाया जाता है। इसी के चलते भारतीय टीम पर निर्धारित समय में 3 तीन ओवर कम फेंकने के चलते यह जुर्माना लगाया गया है।

बता दें, सीरीज का पहला मैच जीतकर भारतीय टीम 1-0 से आगे हो गई है अब टीम इंडिया शनिवार को दूसरा मैच जीतकर सीरीज पर कब्जा करने के इरादे से मैदान पर उतरेगी। वहीं मेहमान टीम दूसरे मैच को जीतकर सीरीज में बराबरी करना चाहेगी। दूसरा मैच 21 जनवरी को रायपुर में खेला जाएगा।

calender
20 January 2023, 02:52 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो